Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of March 2021
 
जोधपुर

विवि शिक्षकों ने काली पट्टी बांध जताया विरोध

Friday, October 16, 2020 01:30 AM
राजस्थान विवि के शिक्षकों से अभद्र बर्ताव व निलंबन पर रोष

जोधपुर । राजस्थान विवि के शिक्षकों से अभद्र बर्ताव व निलंबन के विरोध में अखिल राजस्थान विश्वविद्यालय शिक्षक महासंघ व व्यास विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के संयुक्त तत्वावधान में शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर रोष प्रकट किया।  महासंघ के प्रदेश संयोजक व व्यास विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो.डी.एस.खींची ने बताया कि राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर के शिक्षक पिछले कुछ दिनों से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलनरत हैं। इसके बावजूद अधिकारियों ने शिक्षकों से धक्का-मुक्की की, महिला शिक्षिकाओं से अभद्र बर्ताव तक किया। इसके बाद दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया।


जिसके विरोध में व्यास विवि के शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर कामकाज किया। प्रो.खींची ने कहा कि राजस्थान विश्वविद्यालय शिक्षक समुदाय डराने धमकाने की इस तरह की कार्रवाई को सहन नहीं करेगा । महासंघ के बैनर तले शनिवार को मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय एउदयपुर के शिक्षक भी इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के विरोध में काली पट्टी बांध अपना रोष प्रकट करेंगे। संघ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हस्तक्षेप करने की मांग की और कहा कि इन निलंबित शिक्षक नेताओं की बहाली तुरंत प्रभाव से हो व रजिस्ट्रार को राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर के पद से हटाकर उनके खिलाफ  कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें:

तेज हवा से उड़े टिन शेड, दो श्रमिकों की मौत

मंगलवार सायं मौसम बदलने के साथ हुई तेज बारिश के साथ चली तेज तूफानी हवाओं के चलते पीपाड़ क्षेत्र में लाइम स्टोन फैक्ट्री में लगे टीन शेड उड़ कर गिर गए, जिनके नीचे दबने से दो श्रमिकों की मौत हो गई।

02/07/2019

चलते डंपर के पीछे से घुसी कार, दो युवकों की मौत

निकटवर्ती आसोप कस्बे के कुम्हारियां गांव रोड स्टेट हाईवे पर सोमवार की देर रात चलते डंपर के पीछ से एक कार घुस गई। हादसे में दो युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि तीसरे ने दोपहर में मथुरादास माथुर अस्पताल में दम तोड़ दिया।

01/09/2020

बालेसर पंचायत समिति में पंच सरपंच का चुनाव आज, देर रात तक आएंगे परिणाम

पंचायती राज चुनाव के तहत पहले चरण में जिले के बालेसर पंचायत समिति में पंच और सरपंच का चुनाव शुक्रवार को होगा। इसके लिए मतदान दल पहुंचने के साथ मतदान संबंधी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

16/01/2020

प्रोपर्टी डीलर व परिवार को जान से मारने की धमकी : बदमाश ने मांगी 2 करोड़ फिरौती

शहर के बालसंमद रोड पर रहने वाले एक प्रोपर्टी डीलर को बदमाश ने जान से मारने की धमकी देकर दो करोड़ की फिरौती की मांग की है। इससे पहले भी वह कई बार उन्हें फोन कर चुका है। मगर दो दिन पहले फिर धमकी दिए जाने पर प्रोपर्टी डीलर ने मंडोर पुलिस की शरण लेकर केस दर्ज करवाया है।

30/07/2020

कुछ और रूट पर शुरू हुआ रोडवेज बसों का संचालन

राजस्थान रोडवेज ने सोमवार से कुछ और रूटों पर बसों का संचालन शुरू किया। इससे यात्रियों को अब और सुविधाएं मिलनी शुरू हो गई है। राजस्थान रोडवेज ने वर्तमान में चल रहे रूटों के अतिरिक्त सोमवार से 18 रूटों पर 84 ट्रिप और संचालन शुरू किया है।

08/06/2020

निगम कर्मचारियों को उधारी के पैसों से चुका रहा है वेतन

एक बहुत पुरानी कहावत है घर में नहीं दाने अम्मा चली भुनाने इनदिनों नगरनिगम पर सटीक साबित हो रही हैं। कहने को भले ही राज्य सरकार ने शहर में दो नगर निगम बना दिए, लेकिन निगम का सीमा क्षेत्र नहीं बढ़ने से आय के साधन भी नहीं बढ़े।

23/12/2020

अब ईओटीटी सिस्टम के साथ बिना गार्ड चलेगी मालगाड़ी

करीब तीन साल पहले बनी बिना गार्ड के मालगाड़ी चलाने की योजना को रेलवे ने अब धरातल पर उतारने की तैयारी शुरू कर दी है। आने वाले दिनों में मालगाड़ियों में गार्ड की जगह आधुनिक तकनीक वाला उपकरण ईओटीटी (एंड आफ ट्रेन टेलीमेट्री सिस्टम) लगाया जाएगा।

26/08/2020