Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
जोधपुर

पानी पूरा, पंप खोलने वाले को रोक रही पुलिस इसलिए हो रही तकलीफ

Saturday, May 09, 2020 01:45 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

जोधपुर । शहर के प्रमुख जल स्त्रोत कायलाना में पर्याप्त मात्रा में पानी है, वहीं पंप खोलने वाले स्टॉफ को पुलिस रोक देती हैं इसलिए शहर में होने वाली सप्लाई बाधित हो रही हैं। पीएचईडी शहर के विभिन्न इलाकों में एकांतरे जलापूर्ति कर लोगों को जरूरत अनुसार पेयजल उपलब्ध करवाने का प्रयास भी कर रही हैं। लेकिन गली-मौहल्लों में पंप खोल सप्लाई देने वाले पंप चालकों को पुलिस आने जाने से रोक रही है। विभाग के पास बताने पर भी कर्मचारयिों को मौके पर नहीं जाने देने से कई जगह पेयजल सप्लाई बाधित हो रही है। पीएचईडी के अफसरों ने जिला प्रशासन के निर्देश पर लॉकडाउन में तकनीकी कर्मचारियों को पास बनाकर दिए हुए हैं।


वहीं कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में पुलिस अफसरों के हस्ताक्षर युक्त पास भी स्टॉफ के पास है। जिससे इन इलाकों में जाकर सप्लाई दे सकें। मगर उन क्षेत्रों में तैनात पुलिस जाने से रोक रही हैं। पीएचईडी सिटी एक्सईएन मनोज भुवन का कहना हैं, कि लगभग 400 तकनीकी कर्मचारी पूरे शहर में पंप खोल पेयजल सप्लाई करने के काम में सेवाएं दे रहे हैं। कर्फ्यूग्रस्त इलाकों के लिए भी पास बनवाए हुए हैं। लेकिन पुलिस पीएचईडी के जारी पास को मान्य मान रही हैं। इससे तकनीकी कर्मचारियों को परेशानी आ रही है। जिससे जलापूर्ति नहीं होने की शिकायतें बढ़ गई हैं, इसके लिए प्रशासन स्तर पर समाधान किया जा सकता हैं।


कायलाना में 265 एमसीएफटी पेयजल का गेज, शहर में 13 एमसीएफटी डेली सप्लाई 
पीएचईडी के सिटी एक्सईएन मनोज भुवन ने बताया, कायलाना मुख्य स्टोरेज में अभी 265 एमसीएफटी पेयजल की उपलब्धता है तथा जीरो आरडी से प्रतिन 240 क्यूसेक पानी जोधपुर को अभी मिल रहा है। उन्होंने बताया, लॉकडाउन को देखते हुए लोगों को पेयजल की कमी महसूस नहीं हो इसके लिए वभिाग की ओर से पूरे योजनाबद्ध ढंग से सप्लाई एवं मॉनिटरिंग की जा रही है। शहरी क्षेत्र में रोजाना 13 एमसीएफटी के लगभग सप्लाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें:

पारे में गिरावट सर्दी ने तरेरी आंखें

पश्चिमी राजस्थान में सोमवार को एक बार फिर मौसम बदल गया। सूर्योदय के साथ ही सुबह काफी देर तक सूरज ने दर्शन नहीं दिए। यहां बादलों की आवाजाही के साथ पारे में भी गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को एक बार फिर सर्दी का असर रहा।

15/02/2021

बिलाडा में कोरोना का ग्राफ फिर चढा

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप काफी बढता जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों को भी लगातार कोरोना चपेट में ले रहा है। मंगलवार को बिलाडा में कोरोना का फिर से ग्राफ चढ गया। वहीं महानगर में कुल 173 कोरोना पॉजिटिव आए।

18/08/2020

आयुर्वेद विभाग के चिकित्सकों की मुख्यमंत्री से गुहार, संसाधन उपलब्ध कराएं, बजट दें

आयुर्वेद विभाग के चिकित्सकों ने कोविड-19 के लिए ड्युटी पर लगे चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ को संसाधन उपलब्ध कराने,प्रोत्साहन राशि देने और वेतन स्थगन आदेश से मुक्त रखने के साथ ही आयुर्वेद पद्दधि को जिंदा रखने के लिए बजट देने की मांग की है।

29/04/2020

कोरोना का दूसरे दिन भी दोहरा शतक 243

प्रदेश भर में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा जोधपुर में तांडव मचा रहा है। जुलाई माह में तो कोरोना का संक्रमण चरम पर हैं, जिसके चलते दो दिन से संक्रमण डबल सेंचूरी पर चल रहा हैं। रोजाना 200 प्लस पॉजिटिव मरीजों का चौंकाने वाला आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है।

23/07/2020

देर रात पृथ्वीपुरा रसाला रोड पर मकान गिरा, तीन की मौत

शहर के पृथ्वीपुरा रसाला रोड पर सोमवार की देर रात एक मकान भरभरा कर गिर गया। हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इसमें मां बेटा व पुत्रवधु शामिल है। एक बेटे का उपचार चल रहा है। सूचना पर पुलिस के अलावा जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया। जिला कलेक्टर भी देर रात अस्पताल पहुंचे।

13/05/2019

नारकोटिक्स विभाग की कार्रवाई, अंतरराज्यीय तस्करों से 422. 570 किलो गांजा बरामद, 5 गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो टीम की जोधपुर व अजमेर की टीमों की दो अलग अलग स्थानों पर कार्रवाई कर भारी मात्रा में मादक पदार्थों की खेप को पकड़ा है। इसके तहत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दो ट्रकों में लादा गया 422 किलो गांजा और 1027 किलो पॉपी स्ट्रा भी बरामद किया गया है।

07/10/2020

पांच अधिकारियों को लगाया ईवीवीएम और वीवीपेट की सुरक्षा चक्र की प्रथम स्तरीय जांच के लिए

जोधपुर संसदीय क्षेत्र के लिए हाल ही में हुए मतदान के बाद ईवीएम एवं वीवीपेट को स्टांग रूम में कडेÞ सशस्त्र सुरक्षा के बीच रखा गया है, जहां परिंदा भी पर नहीं मार सके। इन पर सीसी कैमरे की 24 घंटे नजर रखे हुए हैं। प्रशासन ने इसके लिए जहां कंट्रोल रूम स्थापित किए हैं, वहीं राउंड दी क्लॉक अधिकारियों की ड्युटी लगाई गई है।

06/05/2019