Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
जोधपुर

वाह रे सरकारी तंत्र, 14 नर्सिंगकर्मियों को सेवानिवृत्ति के बाद मिली पदोन्नति

Monday, December 28, 2020 01:20 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

जोधपुर । सरकारी तंत्र की शिथिलता का एक बार फिर नमूना पेश आया है। आलम यह है कि सरकार तंत्र की ढिलाई के चलते 14 नर्सिंग कर्मचारी पदोन्नति की आस में सेवानिवृत्त हो गए। वहीं अब सेवानिवृत्ति के बाद पदोन्नति के आदेश जारी किए गए हैं। जिससे भले ही उनको पेंशन में राहत मिल पाएगी। लेकिन पद संभालने से वंचित रह गए। जिसका अब ताउम्र मलाल बना रहेगा। माजरा यह है कि सरकार ने 24 दिसम्बर को राजस्थान के 297 फर्स्ट ग्रेड नर्सिगकर्मियों को पदोन्नति देकर नर्सिंग अधीक्षक बनाया है।  


इस आदेश के बाद जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल, उम्मेद अस्पताल व महात्मा गांधी अस्पताल में कार्यरत् 26 फ र्स्ट ग्रेट नर्सिंकमियों को पदोन्नति देकर नर्सिंग अधीक्षक बनाया गया। जिसमें से 14 नर्सिंग कर्मियों का रिटायर्ट होने के बाद उन्हें ये पद मिला है । राजस्थान नर्सेज एसोसियेशन ने विरोध जताते हुए डॉ. रघु शर्मा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जयपुर को ज्ञापन दिया है। जिसमें एक्टिव नर्सिंग कर्मचारियों की पदोन्नति प्रक्रिया को जल्दी पूरा करने की मांग की गई है।


ये सेवानिवृत के बाद पदोन्नत
सरकारी आदेश से गजेन्द्र कुमार जयपाल एमडीएमएच, मॉगीलाल गौड़ एमडीएमएच, प्रदीप कुमार चौधरी एमडीएमएच, सत्सनारायण राव एमडीएमएच, दीपमाला तोमर एमडीएमएच, सन्तोष शर्मा एमडीएमएच, सरोज व्यास, रीटा जैन उम्मेद हॉस्पीटल, नाथूसिंह उदावत एमजीएच, उषा किरण बोहरा एमजीएच, विमलेश घोष एमजीएच, सारम्भा थोमस, वीना व्यास एमजीएच व लालावती षर्मा एमजीएच को रिटायर्ट होने के बाद नर्सिंग अधीक्षक बनाया गया।


इनको मिली कार्यरत पदोन्नति
वहीं शकुंलता चौहान उम्मेद अस्पताल, रूकमणी रावत उम्मेद, मन्नो मालती मण्डोर, वालाराम मेघवाल एमडीएमएच, बाबूदेवी उम्मेद, कंचन रावल एमडीएमएच, उषा रानी मांगलिया एमजीएच, नन्दा कुमारी उम्मेद हॉस्पीटल, संतोष व्यास एमडीएमएच, गोपाल व्यास एमजीएच, शकुंलता व्यास उम्मेद, कलावती माथुर एमडीएमएच को कार्यरत रहते हुए पदोन्नति मिली है।

यह भी पढ़ें:

कार की टक्कर से घायल युवक की मौत

सर्किट हाउस रोड पर एक होटल के सामने कार चालक की लापरवाही ने युवक की जान ले ली। घायल युवक की अस्पताल में मंगलवार सुबह उपचार के बीच मौत हो गई।

24/03/2020

किसानों ने बनाड़ व पाल हाईवे पर लगाया जाम, सभा की व रेल रोकी

किसान सुधार के नाम पर जबरिया थोपे गए तीनों कृषि सुधार कानूनों को रद्द करने तथा एमएसपी की गारंटी को कानून बाध्यकारी बनाने की मांग के साथ राष्ट्रव्यापी अभूतपूर्व किसान आंदोलन के चार माह पूर्ण होने पर किसान संगठनों,...

26/03/2021

अधिवक्ता कल्याण निधि संशोधन विधेयक 2020 पारित

राजस्थान विधान सभा में शनिवार 7 मार्च को राजस्थान अधिवक्ता कल्याण निधि संशोधन विधेयक 2020 पारित कर दिया गया। जिससे अधिवक्ताओं को वर्तमान प्रावधानों के स्थान पर तीन से चार गुणा अधिक लाभ होगा।

07/03/2020

निरन्तर घट रहे कोरोना मरीज इसलिए उपचार अब केवल एमडीएमएच की जनाना विंग में, अन्य अस्पतालों मं भर्ती नहीं होंगे कोरोना पॉजिटिव

डॉ. एस एन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एवं नियत्रंक डॉ. गुलजारी लाल मीणा के निर्देशन में कोविड मरीजों की घटती संख्या को देखते हुए अस्पतालों में कोरोना के संक्रमण को फैलने से बचाने के लिए जोधपुर के सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों के उपचार की व्यवस्था मथुरादास माथुर अस्पताल के जनाना विंग/कोविड अस्पताल में कर दी गई है।

11/02/2021

6 साल से दुकान में लगे नौकर ने लाखों के लहंगे सूट पर किया हाथ साफ

शहर के अंदरूनी क्षेत्र में स्थित एक रजवाड़ी एवं राजपूतों सूट की दुकान से लाखों के सूट चोरी हो गए। दुकानदार ने अपने नौकर पर संदेह व्यक्त करते हुए रात में इसकी रिपोर्ट दी है। सीसीटीवी फुटेज में उसकी करतूत सामने आने पर मालिक पुलिस की शरण में पहुंचा और मामला दर्ज करवाया।

07/07/2019

पाक विस्थापित परिवार मौत का मामला : पुलिसकर्मियों व ग्रामीणों के लिए बयान

जिले के देचू क्षेत्र में रविवार सुबह एक साथ मिले 11 लोगों की मौत का कारणों को ढूंढने में पुलिस ने तेजी ला दी है। मंडोर पुलिस थाने के चार पुलिसकर्मियों के बयान लिए जाने के बाद गांव के आसपास के लोगों के बयान लेने में पुलिस जुटी है। सभी पांचों परिवादों को ग्रामीण पुलिस ने जब्त करने के साथ इसमें अपनी पड़ताल आरंभ की है।

12/08/2020

डोडा पोस्त व एक पिस्टल बरामद, आरोपी फरार

जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण के निर्देशानुसार लाक डाउन के दौरान बालेसर पुलिस ने कारवाई करते हुए एक इसुजु गाड़ी बरामद कर उसमें रखे हुऐ 2 किव्टंल 52.500 किलोग्राम डोडा पोस्त एंव एक पिस्टल मय राउंड के बरामद की। वहीं तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये।

04/04/2020