Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of March 2021
 
जोधपुर

गोदेलाई हत्याकांड: आरोपी मामा को देचू पुलिस ने 12 घंटे में किया गिरफ्तार

Wednesday, July 31, 2019 02:40 AM

देचू । देचू पुलिस थाना क्षेत्र के गोदेलाई गांव में एक युवक को पेड़ से बांधकर पीटने का मामला सामने आया था। इस मामले में युवक अधमरा हो गया था, जिससे गंभीर हालात में चामू अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण राहुल बारहट ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि 30 जुलाई को प्रार्थी टीकूराम पुत्र हीराराम जाट निवासी सुखमंडला ने देचू थानाधिकारी जयकिशन सोनी को रिपोर्ट पेशकर बताया कि मेरे भाई अचलाराम को मघाराम,प्रेमाराम, अचलाराम ने अपहरण कर बंधक बनाकर मारपीट करके हत्या कर दी।


इस मामले में प्रकरण दर्ज कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण रघुनाथ गर्ग के सुपरविजन में वृताधिकारी बालेसर सिमरथाराम पटेल के निर्देशन में थानाधिकारी देचू जयकिशन सोनी के नेतृत्व में टीम द्वारा उक्त प्रकरण कर पर्दाफाश कर तीन मुलिजमों को गिरफ्तार किया। 29 जुलाई को रात्रि में आरोपी अचलाराम पुत्र भीखारात जाट निवासी गोदेलाई ने मृतक अचलाराम उर्फ  अशोक को षंडयंत्र पूर्वक फोन करके बुलाया तथा वहां से तीनों ने जबरदस्ती मृतक को उठाकर व अपहरण कर आरोपी प्रेमाराम की ढाणी के पास नहर के किनारे ले जाकर लोहे की सांकल से बबूल के पेड़ से बांधकर लकड़ियों से मारपीट की।


गंभीर बाहरी व अंदरूनी चोटे आई, जिससे घायल हो कर अचैत हो गया। पुलिस देचू के द्वारा कम समय में किए गए गहन अनुसंधान से यह तथ्य सामने आए की मृतक अचलाराम आरोपियों की लड़कियों से जबरदस्ती संबंध बनाने कि फराक में था, जिसका अरोपीगण पिछले एक साल से विरोध कर रहे थे। मृतक ने आरोपी व अपने सगे मामा मघाराम की भतीजी के साथ रहने के लिए उच्च न्यायालय जोधपुर में आज से कुछ माह पूर्व बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका भी दायक की थी। जबरदस्ती संबंध बनाने की कोशिश पर आरोपीगण द्वारा मृतक को बार-बार समझाने पर भी नहीं मानने पर आरोपियों ने षंडयत्र रचकर मृतक अचलाराम को सुनियोजित तरीके से बुलाया व उसके विश्वास कर आने पर उसका अपहरण कर बंधक बना लिया व गंभीर मारपीट कर मौके से फरार हो गए।


पुलिस के लिए चुनौती था मामला
मुलिजमानों के घटना कारित करने की सूचना चामू चौकी प्रभारी राणीदानसिंह, थानाधिकारी देचू जयकिशन सोनी को मिलते ही पुलिस बिना किसी देरी के तुंरत हरकत में आ गई, जिला पुलिस अधीक्षक राहुल बारहठ ने आवश्यक विधिक कार्यवाही व मुलिजमानों को दस्तयाब करने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन कर मोनिटरिंग शुरू की दी। मुलिजमान बदमाश व शातिर प्रवृति के होने से बाहर भागने की फिराक में थे, परंतु देचू पुलिस टीम के द्वारा सुनियोजित तरीके से मुलिजमान के संभावित ठिकानों की घेराबंदी कर आसूचना संकलन कर फरार होने से पहले ही दबोच लिया। मुलिजमान बैग में अपने कपड़े डालकर मोबाइल फोन अपने घर छोड़कर अन्य राज्यों में अलग-अलग भागने की फिराक में थे। परंतु पुलिस की तत्परता से मात्र 12 घंटो में ही दबोच लिए गए। तीनों आरोपियों को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

जोधपुर में आईपीएल मैच के पूरे प्रयास होंगे, अंतर राष्ट्रीय स्तर पर तैयार किया जाएगा स्टेडियम : वैभव

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जोधपुर आए वैभव गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा, हर हाल में जोधपुर में अगले आईपीएल मैच करवाने के पूरे प्रयास होंगे, इसके लिए दूधिया रोशनी की सुविधा वाले बरकतुल्लाह स्टेडियम को इस लायक तैयार किया जाएगा।

12/10/2019

महावतों की मस्जिद में पुलिस के सहयोग से लिए 75 लोगों के सैंपल

शहर में कोरोना का हॉटस्पॉट बने नागौरी गेट इलाके में स्थित महावतों की मस्जिद क्षेत्र से आखिर पुलिस प्रशासन की सख्ती के बाद लोग कोरोना जांच के लिए सैंपल देने के लिए अब आगे आने लगे हैं।

23/04/2020

मोहनपुरा पुलिया मामले में कल कलक्टर हाजिर हो

जोधपुर के हृदय स्थल सोजतीगेट हाईकोर्ट मार्ग को स्टेट टाइम में वर्ष 1927 में रेलवे ओवरब्रिज के माध्यम से रातानाडा क्षेत्र को जोड़ने के मद्देनजर अंग्रेजों के द्वारा बनाया गया मोहनपुरा पुलिया जर्जर होने को लेकर बार बार डरावना रूप अख्तियार कर लेता है, लेकिन हर बार जिम्मेदार इसकी फौरी रिपेयरिंग कराते हुए इतिश्री कर लेते हैं।

22/07/2019

आदर्श सोसायटी में जमा निवेशकों की पूंजी वापस दिलवाई जाए : सांसद पटेल

जालोर सिरोही लोकसभा सांसद देवजी पटेल ने 17वीं लोकसभा के द्वितीय सत्र के दौरान आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटीव सोसायटी में गरीब एवं किसान निवेशकों की जमा पूंजी संस्था से संबंधित व्यक्तियों की संपत्ती जब्त कर वापस दिलवाने का मुद्दा उठाया।

05/12/2019

जोधपुरः तिलवासनी में एसीबी की कार्रवाई, नवोदय स्कूल का प्राचार्य 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जोधपुर जिले के तिलवासनी में जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य को बुधवार को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी प्राचार्य धर्मेंद्र कुमार जैन ने परिवादी से स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगाने का बिल पास करने की एवज में रिश्वत मांगी थी।

11/11/2020

बेहतर चिकित्सा एवं उच्च शिक्षा की जरुरत : कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वास्थ्य एवं शिक्षा का विकास में अह्म योगदान बताते हुए कहा है कि बेहतर चिकित्सा सुविधा एवं उच्च शिक्षा तथा गांवों में बैठे लोगों तक सुविधा पहुंचाने के प्रयास करने की जरुरत है।

07/12/2019

अधिकारी व्हाट्सप्प के माध्यम से कार्मिकों की समय पर उपस्थिति सुनिश्चित करें

संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने गुरुवार को अपने कक्ष में राज्य सरकार के सभी विभागों के संभाग स्तरीय अधिकारियो की बैठक ली। बैठक में अधिकारियों को अपने कार्मिकों की कार्यालय में समय पर उपस्थिति और उनके द्वारा आमजन को दिए जाने वाली सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ।

22/10/2020