Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
जोधपुर

उत्कर्ष ने निभाया सामाजिक सरोकार : कांस्टेबल भर्ती के अभ्यर्थी की मृत्यु पर परिजनों को 5 लाख का मदद

Friday, November 06, 2020 00:00 AM
पाली के छात्र की जयपुर में सोडाला एलिवेटेड रोड पर हुई थी मृत्यु

जोधपुर। जयपुर शहर में सोडाला एलिवेटेड रोड़ पर एक हृदय विदारक सड़क दुर्घटना में पाली से परीक्षा देने आए कॉन्स्टेबल भर्ती  के अभ्यर्थी मादाराम देवासी की मृत्यु पर उत्कर्ष संस्थान ने सामाजिक सरोकार निभाकर 5 लाख रुपए की परिजनों को सहायता राशि देकर मदद दी है। उत्कर्ष संस्थान के निदेशक निर्मल गहलोत ने बताया कि अभ्यर्थी की दुर्घटना के बाद से उत्कर्ष पूर्व छात्र परिषद के जयपुर संभाग के संयोजक डॉ.दीपेन्द्र शर्मा व टीम लगातार सवाई मानसिंह अस्पताल में मौजूद रहे। वहीं दोषियों पर सख्त कार्रवाई तथा उचित मुआवजे के लिए प्रयास किए गए।


भेड बकरियां चराकर गुजर-बसर
उत्कर्ष संस्थान के निर्मल गहलोत ने बताया कि मादाराम के भाई प्रकाश देवासी से बातचीत में पता चला कि पाली जिले की रानी तहसील के बिजोवा गॉंव के अत्यंत गरीब पशुपालक मोतीलाल देवासी की 7 संतानों (तीन बहिनें व चार भाई) में मादाराम सबसे छोटा था। भेड़-बकरियां चराकर अत्यंत संघर्ष में जीवन यापन करने वाले देवासी परिवार का मादाराम ही भविष्य का एकमात्र सहारा व आसरा था।


मेधावी था मादाराम
पिछले 4 वर्षों से मादाराम वह प्रतियोगी परीक्षाओं की कड़ी मेहनत कर रहा था, पढ़ने में होशियार व अत्यंत मेहनती मादाराम व उसके परिवार वालों को पूरा भरोसा था कि इस बार वह पक्का सफ ल हो जायेगा। वह रोजाना लगातार कई घंटों तक पढ़ाई करता रहता था। कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का उसका सेंटर जयपुर आया था और कल 7 नवम्बर को उसकी परीक्षा होने वाली थी। परंतु ईश्वर को शायद कुछ और ही मंजूर था और एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना में आज उसकी मृत्यु हो गई।


पांच लाख की मदद
निर्मल गहलोत ने बताया कि सरकार व अस्पताल प्रशासन से मदद करने की अपील की गई है। करें। वहीं उत्कर्ष संस्थान ने सामाजिक सरोकार निभाकर 5 लाख रूपये की सहायता राशि की घोषणा की गई है। वहीं आमजन से अपील की गई है कि वाहन चलाते समय गति को हमेशा नियंत्रित रखें तथा सड़क पर किसी प्रकार की कोताही न बरतें। सभी विद्यार्थी भी पूरी सावचेती रखें व अपनी सुरक्षा का संपूर्ण ध्यान रखें क्योंकि जान है तो जहान है।

यह भी पढ़ें:

कोरोना के चलते लॉकडाउन, रेलवे ने 4 दिन में की डेढ़ लाख से अधिक वेगन की ढुलाई

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये 22 मार्च से लागू किये गये लॉक डाउन के बाद रेलवे द्वारा मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन भले ही रद्द कर दिया हो,लेकिन मालगाडी का संचालन कर देश में आवश्यक वस्तुओ की पूर्ति कर रही है।

29/03/2020

बॉलीवुड सिंगर जावेद अली केसरिया बालम से करेंगे शुरुआत

हिन्दी फिल्मों व टेलीविजन पर अपनी सुरीली, क्लासिकल व सूफी आवाज से विशेष पहचान बनाने बाले सिंगर जावेद अली 29 फरवरी को पाल रोड स्थित अमरगढ़ रिसोर्ट में होने वाले इरादा संस्थान के एटरनल रागास के सांतवें लाइव कन्सर्ट में राजस्थानी मांड गीत केसरिया बालम आवोनी पधारो म्हारे देश... पेश करेंगे।

20/02/2020

99 करोड़ का जीएसटी घोटाला, जयपुर की सीए परिधि को जोधपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

99 करोड़ के जीएसटी घोटाला में अब तक गिरफ्तार मास्टर माइंड गौरव माहेश्वरी के साथ काम करने वाली जयपुर की सीए परिधि जैन को भी शहर की उदयमंदिर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। गौरव माहेश्वरी अभी न्यायिक अभिरक्षा में है।

09/01/2020

बाड़मेर से रिट की तैयारी के लिए जोधपुर आई युवती से दुष्कर्म, अश्लील फोटो खींच किया यौनाचार

बाड़मेर जिले की एक युवती को उसी के गांव के रहने वाले एक युवक ने जोधपुर में रिट परीक्षा की तैयारी के समय एक कमरा किराए पर दिलाया। फिर एक दिन उसने चाय में नशा मिला कर उसे पिला दिया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

13/02/2020

कोरोना की जॉचों का दायरा बढ़ा तो...संक्रमितों की संख्या बढ़ने के आसार

महानगर में प्रशासन के इशारे पर लंबे समय से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आंकडों में गोलमाल जारी है। वहीं जांच के दायरे को भी अचानक ही घटा दिया गया। जिसके बावजूद पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है।

04/12/2020

फर्जी चेक से 49 लाख की धोखाधड़ी का मामला : पांच लोग पुलिस हिरासत में

शहर की शास्त्रीनगर पुलिस फर्जी चेक से 49 लाख रूपयों की निकासी करने वाले बदमाशों का पता लगाने के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी शेषकरण बाहरठ ने बताया कि फर्जी चेक से 49 लाख रुपयों की धोखाधडी के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया ।

22/11/2020

साइकोलॉजिकल इम्युनिटी से कोरोना महामारी से बचाव संभव

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर एम्स जोधपुर में चल रहे हेल्थ वीक के तहत गुरुवार को विशेषज्ञों ने साइकोलॉजिकल इम्यूनिटी से कोरोना के बचाव पर जानकारी दी। विभागाध्यक्ष डॉ. नरेश नेभानानी ने बताया, एम्स जोधपुर की क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट डॉ. तनु गुप्ता ने बताया, पूरा विश्व कोरोना महामारी का सामना कर रहा हैं।

08/10/2020