Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
खास खबरें

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

हिंगलाज माता की मुसलमान भी करते हैं उपासना

देवी के 51 शक्तिपीठों में से एक हिंगलाज शक्तिपीठ हिन्दुओं की आस्था का प्रमुख केन्द्र है। हिंगलाज माता का गुफा मंदिर पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में लारी तहसील के दूरस्थ, पहाड़ी इलाके में एक संकीर्ण घाटी में स्थित है।

06/10/2019

अलविदा 2019 : चुनावों की तैयारी में गुजरा पूरा साल, पहली बार जयपुर में लगा प्रमोटेड कलेक्टर

जयपुर जिला प्रशासन का पूरा वर्ष (2019) चुनाव को संपन्न कराने में ही गुजर गया। जयपुर में पहली बार प्रमोटिव आईएएस अधिकारी के रूप में जगरूप सिंह यादव को जिला कलेक्टर के पद पर लगाया गया। यादव के कलेक्टर रहते हुए परिवादियों से मिलने के लिए पर्ची सिस्टम को बंद कराना चर्चा का विषय बना रहा।

06/12/2019

Video: पुष्कर मेले में 15 करोड़ का 'भीम', जिसके साथ हर कोई ले रहा सेल्फी

विश्व प्रसिद्ध पुष्कर पशु मेले का आकर्षक केन्द्र जोधपुर का भैंसा भीम है। जिसकी कीतम 15 करोड़ आंकी गई है। लेकिन इसके मालिक इसे इस कीमत में भी बेचना नही चाहते है।

05/11/2019

अजब गजब: आइलैंड को लेकर दो देशों के बीच है अनोखा समझौता

दुनिया का हर देश अपनी जमीन में विस्तार करने के लिए खाली पड़े आइलैंड पर कब्जा करने की कोशिश करता है। कई बार ये बात यहां तक पहुंच जाती है कि दो देश इन स्थानों के लिए लड़ने पर उतारू हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला विवाद हुआ फ्रांस और स्पेन के बीच एक आइलैंड को लेकर। उसके बाद जब इन दोनों देशों ने इसे लेकर समझौता किया तो सब हैरान रह गए।

03/02/2021

#WorldPopulationDay: बढ़ती गई आबादी तो बस रहेगा संघर्ष ही संघर्ष

दुनिया में सबसे अधिक जनसंख्या वाले देशों में पहला स्थान चीन का है। अगले आठ वर्षों में यानि वर्ष 2027 में भारत चीन को पछाड़कर दुनिया का सबसे ज्यादा आबादी वाला देश बन जाएगा और चीन दूसरे नंबर पर आ जाएगा।

11/07/2019

बाघ ने दी भालू को चेतावनी

रणथम्भौर टाइगर रिजर्व में विभिन्न प्रजातियों के वन्यजीवों का संसार बसता है। जहां पर्यटकों को बाघ, पैंथर, नील गाय, भालू आदि वन्यजीवों को देखने का मौका मिलता है।

21/05/2019

स्वदेशी तकनीक से ऐसे रिचार्ज किए बोरवेल

तमिलनाडु के चेन्नई क्षेत्र में पानी की भारी कमी एक बड़ी समस्या के रूप में उभरी है। इस चिंताजनक स्थिति के कारण पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए नये समाधानों को ढूंढना अनिवार्य हो गया है।

22/08/2019