Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
जोधपुर

सेंट्रल जेल में अफीम पार्टी का वीडियो वायरल

Monday, October 14, 2019 01:00 AM
जोधपुर की सेंट्रल जेल ( फाइल फोटो )

जोधपुर । जोधपुर की सेंट्रल जेल अब सुरक्षित नहीं रही, आए दिन किसी ना किसी कारण को लेकर सुरक्षा पर सवालिया निशान लगता जा रहा है। प्रतिबंधित सामग्रियों व मोबाइल के इस्तेमाल व अवैध वसूली की घटनाओं के बाद अब जेल से एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कुछ बंदी अफीम पार्टी कर रहे है। एक बंदी ने यह वीडियो वायरल करने के साथ ही दो पन्नों का एक खत भी लिखा है जिसमें उसने अवैध वसूली सहित जेल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए है। हालांकि जेल प्रशासन की तरफ से अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जो जोधपुर जेल के होने का दावा किया जा रहा है। इस वीडियो में कुछ बंदी नशीले पदार्थों का सेवन करते हुए दिखाई दे रहे है।


इसके साथ ही खुलेआम मोबाइल का उपयोग करते हुए दिखाया गया है। एक बंदी द्वारा तो बाकायदा एक मोबाइल की रिपेयरिंग तक भी की जा रही है। जेल में बंद आजाद सिंह नामक एक बंदी द्वारा जेल से यह वीडियो और फोटो वायरल करते हुए जेल अधिकारी जगदीश प्रसाद पूनिया पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए गए है। उसने जेल के अंदर बंदियों से कई तरह की वसूली करने का आरोप लगाए है। उसने वीडियो वायरल करने के साथ ही दो पन्नों का यह खत लिखा है जिसमें उसने कई तरह की वसूली के अलावा जेल अधिकारी पर धमकी देने और कैदियों के साथ मनमानी करने का आरोप लगाया है। बंदी पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन का रहने वाला है और किसी अपराध में लिप्त होकर पिछले करीब तेरह सालों से जोधपुर की जेल में सजा काट रहा है।


यह लिखा है खत में
बंदी ने आरोप लगाते हुए खत में जेल अधिकारी जगदीश पूनिया को भ्रष्ट अधिकारी बताते हुए लिखा कि जेल में आने वाले राशन को स्टोर करते हुए उनको बंदियों को बड़े ही ऊंचे दामों पर बेचा जा रहा है। जगदीश पूनिया द्वारा 250 रुपए लीटर तेल, 500 रुपए किलो मिर्ची पाउडर सहित कई तरह की वस्तुएं छुपकर बेची जा रही हैं। जिसका पैसा वह बंदियों के परिजनों से ऑनलाइन खाते के जरिए मंगवा रहा है। जेल में वार्ड संख्या एक में जो भी नए बंदी आए हुए हैं उनको सब सुविधाएं दी जा रही हैं। जैसे मोबाइल फोन, वीआईपी बैरक, नशीले पदार्थ जैसी कई तरह की सुविधा मुहैया करवाते हुए जगदीश पूनिया द्वारा अपने जेल में चहेते बंदियों को लगाकर हमसे वसूली की जाती है।


जेल में बनी कैंटीन के मुताबिक सरकार और जेल प्रशासन द्वारा तय किया हुआ मेन्यू में से 50 प्रतिशत वस्तुए बंदियों को नहीं दी जा रही है। जेल में कई तरह के गुटखे भी ब्लैक में बेचे जा रहे है। जगदीश पूनिया जेल में पैसे वाले बंदियों की सुनवाई पहले करता है एवं गरीब बंदियों की कोई सुनवाई नहीं करता है। जब इसके खिलाफ आवाज उठानी चाही तो उसे उसके बैरक में आकर तीन बार धमकियां दी गई कि इस संबंध में आवाज उठाई तो वह उसका स्थानांतरण दूसरे कारागृह में कर देगा जहां उसकी मुलाकात परिजनों से नहीं हो पाएगी।


