Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
खास खबरें

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अलविदा 2019: कमजोर रहा खेती-किसानी के लिए बीता साल, राजस्थान कल्याण कोष का शुभारम्भ

प्रदेश की खेती-किसानी के लिए गुजरा हुआ साल कमजोर ही रहा। प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद सरकार के वादे के अनुसार किसानों में उम्मीद जगी थी कि सरकार किसानों के सभी तरह के कर्जे माफ कर देगी, लेकिन मात्र सहकारी बैंकों के ही कर्जे माफ हो पाए।

30/12/2019

सावधान ये जयपुर कमिश्नरेट है, आपके साथ कहीं भी लूट हो सकती है

जयपुर शहर को जब पुलिस कमिश्नरेट का तमगा मिला तब सरकार और आमजन खुश था कि आज हमने प्रगति की है।

26/04/2019

मदर्स डे विशेष : मां ये जीवन ही तुमसे है

मां एक शब्द ही नहीं है, इस शब्द में पूरा संसार समाया हुआ है। मां की परिभाषा का क्षेत्र सीमित नही है वो तो असीमित है किसी समंदर की तरह।

09/05/2019

अलविदा 2019 : प्रदेश के होनहारों ने दिखाया दम, देशभर में रहे अव्वल

बीत रहे 2019 में देश की प्रतिष्ठित परीक्षाओं में राजस्थान के कई होनहारों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। पिछले सालों के मुकाबले प्रदेश से टॉप आने वाले विद्यार्थियों के आंकड़े भी काफी बढ़े हैं। ऐसे में आने वाला समय प्रदेश के स्टूडेंट्स के लिए और भी बेहतर होने वाला है।

27/12/2019

अंतरराष्ट्रीय संग्रहालय दिवस: इस बार पर्यटन स्थलों पर ना पर्यटक और ना कद्रदान

अंतरराष्ट्रीय संग्रहालय दिवस पर प्रदेश में पुरातत्व विभाग के अधीन आने वाले सभी हिस्टोरिकल मॉन्यूमेंट्स पर पर्यटकों को नि:शुल्क प्रवेश दिया जाता है, लेकिन इस बार ना कोई पर्यटक हैं और ना ही उनके स्वागत के लिए पलक बिछाए बैठे कर्मचारी।

18/05/2020

किसान ने बनवाया पीएम मोदी का मंदिर, 8 महीने में 1.20 लाख रुपए की लागत से तैयार

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले के ईराकुडी गांव में किसान पी शंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित मंदिर का निर्माण कराया है। पी शंकर ने गरीबों और वंचितों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को शुरू करने के लिए मोदी का आभार व्यक्त करते हुए अपनी जमीन पर इस मंदिर का निर्माण कराया है।

26/12/2019

नई तकनीकों से संभव है ब्रेन ट्यूमर का इलाज

30 साल के हुलासमल और 50 साल की यशोदा को जब पता चला कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर है तो मानों उनकी जिंदगी जैसे थम सी गई थी। जबकि नई तकनीकों से ब्रेन ट्यूमर का ईलाज संभव है और व्यक्ति जिंदगी पहले की तरह ही जी सकता है।

08/06/2019