Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of January 2021
 
जोधपुर

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से 282 प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन जोधपुर पहुंची

Monday, May 25, 2020 01:25 AM
महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से स्पेशल ट्रेन जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पहुंचे 282 प्रवासियों की स्क्रींनिंग कर सामान पर हाइपोक्लो​राइड का छिडकाव करते कार्मिक

जोधपुर । महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से 282 प्रवासियों को लेकर सोमवार दोपहर 3.10 मिनट पर स्पेशल ट्रेन जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां से दोपहर 3.40 पर यह ट्रेन जयपुर के लिए रवाना हो गई। कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया, कि अन्य राज्यों में काम कर रहे प्रवासी राजस्थानियों को लाने के लिए लगातार स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। उन्होंने बताया, इस सुविधा से वहां पर फंसे प्रवासी अपने घर वापसी कर रहे है। रेलवे स्टेशन से इनको रोडवेज बसों से गृह जिले में भेजा जा रहा है ।


रेलवे स्टेशन पर सभी की स्क्रीनिंग
आईएएस वंदना सिंघवी ने बताया, कि सभी यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर 10 काउंटर लगा जिलेवार थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद उनके महाराष्ट्र सरकार का यात्रा पास, नाम, पता, मोबाइल नंबर व कहां जा रहे उसका सूची से मिलान किया गया। वहीं इनके लगेज को सेनिटाइज कर, मास्क देकर इनके गृह जिलों के लिए रोडवेज बसों में बैठाया गया। रोडवेज जोधपुर डिपो के मुख्य प्रबंधक रोडवेज बीआर बेड़ा ने बताया, कि सभी यात्रियों को 8 बसों में बीकानेर, नागौर, बाड़मेर, पाली व ब्यावर के लिए भेजा गया। जोधपुर के लिए स्थानीय स्तर पर व्यवस्था की गई व अधिकांश यात्री अपने साधनो से गए ।

यह भी पढ़ें:

केन्द्रीय मंत्री शेखावत आज जोधपुर आएंगे, अनेक कार्यक्रम शामिल होंगे

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री एवं जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत का 28 दिसम्बर को जोधपुर आएंगे। शेखावत शुक्रवार को जयपुर से रवाना हो कर रेलमार्ग से सुबह जोधपुर पहूंच ने के बाद अनेक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

27/12/2019

एयर इंडिया की जोधपुर से मुंबई की फ्लाइट 2 जुलाई से, सप्ताह में 3 दिन नहीं होगा संचालन

जोधपुर सेक्टर में दो माह पूर्व 6 फ्लाइट एक साथ स्पाइस जेट और जेट एयरवेज फ्लाइट बंद होने के बाद अब जोधपुर में सप्ताह में तीन दिन फ्लाइट संचालन होने से संकट और गहराने वाला है। आगामी 2 जुलाई से एयर इंडिया की जोधपुर-मुंबई की फ्लाइट हज के लिए संचालित होगी।

05/06/2019

गर्मी के मौसम में बिजली आपूर्ति व्यवस्था का विशेष ध्यान रखें : सिंघवी

जोधपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक अविनाश सिंघवी ने अभियंताओं को निर्देशित किया है कि वे गर्मी के मौसम को देखते हुए बिजली आपूर्ति व्यवस्था को सुचारू बनाये रखे। उन्होंने कहा कि जहां कहीं से भी इस संदर्भ की शिकायत मिले उसका तत्परता से निस्तारण करें।

08/06/2019

नगर निगम दक्षिण में किशनलाल लड्ढा उप महापौर निर्वाचित

नगर निगम दक्षिण में सीटों के आधार पर जो अनुमान लगाया जा रहा था वह सही साबित हुआ और भाजपा की महापौर बनने के बाद भाजपा प्रत्याशी किशनलाल लड्ढा 16 वोट से जीतकर उप महापौर निर्वाचित हुए। एक दिन पहले हुए महापौर के चुनाव में जहां भाजपा की ओर से एक क्रॉस वोट पड़ा था।

11/11/2020

कुख्यात गैंगस्टर चुतराराम व उसकी गैंग के तीन सदस्य हथियारों सहित गिरफ्तार

जिले में हो रही गैंगवार द्वारा अपहरण फायरिंग व मारपीट करके आमजन में भय कारित करने वाली कुख्यात गेंगस्टर चुतराराम को उसकी गैंग के तीन अन्य सदस्यों को हथियार के साथ पीपाड़ थाना टीम ने शनिवार को गिरफ्तार करने में सफ लता प्राप्त की है।

05/10/2019

एमडीएम अस्पताल चर्म रोग विभाग के तीन रेजिडेंट्स ने अंतर राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में सफेद दाग पर प्रेजेंटेशन दे जीते 3 प्राइज

गंगटोक में अंतर राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित चौथी एसथटिका एशिया 2019 चर्म रोग कॉन्फ्रेंस में जोधपुर मेडिकल कॉलेज के चर्म रोग विभाग के फाइनल ईयर के तीन रेजिडेंट डॉक्टर ने अपने-अपने वर्ग में प्रतियोगिता जीत ली।

24/09/2019

धीरपुरा में भामाशाहों के सहयोग से राशि इकट्ठा कर 100 परिवारों को बांटी राशन सामग्री

जोधपुर जिले की शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत धीरपुरा में शुक्रवार को भामाशाहों के सहयोग से राशि एकत्रित कर 100 परिवारों को राशन सामग्री वितरित की गई।

03/04/2020