Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
जोधपुर

केन्द्रीय ऊर्जा सचिव को भी अखरी जोधपुर सिटी वृत्त की बिजली छीजत, कहा सुधारो

Saturday, February 27, 2021 01:50 AM
न्यू पावर हाउस स्थित प्रबंध निदेशक कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेते केन्द्रीय ऊर्जा सचिव आलोक कुमार

जोधपुर। केन्द्रीय ऊर्जा सचिव आलोक कुमार शनिवार को जोधपुर पहुंचे। उन्होंने यहां न्यू पावर हाउस स्थित प्रबंध निदेशक कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली और केन्द्र सरकार की ओर से प्रवर्तित बिजली योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली।


राजस्थान राजय विद्युत प्रसारण निगम के अध्यक्ष और ऊर्जा सचिव दिनेश कुमार व प्रबंध निदेशक अविनाश सिंघवी ने इससे पहले केन्द्रीय ऊर्जा सचिव आलोक कुमार का स्वागत किया। बैठक में दीनदयाल उपाध्याय बिजली योजना और सौभाग्य योजना की भी समीक्षा की गई। बैठक में केन्द्रीय ऊर्जा सचिव आलोक कुमार ने फीडर मीटरिंग पर जोर देते हुए कहा कि डीटी मीटर व स्मार्ट मीटर पर हमें फोकस करना चाहिए। उन्होंने बिजली छीजत कम करने की आवश्यकता जताई। कहा कि जोधपुर सिटी वृत्त में बिजली छीजत कम करने के लिए विशेष प्रयास किए जाने चाहिए।


उन्होंने कृषि क्षेत्रों में फीडर सेग्रिगेशन जैसे कार्यों की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि अब यह जरूरी है। उन्होंने स्कॉडा का अवलोकन किया और यहां लाइव डेमो देखते हुए विस्तार से इसके बारे में जानकारी हासिल कर इसकी सराहना की। इस दौरान उन्होंने यह सलाह दी कि एमबीसी मॉडल का अवलोकन करें साथ ही बैटरी स्टोरेज 3 मेगावाट का पायलट प्रोजेक्ट तैयार को कहा। सरकार की ओर से संचालित जिस योजना का काम पूरा हो गया है उसको मार्च अंत तक क्लोज करने के लिए भी उन्होंने निर्देशित किया । केन्द्रीय ऊर्जा सचिव ने डिस्कॉम्स चेयरमैन दिनेश कुमार की ओर से प्रस्तुत किए गए प्रजेंटेशन की सराहना करते हुए संतोष जाहिर किया।


जोधपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक अविनाश सिंघवी भी इस दौरान उपस्थित रहे। बैठक में पीएफसी के ज्वाइंट सैकेटरी सुबीर साहा, पीएफसी के सीनियर महाप्रबंधक राजीव फरलिया, आरईसी के रीजनल ऑफिसर हर्ष बवेजा, निदेशक तकनीकी के पी वर्मा, निदेशक वित्त कीर्ति कच्छवाह, सचिव प्रशासन मुकेश चौधरी, संभागीय मुख्य अभियंता गोपाराम सीरवी, अति.मुख्य अभियंता एम एल मेघवाल, प्रमोद टाक, कंपनी सचिव आर के सिंह, अधीक्षण अभियंता आईटी आर एन विश्नोई, अधीक्षण अभियंता नगर वृत्त जोधपुर एम एस चारण, अधीक्षण अभियंता सीएसएस डा. संजय वाजपेयी, मुख्य लेखाधिकारी पुष्पा मित्तल सहित कई वरिष्ठ अभियंता व अधिकारीगण उपस्थित थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

किशोरी का कार से अपहरण, दो दिन तक किया दुष्कर्म

शहर के भदवासिया क्षेत्र की रहने वाली एक किशोरी का युवक कार में अपहरण कर ले गया। दो दिन तक साथ रखा और दुष्कर्म करता रहा। फिर उसे छोड़ गया। घटना 21 मई की है। पीड़िता के परिजन की तरफ से रविवार रात को युवक के खिलाफ मंडोर थाने में अपहरण एवं दुष्कर्म में केस दर्ज किया गया है।

25/05/2020

पाली के बांगड़ अस्पताल में भर्ती संदिग्ध में कोविड-19 की पुष्टि

बांगड़ अस्पताल पाली में गुरूवार शाम भर्ती हुए जैतारण के 35 वर्षीय मरीज जिसकी दुबई की हिस्ट्री बताई गई हैं। उसकी तबीयत खराब होने पर अस्पताल में दिखाया तो मरीज को भर्ती करने के बाद उसका सैंपल डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज जोधपुर की लैब मे भेजा गया। रिपोर्ट में मरीज में कोविड-19 पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।

20/03/2020

दीपावली पर ऑन लाइन खाने का ऑर्डर दिया, खाते से 59 हजार पार

शहर के महामंदिर स्थित तीसरी पोल में रहने वाली एक महिला के शातिर ने ठगी कर ली। महिला ने ऑन लाइन खाने का ऑर्डर एक फर्म से किया। मगर शातिर ने बाद में एटीएम के पिन नंबर हासिल कर 59 हजार की चपत लगा दी। सोमवार रात में पुलिस की शरण ली और केस दर्ज करवाया।

29/10/2019

दुबई से भामाशाह कोठारी ने 20-20 मीट्रिक टन के दो ऑक्सीजन टैंकर दुबई से जोधपुर भेजे

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की खपत बढ़ने पर दुबई प्रवासी दिनेश कोठारी ने शहर में आॅक्सीजन की किल्लत को देखते हुए 20.20 मेट्रिक टन के दो ऑक्सीजन टैंकर दुबई से जोधपुर भिजवाए।

11/06/2021

जोधपुर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन, किया पथराव

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ शुक्रवार दोपहर में जोधपुर में भी उग्र प्रदर्शन हुआ। इस प्रदर्शन को रोकने के लिए महानगर पुलिस की तरफ से लोगों को पाबंद भी किया था लेकिन लोगों ने यहां काफी देर तक नई सड़क चौराहा पर रास्ता रोककर रखा और प्रदर्शन किया। जिससे काफी देर तक यातायात व्यवस्था बाधित रही।

20/12/2019

कलेक्टर पहुंचे निजी अस्पताल, कहा- संकट का दौर, मुनाफा छोड़ सहयोग करें

कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने गुरूवार को बोरानाडा संस्थागत क्वारंटीन सेंटर, कुड़ी संस्थागत क्वारंटीन सेंटर एवं निजी अस्पताल का निरीक्षण कर कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार एवं वहां की व्यवस्थाएं देख संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

15/04/2021