Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
जोधपुर

दिल्ली से जोधपुर आए तीन कोरोना संदिग्ध

Saturday, March 21, 2020 01:25 AM
फाइल फोटो ।

जोधपुर । कोरोना वायरस का कहर अब बेलगाम होता जा रहा है। इस वजह से संक्रमित मरीजो की तादाद भी बढ़ती जा रही है देश भर में सभी हवाई अड्डो पर यात्रियों की स्थापक स्क्रीनिंग होने से नित रोज नए संदिग्ध रोगी सामने आ रहे है। जोधपुर नागरिक हवाई अड्डे पर भी शनिवार को एयर इंडिया की दिल्ली फ्लाइट पाए जाने पर उन्हें मथुरादास माथुर अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। 


निदेशक जीके खरे ने बताया कि  जोधपुर एयर पोर्ट शनिवार को दिल्ली से एयर इंडिया की फलाइट जब जोधपुर पहुंची तो एक एक कर सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग और मेडिकल जांच की गई। जांच के दौरान दिल्ली से आए तीन यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई तो उनमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए। इन तीनो यात्रियो को खांसी व जुकाम के साथ ही बुखार की भी शिकायत थी। इस पर मथुरादास माथुर अस्पताल स्थित कंट्रोल रूम में फोन कर एम्बुलेस बुलाई गई और तीनों सदिग्ध मरीजो को एबुलेंस से अस्पताल भेजा जहां उनका सघन उपचार शुरू कर दिया गया।


जोधपुर से आज सभी फ्लाइटस का संचालन सामान्य
खरे ने बताया कि रविवार को देशभर में जनता कर्फ्यू के बावजूद जोधपुर से दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद, मुंबई, पूना व बेगलुरू के लिए सभी विमान सेवाओ का संचालन सामान्य रूप से होगा। पिछले तीन चार दिनों में पर्याप्त यात्री भार के अभाव में टाटा विस्तारा तथा स्पाइस जेट ने अपनी कुछ फ्लाइट रद्द कर दी थी मगर रविवार के लिए अभी तक किसी भी निजी एयरलाइंस व एयर इंडिया ने अपनी कोई भी विमान सेवा रद्द करने की सूचना फिलहाल नहीं दी है।

यह भी पढ़ें:

रात 10 बाद खुली मिली दुकानें, तीन के काटे चालान

कोरोना गाइड लाइन की अवहेलना करने वालों के खिलाफ नगर निगम उत्तर ने सख्त कार्रवाई का अभियान शुरू किया है। बुधवार को नगर निगम उत्तर कमिश्नर रोहिताश्व और डीसीपी पूर्व धर्मेंद्र यादव ने संयुक्त रूप से नई सड़क से लेकर घंटाघर तक रूट मार्च किया।

24/03/2021

मतदाता विशेष अभियान 29 को, बूथ पर पूरे दिन मौजूद रहेंगे बीएलओ

भारत के निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूचियों के पुर्नरीक्षण अभियान के तहत 22 व 29 दिसंबर को विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। लेकिन 22 दिसंबर को इस अभियान पर जंगल में मोर नाचा किसने देखा वाली कहावत साबित हुआ।

25/12/2019

20 किलो अवैध डोडा पोस्त के साथ तस्कर गिरफ्तार

बाप पुलिस ने 20 किलो अवैध डोडा पोस्त के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में तस्करी में प्रयुक्त सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार भी जब्त की है।

30/04/2020

शेरगढ़ विधायक मीना कंवर व उनके पति पीसीसी सदस्य राठौड़ कोरोना पॉजिटिव

शेरगढ़ विधायक मीना कवंर राठौड़ एवं उनके पति प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य उम्मेदसिंह राठौड़ कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उन्होंने स्वयं को होम आईसोलोट कर दिया है।

25/10/2020

यूजीसी ई-लर्निंग में फिसड्डी विवि पर गिराएगी गाज !

यूजीसी ने लॉक डाउन के दौरान छात्रों को ई-लर्निंग और ई-कंटेंट का कार्य नहीं कराने वाले उच्च शिक्षण संस्थाओं पर जल्दी ही गाज गिराने की तैयारी शुरु कर दी है। यूजीसी ने देशभर के सभी विवि के कुलपतियों से ई-लर्निंग एंड ई-कंटेंट पर स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। जिसके साथ ही देश भर के विवि ने रिपोर्ट की तैयारी शुरू कर दी है।

12/04/2020

कचरा संग्रहण के लिए कहीं कोई आ ही नहीं रहा

नगर निगम के अधिकारी इन दिनों कोरोना महामारी के लिए लॉक डाउन के दौरान कच्ची बस्तियों में जरूरतमंदों को भोजन वितरण और शहर में सोडियम हाइपोक्लोराइट के छिड़काव कराने जैसे काम में व्यस्त हैं। वहीं शहर में डोर टू डोर कचरा संग्रहण के काम को लेकर लापरवाही बरती जा रही है।

18/05/2020

कटारिया को धमकी देने के आरोपित झाला को नहीं मिली राहत

महाराणा प्रताप के संदर्भ में उदाहरण देते हुए अनुचित शब्दों के प्रयोग के बाद माफी मांगने के बावजूद पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकियों के मामले में राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर ने आरोपित को राहत देने से इनकार कर दिया है।

04/05/2021