Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 27th of October 2020
 
खास खबरें

FathersDay: भारत और पाक मैच करेगा एंजॉय तो कोई देगा गिफ्ट

Friday, June 14, 2019 11:30 AM

जयपुर। पिता आमतौर पर हमारी जिंदगी के अनसुने, बिसरा दिए गए नायकों की तरह होते हैं। वे चुनौतियों से हमें डटकर सामना करने की प्रेरणा देते हैं। जिससे सफलता के पथ पर हमेशा आगे बढ़ते रहें।

यह कहना है टीवी कलाकारों का। रविवार को फादर्स डे है, इससे पहले टीवी कलाकारों ने अपने जीवन में इस दिन के महत्व के बारे में दैनिक नवज्योति के साथ बातचीत की।

मेरा मानना है कि पिता एक मजबूत शख्सियत हैं, जिन्हें अपने सामर्थ्य और साहस के लिए शायद ही कभी सराहना मिलती है। हम बड़ी परवाह के साथ पालन-पोषण करने के लिए अपनी माताओं को तो श्रेय देते रहते हैं, लेकिन पिता की उन कोशिशों को पहचान ही नहीं पाते, जो वह बच्चे की सुरक्षा और यश की राह पर उसका चलना सुनिश्चित करने के लिए करते हैं। मेरे पिता ने मुझे हमेशा दयालु रहने और सभी के साथ उसी प्रेम और सम्मान के साथ पेश आने की शिक्षा दी है, जो आपको अपने परिवार से मिलता है। यह दिन मेरे लिए बिल्कुल भी अलग नहीं है। मैं उन्हें रोज फोन करती हूं, अपने दिन के बारे में बताती हूं, उनकी सलाह लेती हूं। - शुभांगी अत्रे, टीवी कलाकार

मेरे लिए मेरे पिता सुपरमैन हैं। उन्होंने मेरे समूचे बचपन में जो भावनात्मक सहारा दिया और जो अब भी जारी है। मेरे पिता मुझे जो सबसे बड़ा उपहार दे सकते थे वह उन्होंने दिया। उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और हमेशा मेरे पीछे खड़े रहे। पिता ने मुझे जो सबसे अहम बात सिखाई और जिस पर मैं अब भी चलता हूं, वह यह है कि कभी किसी और की तरह बनने की कोशिश मत करो और न ही अपने संघर्ष की तुलना किसी के साथ करो। उनका कहना है कि तुम्हें खुद से थोड़ा भी कम या ज्यादा नहीं होना चाहिए। इस फादर्स डे पर मेरी योजना है कि उनके साथ भारत-पाकिस्तान का मैच देखूं।- किंशुक वैद्य, टीवी अभिनेता

मैं बचपन से ही अपने पिता की नन्ही बच्ची रही हूं और मुझे उनके साथ बिताए जीवन के कुछ सबसे खूबसूरत और रोमांचक पल बखूबी याद हैं। मेरे डैड और मुझे यात्राएं करना बहुत पसंद है। मेरे स्कूल के दिनों से ही वह अक्सर पूरे परिवार को सैर-सपाटे पर ले जाते रहे हैं और कभी-कभी तो बस हम दोनों ही रोड ट्रिप पर या छुट्टियां मनाने निकल पड़ते थे। वह सबसे अधिक तनाव भरे माहौल में भी शांत बने रह सकते हैं और यही बात उन्होंने मुझे भी सिखाई है कि उन मामलों में चिंता ही क्यों की जाए, जो हमारे नियंत्रण से परे हैं। मैं फादर्स डे एक दिन सेलिब्रेट ना करके हर दिन इस डे को मनाते हैं। - टीना दत्ता, टीवी अभिनेत्री

