Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 27th of January 2021
Dainik Navajyoti flag
 
जोधपुर

पहले यौनशोषण का मामला, फिर आपसी सुलटारे की कोशिश

Friday, July 05, 2019 01:05 AM
कॉन्सेप्ट फोटो

जोधपुर । महानगर में यौन शोषण के मामलों को दर्ज करवाने के बाद आपसी समझौते से सुलटारे के कई मामले सामने आ रहे हैं। जिसको लेकर अब यौन शोषण के मामलों को लेकर संदेह जाहिर होने लगा है। कई मामलों के झूठे होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। कुछ ऐसा ही एक यौनशोषण और गर्भपात का मामला बोरानाडा थाने में सामने आया है। इस मामले में एक अस्पताल के तीन लोगों सहित पांच जनों पर मामला दर्ज करवाया गया। अब मामला दर्ज करवाने के बाद आपसी लेनदेन से मामला सुलटाने की कोशिश की गई। ऐसे में मामले को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं।


बोरानाडा थाने में एक महिला ने 26 जून को इस्तगासे के जरिए मामला दर्ज करवाया। जिसमें बताया गया कि पाल गांव स्थित एक फैक्ट्री में बंधक बनाकर करीब सात सालों तक लगातार यौनशोषण किया गया और आरोप लगाया फैक्ट्री के संचालक भाइयों पर आरोप लगाया। महिला ने आरोप लगाया कि लगातार यौन शोषण से गर्भवती होकर उसने एक पुुत्र को भी जन्म दिया। वहीं उक्त फैक्ट्री संचालक भाइयों ने महिला के दूसरी मर्तबा गर्भवती होने पर एक नामचीन अस्पताल की डीपीएस पालरोड स्थित शाखा पर गर्भपात करवा दिया गया। इसके अलावा महिला के चंगुल से निकलने की कोशिश करने पर वापस जबरन लाकर बंधक बनाकर रखा गया।


मामले को सुलटाने में जुटे
मामला दर्ज होने के बाद पुलिस के प्रयासों के साथ ही आरोपी फैक्ट्री संचालक और अस्पताल संचालक मामले को सुलटाने में जुट गए। जिसके बारे में नवज्योति को जानकारी मिलने पर दखल दी गई। जिस पर एक बार तो महिला को राशि देने की कोशिश नाकाम हो गई। मगर ममले को आया-गया करने के लिए कई हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।


कार्रवाई होना लाजमी
कई हलकों में यह बात सामने आ रही है कि यौन शोषण व गर्भपात के गंभीर आरोपों के बाद अब अगर महिला मुकरती है तो महिला के खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए। कानून का मखौल बनाने को लेकर महिला पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं अगर मामले में दोषी लोगों को अब बचाने की दिशा में कदम बढाए जा रहे हैं तो भी कानूनी शिकंजा कसना चाहिए। खास बात यह है कि महिला ने एक अस्पताल पर भी गर्भपात करने के संबंध में आरोप लगाए हैं तो इन आरोपों के बाद गहन जांच व कार्रवाई होना लाजमी है।

यह भी पढ़ें:

रेलवे ने खत्म की 30 श्रेणियों की सुविधाएं

अगर आप सीनियर सिटीजन है और आने वाले दिनों में ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं तो रेलवे द्वारा आपको यात्रा में दी जाने वाली छूट नहीं मिलेगी। रेलवे ने सीनियर सिटीजन को मिलने वाली किराए में छूट सहित अन्य श्रेणी में दी जाने वाली रियायतें अगले आदेश तक बंद कर दी है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पिछले काफी समय से रेल सेवाएं बंद थीं।

24/05/2020

भारत और हंगरी स्वच्छ जल और वाटर मैनेजमेंट के साथ अनेक मुद्दों पर काम करेंगे: गजेन्द्र शेखावत

नदियों के बेसिन मैनेजमेंट प्लानिंग तथा स्वच्छ जल और वाटर वेस्ट मैनेजमेंट के क्षेत्र में भारत व हंगरी एक दूसरे का सहयोग करेंगे। दोनों देश जल प्रबंधन के क्षेत्र में उच्च स्तरीय तकनीक का आदान-प्रदान करेंगे। इसको लेकर दोनों देशों के बीच एमओयू हस्ताक्षर किया गया है।

17/10/2019

पुष्कर मेले में एक बार फिर आकर्षण का केन्द्र बनेगा जोधपुर का ‘भीम’

राजस्थान के विश्वविख्यात प्रसिद्ध पुष्कर मेले को लेकर वैसे तो पर्यटकों में उत्साह है ही लेकिन पशुपालकों में ज्यादा जोश है। क्योंकि इस बार फि र भीम नामक भैंसा पुष्कर मेले में आकर्षण का केन्द्र रहेगा। भीम का महत्व अब 14 करोड़ रूपए का ऑफर आने के बाद और अधिक बढ़ गया है।

30/10/2019

आज विशेष सुरक्षा इंतजाम 66 सौ अधिकारी और जवान तैनात

लोकसभा चुनाव-2019 को लेकर पुलिस ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है। सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए है। यह केंद्र केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल की निगरानी में रहेंगे।

28/04/2019

जोधपुर: अफीम का 29 किलो दूध व 215 किलो डोडा पोस्त बरामद, आरोपी गिरफ्तार

स्वापक नियंत्रक ब्यूरो एवं पुलिस स्पेशल टीम के द्वारा यहां क्षेत्र में की गई दो बड़ी कार्यवाही के दौरान लाखों रुपए का अफीम दुध एवं डोडा पोस्ट का चुरा पकड़ा गया है। एनसीबी टीम ने लगजरी कार से 29 किलो अफीम का दूध तथा 215 किलो डोडा पोस्ट चुरा पकड़ा। वही पुलिस टीम ने 77 किलो डोडा पोस्त पकड़कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

21/06/2019

530 किलोग्राम डोडा पोस्त सहित दो फॉरच्यूनर कार व 7 जिंदा कारतूस बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

जिला पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष टाक के निर्देशानुसार एवं एएसपी सत्येन्द्रपाल सिंह व सीओ जयदेव सियाग के सुपरविजन में पुलिस मुख्यालय द्वारा मादक पदार्थो के विरुद्व चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस थाना सायला व बागरा द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त व दो लग्जरी फॉरच्यूनर कार बरामद कर एक शातिर तस्कर को गिरफ्तार किया है।

20/07/2019

हुबली से 1161 प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन पहुंची जोधपुर

हूबली से 1161 प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन शुक्रवार की सायं 7 बजकर 30 मिनट पर भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पहुंची। प्रवासियों को 30 रोडवेज बसों में संबंधित जिलों में भेजा गया।

15/05/2020