Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
जोधपुर

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से 282 प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन जोधपुर पहुंची

Monday, May 25, 2020 01:25 AM
महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से स्पेशल ट्रेन जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पहुंचे 282 प्रवासियों की स्क्रींनिंग कर सामान पर हाइपोक्लो​राइड का छिडकाव करते कार्मिक

जोधपुर । महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से 282 प्रवासियों को लेकर सोमवार दोपहर 3.10 मिनट पर स्पेशल ट्रेन जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां से दोपहर 3.40 पर यह ट्रेन जयपुर के लिए रवाना हो गई। कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया, कि अन्य राज्यों में काम कर रहे प्रवासी राजस्थानियों को लाने के लिए लगातार स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। उन्होंने बताया, इस सुविधा से वहां पर फंसे प्रवासी अपने घर वापसी कर रहे है। रेलवे स्टेशन से इनको रोडवेज बसों से गृह जिले में भेजा जा रहा है ।


रेलवे स्टेशन पर सभी की स्क्रीनिंग
आईएएस वंदना सिंघवी ने बताया, कि सभी यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर 10 काउंटर लगा जिलेवार थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद उनके महाराष्ट्र सरकार का यात्रा पास, नाम, पता, मोबाइल नंबर व कहां जा रहे उसका सूची से मिलान किया गया। वहीं इनके लगेज को सेनिटाइज कर, मास्क देकर इनके गृह जिलों के लिए रोडवेज बसों में बैठाया गया। रोडवेज जोधपुर डिपो के मुख्य प्रबंधक रोडवेज बीआर बेड़ा ने बताया, कि सभी यात्रियों को 8 बसों में बीकानेर, नागौर, बाड़मेर, पाली व ब्यावर के लिए भेजा गया। जोधपुर के लिए स्थानीय स्तर पर व्यवस्था की गई व अधिकांश यात्री अपने साधनो से गए ।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट पेश, दुष्कर्म पीड़िता का गर्भपात कराने की अनुमति दी

राजस्थान हाईकोर्ट ने तीन दिन पहले कोर्ट में एक दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों की ओर से पेश याचिका का निस्तारण करते हुए सम्बंधित जिले के राजकीय अस्पताल को याचिकाकर्ता का जल्द से जल्द चिकित्सकीय गर्भपात किए जाने के निर्देश जारी किए हैं।

04/09/2020

वर्षों पूर्व बना अपना घर ध्वस्त होने के डर से युवक ने कुएं में कूदकर की आत्महत्या

कस्बे में बीती रात एक युवक ने अपना घर ध्वस्त होने के डर से सदमे में आकर कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी। परिजनों ने प्रशासन द्वारा मुआवजा देने व आबादी से बाहर बसे घरों का नियमन नहीं किए जाने तक शव लेने से इनकार कर दिया।

25/12/2019

फांसी लगा महिला ने की आत्महत्या

शास्त्रीनगर स्थित सुभाष नगर द्वितीय में रहने वाली एक महिला ने अपने घर में रविवार को फं दा लगा जान दे दी। सोमवार सुबह मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजन को सौंपा।

14/10/2019

मुख्यमंत्री की लोगों से अपील, कोरोना वायरस को लेकर गंभीरता बरतें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि विश्व के 152 देशों में फैल चुके कोरोना वायरस को लेकर गंभीरता बरतें और मेले, आयोजनों, सार्वजनिक स्थलों एवं अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। गहलोत रविवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में कोरोना को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला कलक्टरों को संबोधित कर रहे थे।

15/03/2020

मरीज की मुत्राशय से 250 से 300 पथरी निकाल दिलाई निजात, विश्व में अब तक हुए मात्र 10-20 ऑपरेशन

विनायका अस्पताल में मरीज टीलुखां निवासी सम जैसलमेर के पैशाब की थैली से 250 से 300 पथरी ऑपरेशन से निकाल कर मरीज को निजात दिलाई गई। मरीज टीलुखां 65 वर्ष, काफी समय से अपनी इस पथरी की बीमारी से तकलीफ में था।

30/03/2021

जलोटा, प्रतिभा सिंह, जाजिम शर्मा निजी कार्यक्रम में शिरकत करने जोधपुर पहुंचे

सूर्यनगरी जोधपुर में एक निजी समारोह में शिरकत करने के लिए जाने माने भजन गायक अनूप जलोटा, गायिका प्रतिभा सिंह बघेल, म्यूजिशियन दीपक पंडित व गजल सिंगिंग के जाने माने सिंगर जाजिम शर्मा शुक्रवार को जोधपुर पहुंचे। जोधपुर के एयरपोर्ट पहुंचने पर उनका प्रशंसकों ने जोरदार स्वागत किया।

12/07/2019

कोरोना विस्फोट ! महानगर में संक्रमण दर 27 फीसदी पहुंची

शहर में कोरोना विस्फोट लगातार जारी है। प्रदेश में फिर से सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज जोधपुर में पाए गए है। जोधपुर आईआईटी में भी एक साथ 25 स्टूडेंट व शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। एक साथ आईआईटी में 25 कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आईआईटी को कटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

31/03/2021