Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
खास खबरें

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

घोंसलों में नहीं, फ्लैट्स में परिंदों का बसेरा, रोज करते हैं मुंह मीठा

जयपुर के मुरलीपुरा निवासी अशोक कुमार ने परिंदों के लिए लकड़ी, मिट्टी और हार्डबोर्ड से बनाए घरौंदों को फ्लैट्स का नाम दिया है।

29/07/2019

अजब गजब: आइलैंड को लेकर दो देशों के बीच है अनोखा समझौता

दुनिया का हर देश अपनी जमीन में विस्तार करने के लिए खाली पड़े आइलैंड पर कब्जा करने की कोशिश करता है। कई बार ये बात यहां तक पहुंच जाती है कि दो देश इन स्थानों के लिए लड़ने पर उतारू हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला विवाद हुआ फ्रांस और स्पेन के बीच एक आइलैंड को लेकर। उसके बाद जब इन दोनों देशों ने इसे लेकर समझौता किया तो सब हैरान रह गए।

03/02/2021

रघुराम राजन की विदाई पर बेंगलुरु के रेस्तरां ने पेश किए दो पकवान

भारतीय रिजर्व बैंक के निवर्तमान गर्वनर रघुराम राजन की शान में बेंगलूर की एक रेस्त्रां कंपनी ने अपने मेन्यू में दो विशेष पकवान पेश किए हैं. बराबर चर्चाओं में रहे राजन ने केंद्रीय बैंक के काम-धाम पर अपना एक खास असर डाला है.

25/08/2016

चांद पर इंसान के कदम रखने की 50वीं वर्षगांठ पर गूगल ने बनाया वीडियो डूडल

इंटरनेट सर्च इंजन गूगल ने चांद पर इंसान का पहला कदम पडऩे की 50वीं वर्षगांठ का जश्न मनाते हुए एक एनिमेटेड वीडियो डूडल लांच किया।

19/07/2019

पल्स ऑक्सीमीटर में पीआई को न करें नजरअंदाज, यह ऑक्सीजन लेवल जितना ही महत्वपूर्ण

कोरोना की दूसरी लहर अपने पीक पर है और आमजन अपने शरीर में ऑक्सीजन लेवल को चेक करने के लिए पल्स ऑक्सीमीटर का इस्तेमाल करना बखूबी जान गए हैं। शरीर में ऑक्सीजन लेवल और पल्स रेट कितना होना चाहिए। इसे ऑक्सीमीटर में हर कोई जांच लेता है, लेकिन इसके अलावा डिवाइस में छोटे शब्दों में पीआई भी लिखा होता है जोकि उतना ही महत्वपूर्ण होता है जितना कि ऑक्सीजन लेवल।

15/05/2021

साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने जीता मिस यूनिवर्स-2019 का खिताब

साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस यूनिवर्स 2019 का खिताब जीता है। अमेरिका में मिस साउथ अफ्रीका को यह ताज पहनाया गया।

10/12/2019

पति-पत्नी एक साथ बने अधिकारी, हासिल किया पहला और दूसरा स्थान

छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग की परीक्षा में अनुभव सिंह और पत्नी विभा सिंह टॉपर रहे है। यह दोनों पति अनुभव सिंह टॉपर और पत्नी है।

27/07/2019