Dainik Navajyoti Logo
Saturday 17th of April 2021
 
जोधपुर

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से 282 प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन जोधपुर पहुंची

Monday, May 25, 2020 01:25 AM
महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से स्पेशल ट्रेन जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पहुंचे 282 प्रवासियों की स्क्रींनिंग कर सामान पर हाइपोक्लो​राइड का छिडकाव करते कार्मिक

जोधपुर । महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग से 282 प्रवासियों को लेकर सोमवार दोपहर 3.10 मिनट पर स्पेशल ट्रेन जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां से दोपहर 3.40 पर यह ट्रेन जयपुर के लिए रवाना हो गई। कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया, कि अन्य राज्यों में काम कर रहे प्रवासी राजस्थानियों को लाने के लिए लगातार स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। उन्होंने बताया, इस सुविधा से वहां पर फंसे प्रवासी अपने घर वापसी कर रहे है। रेलवे स्टेशन से इनको रोडवेज बसों से गृह जिले में भेजा जा रहा है ।


रेलवे स्टेशन पर सभी की स्क्रीनिंग
आईएएस वंदना सिंघवी ने बताया, कि सभी यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर 10 काउंटर लगा जिलेवार थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद उनके महाराष्ट्र सरकार का यात्रा पास, नाम, पता, मोबाइल नंबर व कहां जा रहे उसका सूची से मिलान किया गया। वहीं इनके लगेज को सेनिटाइज कर, मास्क देकर इनके गृह जिलों के लिए रोडवेज बसों में बैठाया गया। रोडवेज जोधपुर डिपो के मुख्य प्रबंधक रोडवेज बीआर बेड़ा ने बताया, कि सभी यात्रियों को 8 बसों में बीकानेर, नागौर, बाड़मेर, पाली व ब्यावर के लिए भेजा गया। जोधपुर के लिए स्थानीय स्तर पर व्यवस्था की गई व अधिकांश यात्री अपने साधनो से गए ।

यह भी पढ़ें:

355 नए संक्रमित, 2 उपचाराधीन मरीजों की मौत

दिन में गर्मी व रात में ठण्डक के चलते कोरोना का असर कम हो रहा है, लेकिन जानकारों के अनुसार तेज ठण्डक के साथ ही कोरोना विकराल होकर भयावह हो जाएगा।

21/10/2020

न्यू हाईकोर्ट शिफ्टिंग की कवायद आज से शुरू

जोधपुर पाली मार्ग पर झालामंड चौराहा व शताब्दी सर्किल के पास 220 करोड़ की लागत से विगत छह वर्ष से निर्माणाधीन राजस्थान हाईकोर्ट का नया भवन एकदम बन कर तैयार है।

11/11/2019

बनाड क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव का ग्राफ बढा, दो न्यायिक अधिकारी भी पॉजिटिव

महानगर में कोरोना लगातार पांव पसारता जा रहा है। संभवत: शहर का कोई भी इलाका कोरोना संक्रमितों से अछूता नहीं रहा है। इस बीच अब बनाड क्षेत्र में भी कोरोना पॉजिटिव का ग्राफ बढ़ गया। जिससे प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है।

17/08/2020

एम्स में उपचारित महिला की कोरोना से मौत, 35 नए पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण की काल कोविशील्ड वेक्सीन का शनिवार को शुभारंभ कर दिया गया। जिसके चलते आमजन में कोरोना का भय लगभग खत्म सा हो गया हैं।

17/01/2021

पहले सेल्फी ली, फिर फिल्मी स्टाइल में एक-दूसरे को मारी गोली

जिले में गुरुवार को प्रेमी युगल ने खुद को गोली से उड़ा लिया। दोनों के शव गांव के श्मशान में पड़े मिले। जिले के चौहटन के लीलसर गांव में घटना के बाद सनसनी फैल गई। प्रेमियों को इस हालत में देख सभी दंग रह गए। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

13/06/2019

मेडिकल व्यवसायी ने सस्ते डॉलर के लालच में गंवाए तीन लाख रूपए

शहर के बनाड़ एरिया दइकड़ा के रहने वाले एक मेडिकल की दुकान चलाने वाले शख्स को दो युवकों ने झांसे में सस्ते में डॉलर दिए जाने की बात की। फिर रविवार की रात पौने नौ बजे के आसपास 3 लाख की ठगी कर ली। पुलिस ने देर रात प्रकरण दर्ज करते हुए अब बदमाशों की तलाश आरंभ की है।

09/11/2020

सीबीआई की कार्रवाई : एनटीपीसी फलोदी में कार्यरत मैनेजर एक दिन की सीबीआई रिमाण्ड पर

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने बुधवार को नेशनल थर्मल पॉवर कारपोरेशन फलोदी में कार्यरत मैनेजर को एक लाख रूपयों की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। उसे आज सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया। जहां से एक दिन की रिमाण्ड पर लिया गया है। उसने एक ठेकेदार से कार्य की नियमितता को बनाए रखने और कार्यों में त्रुटियां नहीं निकाले जाने के एवज में लिए थे।

16/07/2020