Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
खास खबरें

डिफरेंट थीम पर सेलिब्रेट होगा क्रिसमस

Monday, December 02, 2019 14:00 PM
फाइल फोटो

जयपुर। क्रिसमस और न्यू-ईयर सेलिब्रेशन के लिए होटलों और रेस्टोेरेंट्स ने तैयारियों शुरू कर दी हैं। हर बार नई थीम के साथ इन दिनों को सेलिब्रेट किया जाता है। इस मामले में देशभर में प्रदेश के पर्यटन को रिप्रजेंट करने वाली शाही ट्रेन पैलेस आॅन व्हील्स भी पीछे नहीं है। ट्रेन को इस बार नए रंग-रूप के साथ पटरी पर उतरा है, तो ऐसे में इस बार क्रिसमस सेलिब्रेशन की थीम भी कुछ डिफरेंट होने वाला है। आरटीडीसी विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 25 से 31 दिसम्बर तक संचालित होने वाले फेरे में पर्यटकों की संख्या 65 से अधिक रहने की संभावना है।

कुछ इस तरह होगा सेलिब्रेशन
अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 25 दिसम्बर को क्रिसमस पर ट्रेन के अंदर लाइटिंग करने के साथ ही क्रिसमस ट्री लगाया जाएगा। सांता क्लाज पर्यटकों को उपहार देगा, वहीं इस अवसर पर पर्यटकों को विशेष रूप से तैयार किए गए स्वादिष्ठ व्यंजन परोसे जाएंगे।

पैलेस आॅन व्हील्स ट्रेन में क्रिसमस के लिए खास व्यवस्था की जाएगी। इस बार पर्यटक नई और डिफरेंट थीम पर दोनों दिन जश्न का लुत्फ उठाएंगे।
- प्रदीप बोहरा, जनरल मैनेजर, पीओडब्ल्यू ट्रेन
 

यह भी पढ़ें:

राशिफल 2020 : किस राशि के जातकों को होगा फायदा, पढ़ें पूरे साल का राशिफल

पूज्य गणपति के वार बुधवार से नववर्ष-2020 देश में आर्थिक प्रगति के द्वार खोलेगा। वहीं मंदी से उबारेगा। वर्षारंभ में शनि ग्रह का स्वयं की राशि में परिवर्तन होना शांति और समृद्धि का द्योतक है। ज्योतिषाचार्य पं. राजकुमार चतुर्वेदी गलता गेट गीता गायत्री मंदिर जयपुर के ज्योतिषीय मतनानुसार इस नववर्ष का शुभाशुभ राशि फलादेश इस प्रकार रहेगा।

01/01/2020

सोशल मीडिया के जरिए अफसरों पर रखेंगे ध्यान: कलेक्टर डॉ. जोगाराम

जयपुर जिले के नए कलक्टर डॉ. जोगाराम सोशल मीडिया के जरिए जिले के अफसरों पर ध्यान रखेंगे। कल का काम आज और आज का काम अभी की नीति को अपने जीवन में अपना कर चलने वाले कलेक्टर कई तरह के नवाचार करने में माहिर है, जयपुर में भी इस पर अमल करेंगे।

14/12/2019

सीतारमण 49 वर्ष बाद बनी बजट पेश करने वाली दूसरी महिला वित्त मंत्री

निर्मला सीतारमण को 49 साल बाद बजट पेश करने वाली देश की दूसरी महिला वित्त मंत्री का गौरव हासिल हुआ है।

05/07/2019

असम में बाढ़ का कहर, घर के बेड पर आराम फरमाते मिला बंगाल टाइगर

असम में बाढ़ के कहर ने लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। बाढ़ से लोग ही नहीं जानवर भी बेहाल हैं।

19/07/2019

अंबानी, अरुंधति और मेनका गुरुस्वामी प्रभावशाली लोगों में शामिल

टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में तीन भारतीयों को शुमार किया है। इनमें रिलायंस इडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, भारत में एलजीबीटीयू (लेस्बियन, गे, बाईसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर) समुदाय के हक के लिए लड़ने वाली वकील अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी शामिल हैं।

18/04/2019

ट्रंप ने गांधी, विवेकानंद, सचिन, विराट का किया जिक्र, बॉलीवुड और त्योहारों पर भी की बात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में 1 लाख से ज्यादा लोगों को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत, नमस्ते कहकर की। उन्होंने कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं।

24/02/2020

जयपुर के ये 50 कलाकार यूरोप में करेंगे ढोल वादन

अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धोद गु्रप के निर्देशक रहीस भारती ने पहली बार परकशन का एक अनूठा कंसेप्ट बेस्ड शो तैयार किया है, जिसके लिए प्रदेश के विभिन्न शहरों में शादी-पार्टी में ढोल बजाकर जीवन यापन करने वाले पचास कलाकारों को प्रशिक्षित कर उनकी प्रतिभा का निखारा है।

22/05/2019