Dainik Navajyoti Logo
Monday 9th of December 2019
 
जोधपुर

संसद भवन सा भव्य, मुगल गार्डन सी छवि और उम्मेद भवन पैलेस सा विशाल डोम

राजस्थान की न्यायिक राजधानी को गौरवान्वित करता हाईकोर्ट का नया भवन। उम्मेद भवन पैलेस के बाद एक बार फि र देश में ही नहीं दुनिया की भव्यतम बिल्डिंग्स में अपना डंका बजाने वाला है। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तथा प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र के हाथों लोकार्पण से पहले गुरूवार को मीडिया को अवलोकन के लिए आमंत्रित किया गया।

05 Dec 01:30 AM

अब हम यहां नहीं दिखेंगे : बाबुल की दुआएं लेती जाए जा तुझको सुखी संसार मिले ...

राजस्थान हाईकोर्ट के झालामंड स्थित नए भवन का जहां शनिवार 7 दिसम्बर को भारत के राष्टÑपति लोकार्पण करेंगे, वहीं वर्ष 1935 में निर्मित तत्कालीन जोधपुर राज्य के चीफ कोर्ट जिसे राजस्थान के गठन के बाद हाईकोर्ट का नाम दिया गया।

05 Dec 01:10 AM

आदर्श सोसायटी में जमा निवेशकों की पूंजी वापस दिलवाई जाए : सांसद पटेल

जालोर सिरोही लोकसभा सांसद देवजी पटेल ने 17वीं लोकसभा के द्वितीय सत्र के दौरान आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटीव सोसायटी में गरीब एवं किसान निवेशकों की जमा पूंजी संस्था से संबंधित व्यक्तियों की संपत्ती जब्त कर वापस दिलवाने का मुद्दा उठाया।

05 Dec 00:00 AM

प्रशासन व समाजसेवियों की सजगता से 15 फीट बोरवेल में गिरे बच्चें को सुरक्षित निकाला बाहर

शहर के समीपवर्ती एवं उपखंड क्षेत्र में स्थित गांव छीबागांव के लिए गुरूवार की सुबह उस समय आफत लेकर आई जब सुबह करीब 11 बजे चार वर्षीय बालक बोरवेल में गिर गया।

05 Dec 00:55 AM

पंचायतों के डी लिमिटेशन को चुनौती देने वाली 45 याचिकाओं की सुनवाई आज भी जारी रहेगी

राजस्थान हाईकोर्ट के सीजे इन्द्रजीत मोहंती व डॉ जस्टिस पुष्पेन्द्र सिंह भाटी की खंडपीठ में बुधवार को प्रदेश की करीब 50 पंचायतों के डीलिमिटेशन्स को चुनौती देने वाली 45 याचिकाओं की सुनवाई हुई। समय अभाव के कारण सुनवाई अधूरी रही इस लिए गुरूवार को भी सुनवाई जारी रहेगी।

04 Dec 02:55 AM

प्याज की लागत 12 रुपये किलो, बिचौलियों के कारण बाजार में 100 रुपये किलो

प्रदेश में सबसे ज्यादा प्याज की पैदावार वाले जोधपुर में भी प्याज एक बार फिर रुलाने लगा है। इसकी आसमान छू रही कीमतों ने सबकी थाली का जायका बिगाड़ दिया है। 80 से 100 रुपए किलो के भाव में बिक रहे प्याज को लेकर मारामारी शुरू हो गई है। वर्ष 2018-19 में प्रदेश में सबसे ज्यादा उत्पादन जोधपुर में 4.11 लाख एमटी हुआ है।

04 Dec 02:50 AM

पहले दोस्ती की फिर यौनाचार, उधार भी ले लिए रूपये अब दम्पती दे रहे धमकी

चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड एरिया की रहने वाली एक महिला को दंपती ने दोस्ती गाढ़ कर यौनाचार किया। बाद में मदद के नाम से उधारी लेते रहे और धमकियां दी जा रही है। पीड़िता ने कोर्ट की शरण लेकर दंपती के खिलाफ दुष्कर्म, धोखाधड़ी एवं धमकी की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

04 Dec 02:40 AM

आयुर्वेद विवि का तृतीय दीक्षांत समारोह दस को, राज्यपाल आएंगे

डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर का तृतीय दीक्षान्त समारोह मंगलवार 10 दिसम्बर को मध्यान 12.00 बजे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, जोधपुर के सभागार में आयोजित होगा।

04 Dec 02:35 AM

वर्षों से स्कूलों में पड़ी है लाखों की राशि, नहीं हुआ उपयोग

शिक्षा विभाग द्वारा जिले के सरकारी स्कूलों में छात्र कोष की राशि का 25 फीसदी गौशाला मैदान की मरम्मत व यहां ट्रैक के निर्माण पर लगाने के लिए मांगा जा रहा है। जोधपुर शहर के 35 सरकारी माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूलों से अब तक छात्र कोष की 13 लाख 17 हजार 869 रुपए की राशि जमा हुई है।

04 Dec 02:30 AM

जोधपुर में राजस्थानी जायके का स्वाद लेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार जोधपुर आ रहे रामनाथ कोविंद के जोधपुर दौरे को देखते हुए तमाम गुप्तचर एजेंसियां भी पूरी तरह से सक्रिय और मुस्तैद हो गई है। जोधपुर के सर्किट हाउस को सुरक्षा के घेरे में लेने के साथ हाईकोर्ट व एम्स भवन में भी सादे वस्त्रों में सुरक्षाकर्मी नजर रखे हुए हैं।

04 Dec 02:20 AM