मुझे प्यार जताने के लिए अपने पिता की नाक खींचने की बचपन से बहुत अजीब आदत है और मैं आज तक ऐसा करती हूं। मेरे पिताजी बहुत ही मृदुभाषी और प्यारे हैं और मैं उनकी पसंदीदा बिगड़ैल बच्चा रही हूं। उन्होंने हमेशा मुझे संघर्षों और कठिन दिनों के दौरान अपना काम करते रहना सिखाया है। जब भी मुझे बुरा महसूस हुआ, हताशा और निराशा हुई, तो उन्होंने किसी भी तरह मेरे होंठों पर मुस्कान खिला ही दी। इस फादर्स डे पर उनसे दूर रहूंगी, लेकिन मैंने उनके लिए बढ़िया उपहार सोच रखा है। उन्हें लिखने में बड़ा आनंद आता है और इसलिए इस फादर्स डे मैं उन्हें एक पेन और एक लैदर डायरी के साथ ही सनग्लासेस के कुछ पेयर भी भेजने जा रही हूं। - कामना पाठक, टीवी अभिनेत्री

 

यह भी पढ़ें:

जयपुर के सबसे प्रसिद्ध MI रोड पर ट्रैफिक जाम और पार्किंग की समस्या से बिगड़ते जा रहे हालात

मिर्जा स्माइल (MI Road) पर रोड पर अजमेरी गेट ट्रैफिक पॉइंट पर भारी जाम से राहगीरों को रेंग-रेंग कर चलना पड़ता है।

03/09/2019

आसमान से खेत में गिरा रहस्यमयी पत्थर, देखने आ रहे लोग

बिहार के मधुबनी जिले के लौकही प्रखंड के कोरियाही गांव के एक खेत में आसमान से एक रहस्यमयी पत्थर गिरने का मामला चर्चाओं में है।

23/07/2019

डीजीपी कपिल गर्ग ने खुद काम कर पूरी पुलिस को काम करना सिखाया

किसी भी प्रदेश की छवि उसकी पुलिस की कार्यशैली के आधार पर पहचानी जाती है। महानिदेशक पुलिस कपिल गर्ग ने राजस्थान पुलिस की कार्यशैली को सुधारकर आमजन में छवि को हमेशा चमकाने का प्रयास किया है।

03/06/2019

अब बायोलॉजिकल पार्क में भी हाथी सफारी

गुलाबी नगरी आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को में हाथी सफारी का क्रेज देखा जा सकता है। आमेर महल में पर्यटक लाइन में लगकर हाथी सफारी में अपने नम्बर आने का इंतजार करते देखे जा सकते हैं।

04/07/2019

Video: पुष्कर मेले में 15 करोड़ का 'भीम', जिसके साथ हर कोई ले रहा सेल्फी

विश्व प्रसिद्ध पुष्कर पशु मेले का आकर्षक केन्द्र जोधपुर का भैंसा भीम है। जिसकी कीतम 15 करोड़ आंकी गई है। लेकिन इसके मालिक इसे इस कीमत में भी बेचना नही चाहते है।

05/11/2019

दो बर्ड्स राजस्थान से पहुंच गए ओमान, मंगोलिया से उड़ा पंछी पहुंचा इथोपिया

मौसम में परिवर्तन के चलते कई विदेशी पक्षी अन्य देशों की ओर रुख करते हैं। ज्यादातर बर्ड्स ठंड के चलते प्रजनन और भोजन-पानी की तलाश के चलते भारत के विभिन्न राज्यों में प्रवास करते हैं। एक ऐसी ही प्रजाति कॉमन कुक्कू (ओनो) मंगोलिया से सितम्बर माह के अंतिम सप्ताह के दौरान भारत के विभिन्न राज्यों से होता हुआ राजस्थान पहुंचा। इसके बाद जयपुर, चाकसू, अजमेर, जोधपुर को पार करता हुआ पड़ौसी मुल्क पाकिस्तान से होता हुआ ओमान और फिर इथोपिया पहुंचा।

03/10/2019

दिल्ली से जयपुर और अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन चलाने की तैयारी

रेलवे ने बुलेट ट्रेन के लिए दिल्ली-जयपुर-उदयपुर-अहमदाबाद समेत 6 नए कॉरिडोर चिन्हित किए हैं। इसकी डीपीआर एक साल में तैयार हो जाएगी। इनमें हाई स्पीड कॉरिडोर पर ट्रेन की रफ्तार 300 किलोमीटर प्रति घंटे होगी, जबकि सेमी हाई स्पीड कॉरिडोर पर ट्रेन 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी।

30/01/2020