Dainik Navajyoti Logo
Monday 9th of December 2019
 
जोधपुर

फास्ट ट्रैक कोर्ट की संख्या बढ़ाने पर सरकार गंभीर : रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि देशभर में त्वरित न्यायालयों की संख्या बढ़ाने को लेकर केंद्र सरकार गंभीरता से प्रयास कर रही है। प्रसाद ने कहा कि महिलाओं से जुड़े मामलों के त्वरित निस्तारण की दिशा में सभी को विचार करना चाहिए।

07 Dec 20:15 PM

हैदराबाद पुलिस एनकाउंटर पर CJI का बड़ा बयान, बदला लेना न्याय का चरित्र नहीं

हैदराबाद में डॉक्टर गैंगरेप-मर्डर के आरोपियों के एनकाउंटर पर सीजेआई शरद अरविंद बोबड़े ने बड़ा बयान दिया है। सीजेआई ने कहा कि न्याय कभी भी आनन-फानन में नहीं किया जाना चाहिए। अगर न्याय बदले की भावना से किया जाए तो अपना मूल स्वरूप खो देता है।

07 Dec 16:35 PM

राष्ट्रपति ने जोधपुर में हाईकोर्ट के नये भवन का किया उद्घाटन, एम्स के दीक्षांत समारोह में भी की शिरकत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर मुख्यपीठ के नये भवन का उद्घाटन किया। कोविंद ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और बटन दबाकर नये भवन का उद्घाटन किया।

07 Dec 14:40 PM

राष्ट्रपति सुरक्षा में चूक का मामला आया सामने, दीवार फांदकर सर्किट हाउस में घुसा व्यक्ति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के जोधपुर यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा में चूक होने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति दीवार फांदकर सर्किट हाउस के अंदर घुस आया और राष्ट्रपति के पैर छूने का प्रयास कर रहा था कि सुरक्षा अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया।

07 Dec 12:55 PM

राष्ट्रपति आज एम्स के दीक्षांत समारोह व राजस्थान हाईकोर्ट के नवनिर्मित लोकार्पण समारोह में शरीक होंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द अपनी दो दिवसीय यात्रा पर शनिवार को एम्स के दीक्षांत समारोह व हाईकोर्ट के नवनिर्मित भवन के लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शरीक होंगे।

06 Dec 03:30 AM

राष्ट्रपति महोदय जोधपुर का संवरा हुआ यह स्वरूप हाईकोर्ट की ही देन है, यहां अधिकारी तो कुछ करते ही नहीं जो हुआ वो हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद ही हुआ

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द शनिवार को हाईकोर्ट के नए भवन का उद्घाटन करेंगे। महामहिम इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनेंगे। कलक्ट्रेट से हाईकोर्ट पाली रोड पर नए और आलीशान भवन में शिफ्ट हो जाएगा। नए भवन के बनने को लेकर कई दिलचस्प पहलू सामने आ चुके हैं, लेकिन सबसे अहम बात ये है कि इस भवन को लेकर भी न्यायालय को हस्तक्षेप करना पड़ा।

06 Dec 03:20 AM

राष्ट्रपति दो दिवसीय यात्रा पर जोधपुर पहुंचे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार सायं 5 बजकर 40 मिनट पर एयरफोर्स स्टेशन के हवाई अड्डे पर भारतीय वायु सेना के विमान द्वारा जोधपुर पहुंचे। हवाई अड्डे पर राज्यपाल कलराज मिश्र व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनकी अगवानी की।

06 Dec 03:15 AM

एम्स में दीक्षांत समारोह आज राष्ट्रपति कोविंद प्रदान करेंगे डिग्रियां

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान केन्द्र एम्स का दूसरा दीक्षांत समारोह का आयोजन शनिवार को प्रात: 10.30 बजे आडिटोरियम में किया जाएगा। समारोह में मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद स्टूडेंट्स को डिग्रियां प्रदान करेंगे। एम्स प्रशासन ने शुक्रवार को तैयारियो को अंतिम रूप दे दिया वहीं सायं पांच बजे के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने आडिटोरियम को सुरक्षा घेरे में ले लिया है।

06 Dec 03:05 AM

रातानाडा व एयरफोर्स में घंटों जाम रहा ट्रैफिक, कंट्रोल कर ही नहीं पाई पुलिस

राष्ट्रपति के जोधपुर आगमन को लेकर सर्किट हाउस से एयरपोर्ट तक रास्ता बंद होने के चलते आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। खासकर एयरफोर्स इलाके में ऑफीसर्स मैस और आस-पास के क्षेत्र में रहने वालों को काफी दिक्कत हुई। दोपहर तीन बजे के बाद से उनके लिए मुख्य सड़क पर नो एंट्री कर दी गई।

06 Dec 02:55 AM

सतत ग्रामीण औद्योगिकरण के लिए जल और खाद्य सुरक्षा संवर्धन और सूक्ष्म उद्यम संकुल पर डीएसटी का जल नवोन्मे्ष केन्द्र का शुभारम्भ

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी और पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्षवर्धन, ने शुष्क क्षेत्र में खाद्य और जल सुरक्षा संवर्धन के लिए, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद-केन्द्रीय शुष्क क्षेत्र अनुसंधान संस्थान, जोधपुर में स्थित जल नवोन्मेष केन्द्र का शुभारम्भ किया।

06 Dec 02:50 AM