Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of March 2021
 
जोधपुर

खिली धूप दिला रही सर्दी से राहत, बादल भी छाए

Tuesday, December 22, 2020 01:45 AM
बादलों का साया बरकार

जोधपुर । मारवाड़ में अब शीतलहर कमजोर पड़ गई है। पश्चिमी विक्षोभ का असर और हिमालय की तराई में हो रही बर्फबारी से प्रदेश के मौसम में सर्दी का असर तेज हुआ था। अभी दो दिन से हिमपात थमने के बाद मौसम में सर्दी से कुछ राहत मिली है। मंगलवार को मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में हल्के बादल छाए रहे। सूर्यदेव के भी दर्शन दिए हुए है। अच्छी धूप खिलने से लोगों को सर्दी से राहत महसूस की। इससे दिन के तापमान में कुछ बढ़ोत्तरी हुई है।


पारा दस डिग्री से ऊपर होने से कुछ राहत मिली है। वहीं दूसरी ओर माउंट में सर्दी बरकरार हैं तो सर्द हवा लगभग थमने से शीत लहर का असर जरुर कमजोर हुआ है। सवेरे छितराए बादलों की ओट में इस क्षेत्र में सूरज छुपा रहा। कुछ घंटों बाद बादल छंटते ही चटक धूप खिल गई। अभी फिलहाल सर्दी का असर सुबह व शाम को ही बना हुआ है। तापमान में गिरावट के दौर के बीच अंचल में सुबह व शाम की सर्दी परेशानी का सबब बनी हुई है। लोगों की दिनचर्या भी पूरी तरह बदल गई है।


न्यूनतम तापमान दो दिन से दस डिग्री से नीचे 8 डिग्री पर आया हुआ है। जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री के आसपास बना हुआ है। मौसम एकदम साफ होने के साथ हवा की रफ्तार कम होने से लोगों को तापमान घटने के बावजूद फिलहाल सर्दी से राहत मिली हुई है। मौसम विभाग का कहना हैं, कि फिलहाल तापमान स्थिर बना रहेगा। दिन के समय तेज धूप निकलने से सर्दी के तेवर कुछ कम हो जाता हैं लेकिन शाम ढलना शुरू होते ही एक बार फि र ठंड वापस असर दिखाने लगी।

यह भी पढ़ें:

आपका स्रेह मेरी जीत का आधार : शेखावत

राजस्थान की सबसे हॉट सीट जोधपुर में भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता एवं केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत पर दमदार जीत दर्ज की। इस जीत से भाजपा कार्यकर्ताओं का जोश सातवें आसमान पर पहुंच गया। जीत के बाद पूरे जोधपुर लोकसभा क्षेत्र में जश्न का माहौल है।

23/05/2019

काम दिलाने के बहाने महिला मजदूरों को ले जाते फिर लूट लेते

बासनी औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार को हुई एक महिला से लूट के मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी। पुलिस ने 24 घंटे में लूट का खुलासा करते हुए तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। लुटेरे मजदूरी करने वाली महिलाओं को काम दिलाने की बात कह झांसे में लेते। फिर बाइक पर बैठा सूनसान इलाके में ले उन्हें धमकी दे जो होता वो लूट लेते और भाग जाते थे।

21/06/2020

जानलेवा हमले और अपहरण के मास्टर माइंड आरोपी किशोर सिंघवी की गिरफ्तारी

युवक का अपहरण करने व परिजनों पर जानलेवा हमले के मामले में मास्टर माइंड व्यापारी किशोर सिंघवी पुलिस के हत्थे तो चढ़ गया। फिर भी पुलिस सिंघवी की गिरफ्तारी को बताने में आनाकानी करती रही। जिसमें सिंघवी के राजनैतिक रसूखातों के चलते खास असर माना जा रहा है।

03/05/2019

डांडिया में जा रहे युवक को फोटोग्राफ दिखा बदनाम करने की धमकी दे 11 हजार वसूले

निकटवर्ती झंवर के नवीनाडी गांव में एक युवक को ब्लैकमेल कर रूपए ऐंठने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने बुधवार की रात को पुलिस की शरण लेकर मामला दर्ज करवाया है।

10/10/2019

फलौदी में बवाल, साइड देने को लेकर हुआ विवाद

फलौदी कस्बे में मंगलवार सुबह करीब 11 बजे जवाहर प्याऊ क्षेत्र में बोलेरो कैंपर वाहन तथा मोटरसाइकिल पर बैठे युवाओं में साइड को लेकर हुई आपसी कहासुनी झगड़े में तब्दील हो गई। उपखंड में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। देर शाम पुलिस ने हालात में नियंत्रण में बताए हैं।

04/06/2019

रॉयल्टी नाकेदारों का कॉट्रेक्ट समाप्त करने पर रोक

राजस्थान हाईकोर्ट में जस्टिस दिनेश मेहता की एकलपीठ ने मंगलवार को जोधपुर, जयपुर, नागौर व उदयपुर के 18 रॉयल्टी नाकेदारों की ओर से दायर याचिकाओं का निस्तारण करते हुए जहां माइनिंग विभाग की ओर से लॉकडाउन के दौरान बकाया राशि भुगतान नहीं करने के नाम पर रॉयल्टी ठेका निरस्त करने पर अंतरिम रोक लगा दी है।

05/05/2020

रोडवेज एमडी ने किया चालक-परिचालकों को फिर आपात सेवाएं देने के लिए अलर्ट

रोडवेज प्रबंधन ने एक बार फिर निगम के चालकों और परिचालकों को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। ताकि कभी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सरकार के निर्देश पर सेवाएं देनी पड़ सकती है। रोडवेज प्रशासन संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार के साथ खड़ा है।

31/03/2020