Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
जोधपुर

केएन कॉलेज : अध्यक्ष पद पर प्रियंका नरूका का कब्जा

Wednesday, August 28, 2019 02:25 AM
व्यास विश्वविद्यालय के कमला नेहरू कॉलेज में अध्यक्ष प्रियंका सिंह नरूका के साथ उपस्थित छात्राएं जीत का जश्न मनाते हुए

जोधपुर । व्यास विश्द्यालय के कमला नेहरू कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव की बुधवार को मतगणना की गई। जिसमें अध्यक्ष पद पर प्रियंका सिंह नरूका विजयी रही। उपाध्यक्ष पद पर दीपिका कंवर, महासचिव पद पर खुशबू और संयुक्त महासचिव पद पर अन्नू सागर विजयी रही।


पुनर्मतगणना से देरी
कॉलेज में अध्यक्ष पद की मतगणना के बाद धनुष चौधरी ने पुनर्मतगणना की मांग कर दी। जिसके बाद पुनर्मतगणना शुरू की गई। उधर, उपाध्यक्ष पद पर कैलाश कंवर ने पुनर्मतगणना की मांग रखी। इस पद पर भी पुनर्मतगणना की गई। जिसके कारण से केएन कॉलेज का परिणाम देर शाम ही जारी हो पाया। पुनर्मतगणना के बाद भी दोनों प्रत्याशी धांधली का आरोप लगाकर अड़ी रही। जिसपर विवि प्रशासन ने काफी समझाइश की, मगर वे नहीं मानी। इसके बाद धनुष चौधरी बगैर हस्ताक्षर किए ही रवाना होने लगी तब प्रशासन ने उसे रोककर अंतिम शीट पर हस्ताक्षर करवाए।


महासचिव संयुक्त महासचिव पर नोटा
कॉलेज में महासचिव और संयुक्त महासचिव पद पर दो-दो प्रत्याशी ही मैदान में थी। जिसके कारण से आमने-सामने की सीधी टक्कर थी। मगर छात्राओं ने दोनों पदों की प्रत्याशियों को ही नकार दिया। महासचिव पद पर सर्वाधिक 239 नोटा दिए गए। वहीं संयुक्त महासचिव पद पर 201 नोटा वोट दिए। विवि के इतिहास में कॉलेज स्तर पर 200 से अधिक नोटा वोट देने का पहला मामला ही सामने आया है। जिसको लेकर काफी चचार्एं बनीं हुई है।


यह रहा जीत-हार का गणित
कॉलेज                                   अध्यक्ष पद
प्रत्याशी                                  प्राप्त मत
प्रियंकासिंह नरूका(विजयी)        978
धनुष चौधरी                            658
मीनल                                    459
ममता सारण                           207
पूजा प्रजापति                           36
(प्रियंकासिंह 320 मतों से विजयी रही।)


कॉलेज                                   उपाध्यक्ष पद
प्रत्याशी                                 प्राप्त मत
दीपिका कंवर(विजयी)              903
नेहा राखेचा                            526
कैलाश कंवर राजपुरोहित          437
सपना नायक                         416
(दीपिका कंवर 377 मतों से विजयी रही।)


कॉलेज                                महासचिव पद
प्रत्याशी                               प्राप्त मत
खुशबू (विजयी)                     1528
अनिता                                577
(खुशबू 951 मतों से विजयी रही)


संयुक्त                                  महासचिव पद
प्रत्याशी                               प्राप्त मत
अन्नू सागर(विजयी)              1399
वर्षा माली                             731
(अन्नू सागर 968 मतों से विजयी रही)              

यह भी पढ़ें:

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, ट्रेन रद्द होने के बाद खाते में आएगा पूरा पैसा

भारतीय रेलवे द्वारा कोरोना वायरस के बढते संक्रमण को देखते हुए काउंटर टिकट के रिफंड के लिए नियम बना दिए हैं। लेकिन ई टिकट बनाने वाले यात्रियों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। ई टिकट वाले यात्रियों द्वारा टिकट को रद्द करवाने पर आईआरसीटीसी द्वारा कैंसिलेशन चार्ज काटा जाएगा।

25/03/2020

अवैध रूप से चल रही शराब की दो ब्रांचे सीज, शराब जब्त

उपखंड अधिकारी, प्रशिक्षु आईएएस एवं तहसीलदार सहित टीम ने अवैध रूप से चल रही शराब की ब्रांचों के खिलाफ कारवाई करते हुए अंग्रेजी एवं देशी शराब जब्त कर बालेसर पुलिस थाने में सुपुर्द की।

19/02/2021

घर में पूजा अर्चना कर मतदान करने सपरिवार पहुंचे मुख्यमंत्री गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा बिना मुद्दों के चुनाव लड़ रही है। उसके पास चुनाव लड़ने के लिए कोई आधार नहीं है। वे सोमवार सुबह मतदान करने के बाद मीडिया से रूबरू थे। उन्होंने यहां महामंदिर क्षेत्र स्थित वर्धमान जैन स्कूल में बने मतदान केंद्र में अपने पुत्र और कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत सहित पूरे परिवार के साथ मतदान किया।

29/04/2019

सैंपल लिया उसी समय क्यों नहीं किया क्वारेंटाइन, दो दिन बाद बताया पॉजिटिव

कोरोना संकमण से भी ज्यादा हानिकारक हमारा सरकारी तंत्र हो गया जिसके चलते संदिग्धों में कोविड-19 की पुष्टि हो जाने के बाद भी उन्हें समय पर अस्पताल नहीं पहूंचाया जा रहा है। वहीं जो संदिग्ध मरीज पॉजिटिव आए हैं उन्हें खुद इस बात की सूचना तब मिलती है जब तक वो लोग अपनी फेमिली के साथ सम्पर्क में आ जाते हैं। ऐसे तो कैसे कोरोना से राहत की उम्मीद की जा सकती है।

19/04/2020

जोधपुर में किया कैप्टन अंकित का अंतिम संस्कार, सात दिन पूर्व झील में डूबने से हुई थी मौत

जोधपुर शहर के कायलाना में 7 दिन पूर्व सेना अभ्यास के दौरान हेलिकॉप्टर से कूदने के बाद डूबे कैप्टन अंकित का अंतिम संस्कार जोधपुर में ही सैन्य क्षेत्र स्थित डिगाड़ी गांव के श्मशान घाट में किया गया। कैप्टन अंकित के परिजनों ने जोधपुर में ही अंतिम संस्कार करने की इच्छा व्यक्त की थी। पोस्टमार्टम के बाद पार्थिव देह को 10 पैरा के मुख्यालय ले जाया गया। वहां उनके साथी जवानों व अधिकारियों ने उन्हें अंतिम सलामी देकर विदा किया।

13/01/2021

आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर कोचिंग छात्र से 6.50 लाख की ठगी

नागौर जिले के नांगड़ी के रहने वाले कोचिंग करने वाले एक छात्र से एयरफोर्स आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर साढ़े छह लाख की ठगी का केस पुलिस ने रविवार को दर्ज किया है। पीड़ित ने कोचिंग संस्थान चलाने वाले को उक्त रकम दी थी। मगर अब वो फरार होने के साथ कोचिंग वाला मकान भी बैंक ने लोन के नाम पर सीज कर रखा है।

15/03/2020

हवा में गलन बरकरार, शीतलहर से सुबह और शाम सिहरन

मारवाड़ में शीतलहर का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा। यहां शीत लहर के कारण ठिठुरन बरकरार है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में भी तापमापी पारा लगातार माइनस में चल रहा है।

29/01/2021