इनका कहना है
आरोप झूठे व बेबुनियाद है। बंदी खुद अन्य के साथ मिलकर तानाशाही करता था। जिसकी शिकायत हैड क्वाटर में की गई तो पांच दिन पहले ही उसे उदयपुर की जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। ऐसे में जैसे ही उसके खिलाफ कार्रवाई की गई तो उसने ये आरोप लगा डाले। इससे पहले भी बंदी को पहले गंगानगर फिर अजमेर की जेल में शिफ्ट किया गया था। इस वीडियो की जांच की जा रही है।  -जगदीश पूनिया, जेलर, सेंट्रल जेल।

यह भी पढ़ें:

हर जुबान पर अंकित की सलामती की दुआ, अंकित डेढ़ माह पहले ही शादी के बंधन में बंधे और ड्यूटी पर आ गए

बचपन से ही तैराकी के शौकीन रहे गुरुग्राम निवासी 28 वर्षीय कैप्टन अंकित गुप्ता हैलीकॉप्टर से कायलाना में कूदने के बाद से अब तक लापता है। अंकित को खोजने के प्रयास अब तक नाकाफी साबित हो रहे हैं। वहीं हर जुबान पर अंकित के जीवन बचाने को लेकर दुआएं दी जा रही है ।

08/01/2021

पत्नी की हत्या कर खुद लूणी थाने पहुंचा हत्यारा, कहा पत्नी का कत्ल कर दिया है

पत्नी के चरित्र पर संदेह के चलते लूणी थाने के पीपरली गांव स्थित भीलों की ढाणी मे रहने वाले विशनाराम भील 35 ने तलवार से अपनी पत्नी का गला रेत कर हत्या कर दी व खुद ही पुलिस थाने पहुंच कर पत्नी की हत्या की सूचना पुलिस को दी।

10/05/2021

नौकर ने आठ लाख का सोना चुरा साथी को दिया, पकड़े जाने पर लौटाने का दिया आश्वासन, अब तक नहीं दिया

घोड़ों का चौक स्थित एक ज्वैलरी शॉप पर काम करने वाले नौकर ने आठ लाख रुपए कीमत का दो सौ ग्राम सोना चुराकर अपने साथी को दे दिया। घटनाक्रम सीसीटीवी फु टेज में कै द हो गया। बाद में दुकान मालिक ने अपने स्तर पर मामले का पता लगाकर नौकर के साथी को पकड़ा।

09/01/2020

गोदेलाई हत्याकांड: आरोपी मामा को देचू पुलिस ने 12 घंटे में किया गिरफ्तार

देचू पुलिस थाना क्षेत्र के गोदेलाई गांव में एक युवक को पेड़ से बांधकर पीटने का मामला सामने आया था। इस मामले में युवक अधमरा हो गया था, जिससे गंभीर हालात में चामू अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

31/07/2019

इनकम टैक्स : बालोतरा के नामी टैक्सटाइल वालों ने 6 करोड़ की काली कमाई सरेंडर की

आयकर विभाग ने बालोतरा की दो नामी टैक्सटाइल इंडस्ट्रीज के यहां 45 घंटे से अधिक चली सर्वे कार्रवाई शुक्रवार को पूरी हुई। दोनों उद्यमियों को कुल 6 करोड़ की काली कमाई अर्थात बिना हिसाब किताब की आय सरेंडर करनी पड़ी है।

21/02/2020

नवजीवन संस्थान में तैयार मदर मिल्क बैंक, ट्रायल के तौर पर 20 माताओं ने डोनेट किया मदर मिल्क

जरूरतमंद और लावारिस नवजात को मदर मिल्क नहीं मिलने से कुपोषण के शिकार होने के साथ उनकी अकाल मृत्यु हो जाती हैं। विशेषज्ञों के अनुसार नवजात शिशु को मां का दूध मिले तो उनके जीवित रहने की संभावना 6 गुणा बढ़ जाती है।

08/04/2021

महिला चिकित्सक ने अस्पताल संचालक पर लगाया दुष्कर्म व ब्लेकमेल से निकाह करने का आरोप

भीतरी शहर में रहने वाली एक महिला दंत चिकित्सक ने एक संचालक पर दुष्कर्म कर ब्लैकमेलिंग करते हुए निकाह करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप हैं, कि आरोपी ने उसके करीब पांच लाख रुपए और जेवर भी हड़प लिए और अब दस लाख रुपए और देने की मांग कर रहा है।

30/07/2020