Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
जोधपुर

जोधपुर: खेत में मिले 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों के शव, एक ही परिवार के हैं सभी लोग

Sunday, August 09, 2020 13:15 PM
लोगों की भीड़ जमा हो गई है।

जोधपुर। जिले के देचू थाना क्षेत्र के लोड़ता अचलावता गांव में 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों की मौत हो गई है। इन सभी लोगों के शव खेत में मिले हैं। सभी मृतक पाकिस्तान से विस्थापित बताए जा रहे हैं। फिलहाल मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। प्रथम दृष्टया सभी की मौत जहर खाने या कीटनाशक खाने से होने की बात सामने आ रही है। वहीं मामले में हत्या की आशंका भी जताई जा रही है। घटना की सूचना पर देचू थाना अधिकारी हनुमानाराम पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। ये सभी लोग एक ही परिवार के थे और अचलावता गांव में खेती का काम करते थे। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के अनुसार इस घटना में 6 वयस्क व 5 बच्चों की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार मृतक परिवार पाक विस्थापित भील समाज का है और कुछ समय पहले ही ये सभी लोग पाकिस्तान से जोधपुर आए थे। ये सभी लोग गांव के खेत में ट्यूबवेल पर काम करते थे और पास ही में बनी झोपड़ी में रहते थे। इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की सूचना मिलने पर आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस लोगों से पूछताछ कर रही है। पुलिस की जांच में सामने आया कि परिवार में कुल 11 लोग थे और एक बहन यहां आई हुई थी। इसके बाद कुल 12 लोग यहां मौजूद थे, जिनमें से 11 लोगों की मौत हो गई। परिवार का एक सदस्य खेत के नलकूप की तरफ चला गया था और उसका कहना है कि रात को उसे वहीं पर नींद आ गई, जब वह सुबह आया तो उसने देखा कि पूरा परिवार मौत की नींद सो चुका है।

फिलहाल हादसे की जगह पर किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है, जिस कमरे में यह हादसा हुआ, वहां पर भी पुलिस ने प्रतिबंध लगा दिया है। अब पुलिस एफएसएल टीम के वहां पहुंचने का इंतजार कर रही है। कहा जा रहा है कि एफएसएल टीम घटनास्थल पर सभी तरह के साक्ष्य जुटाकर इस मामले में खुलासे को सही दिशा दे सकती है। पुलिस इस मामले में हत्या, आत्महत्या और हादसे सभी दृष्टिकोण से जांच कर रही है। पुलिस की ओर से परिवार में जिंदा बचे एकमात्र सदस्य को भी शक की निगाह से देख जा रहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

खुशखबर ! इंटीग्रेटेड बीएड द्वितीय व तृतीय वर्ष के साथ ड्यू पेपर के भी विद्यार्थी होंगे प्रमोट

व्यास विश्वविद्यालय ने लंबे समय तक कश्मकश के बाद आखिरकार अब इंटीग्रेटेड बीए बीएड -बीएससी बीएड द्वितीय व तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों के साथ ही अब ड्यू पेपर के भी विद्यार्थियों को प्रमोट करने का निर्णय लिया है। जिसके संबंध में संशोधित अधिसूचना जारी होने के बाद में परिणाम जारी करने की तैयारी की जा रही है।

03/01/2021

राज्य सरकार की नीतियां महात्मा गांधी के सिद्धांतों के अनुरूप

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाएं एवं नीतियां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतों के अनुरूप हैं, जो हर व्यक्ति तक पहुंच बनाती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मूलभूत सुविधाओं से लेकर चहुंमुखी विकास के लिए हरसम्भव प्रयास कर रही है।

08/11/2019

मंडार चेक पोस्ट पर एसीबी की रेड : चालान की रसीद बुकें जब्त

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की तरफ से बुधवार की सुबह सिरोही जिले के मंडार से लगी चेक पोस्ट पर रेड दी गई। अवांछनीय गतिविधियों की आशंका में यह कार्रवाई की गई।

21/10/2020

फलौदी जेल से फरार कैदियों का कोई सुराग नहीं, एडीजी अग्रवाल को दिलाया भरोसा, तीन दिन में कर लेंगे जांच पूरी

एसडीएम कार्यालय परिसर में स्थित उप कारागृह फलोदी से सोमवार शाम करीब 8.30 बजे भोजन के समय 16 विचाराधीन कैदियों द्वारा ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों से मारपीट कर जेल से फरार होने के 48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली है।

07/04/2021

बोरानाड़ा कोविड केयर सेंटर से 20 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज

बोरानाड़ा कोविड केयर सेन्टर से सोमवार को 20 पॉजिटिव मरीजों के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया।

25/05/2020

पत्नी को पीहर से लेकर गया, जहर देकर मारने का अंदेशा

संभाग के बाड़मेर के कांकरला समदड़ी की रहने वाली एक विवाहिता की बुधवार सुबह मथुरादास माथुर अस्पताल में उपचार के बीच मौत हो गई। उसे 22 फरवरी को पति पीहर से लेकर गया था। मगर उसी दिन वह पाटोदी के नजदीक एक स्थान पर बेहोश मिली। तब उसे बालोतरा अस्पताल ले जाया गया।

26/02/2020

शहर को स्वच्छ बनाने के लिए वार्ड प्रभारियों व सफाई निरीक्षकों को दिया प्रशिक्षण

निगम के सभागार में नगर निगम एवं अरबन मैनेजमेंट सेंटर अहमदाबाद के संयुक्त सहयोग से मुख्य सफाई निरीक्षक एवं सफाई निरीक्षकों का प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

18/07/2019