Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
खास खबरें

डिफरेंट थीम पर सेलिब्रेट होगा क्रिसमस

Monday, December 02, 2019 14:00 PM
फाइल फोटो

जयपुर। क्रिसमस और न्यू-ईयर सेलिब्रेशन के लिए होटलों और रेस्टोेरेंट्स ने तैयारियों शुरू कर दी हैं। हर बार नई थीम के साथ इन दिनों को सेलिब्रेट किया जाता है। इस मामले में देशभर में प्रदेश के पर्यटन को रिप्रजेंट करने वाली शाही ट्रेन पैलेस आॅन व्हील्स भी पीछे नहीं है। ट्रेन को इस बार नए रंग-रूप के साथ पटरी पर उतरा है, तो ऐसे में इस बार क्रिसमस सेलिब्रेशन की थीम भी कुछ डिफरेंट होने वाला है। आरटीडीसी विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 25 से 31 दिसम्बर तक संचालित होने वाले फेरे में पर्यटकों की संख्या 65 से अधिक रहने की संभावना है।

कुछ इस तरह होगा सेलिब्रेशन
अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 25 दिसम्बर को क्रिसमस पर ट्रेन के अंदर लाइटिंग करने के साथ ही क्रिसमस ट्री लगाया जाएगा। सांता क्लाज पर्यटकों को उपहार देगा, वहीं इस अवसर पर पर्यटकों को विशेष रूप से तैयार किए गए स्वादिष्ठ व्यंजन परोसे जाएंगे।

पैलेस आॅन व्हील्स ट्रेन में क्रिसमस के लिए खास व्यवस्था की जाएगी। इस बार पर्यटक नई और डिफरेंट थीम पर दोनों दिन जश्न का लुत्फ उठाएंगे।
- प्रदीप बोहरा, जनरल मैनेजर, पीओडब्ल्यू ट्रेन
 

यह भी पढ़ें:

87 वर्षीय 'सुपर फैन' से मिले विराट कोहली

मैच के दौरान 87 वर्षीय सुपर फैन चारुलता पटेल पूरे मैच के दौरान टीम इंडिया को चीयर करती रहीं।

03/07/2019

जयपुर के यूथ को लेनी चाहिए इन दोस्तों से सीख, जो घायलों को बचाने में जुट गए

त्रिमूर्ति सर्किल पर हादसे का शिकार हुए युवकों को बचाने के लिए राहुल और पूजा के साथ उसके दो दोस्तों ने पूरी कोशिश की। उन्होंने घायलों को इलाज के लिए सही समय पर एसएमएस अस्पताल पहुंचाया।

13/08/2019

पैलेस ऑन व्हील्स में दिखेगी परकोटे की झलक

अपने 37 सालों के सफर में शाही ट्रेन पैलेस आॅन व्हील्स ने देशी-विदेशी पर्यटकों को शाही सफर का अहसास कराया है।

25/07/2019

भारत रत्न सचिन तेंदुलकर के नाम हैं कई रिकॉर्ड

सचिन तेंदुलकर ने अपना 46वां जन्मदिन मना रहे है। इस दिन उन्होंने अपने फैंस से मुलाकात की। उनका जन्म 1973 में हुआ था।

24/04/2019

जयपुर में मकान खरीदना हुआ महंगा, डीएलसी दरों में बढ़ोतरी

जयपुर जिले में अब मकान खरीदना और महंगा हो जाएगा। कलेक्टर जगरूप सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय कमेटी की बैठक में आवासीय पर 10 से 15 प्रतिशत की डीएलसी दरों में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया है।

31/08/2019

अब बायोलॉजिकल पार्क में भी हाथी सफारी

गुलाबी नगरी आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को में हाथी सफारी का क्रेज देखा जा सकता है। आमेर महल में पर्यटक लाइन में लगकर हाथी सफारी में अपने नम्बर आने का इंतजार करते देखे जा सकते हैं।

04/07/2019

'बच्चों को ढाल बनाते हैं उपद्रवी, 95 प्रतिशत कश्मीरी शांति से चाहते हैं हल'

गृहमंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में जम्मू-कश्मीर के हालात पर बात की। राजनाथ ने कांफ्रेंस में कहा कि कश्मीर में छोटे बच्चों को बरगलाया जाता है, कुछ लोग बच्चों को पत्थर मारने के लिए तैयार करते हैं। सभी कश्मीर में शांति चाहते हैं, घाटी के हालात को लेकर बहुत दुखी हूं।

25/08/2016