Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
जोधपुर

एम्स में सुरक्षा इंतजामों की खुली पोल, पास ही बने चिकित्सक आवास में चार जगह टूटे ताले

Sunday, January 12, 2020 01:15 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

जोधपुर । अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान केन्द्र एम्स में बीती रात सुरक्षा इंतजामों की पोल खुल गई। एम्स के मेडिकल कॉलेज के पास बने एम्स चिकित्सकों के चार आवासों के ताले टूट गए। जिससे पता चलता है कि एम्स प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कैसे इंतजाम किए गए हैं। जानकारी के अनुसार एम्स परिसर में चिकित्सकों के लिए आवास बने हुए हैं।


जिसमें बीती रात डॉ. गडपल्ली, डॉ. रविन्द्र, डॉ. प्रतिभा व डॉ. विकास के आवास के ताले तोड़ चोर सामान चुरा कर ले गये। खास बात यह हैं, कि जिस जगह एम्स चिकित्सकों के आवास बनाए हैं वहां सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। जिसमें किसी भी व्यक्ति को प्रवेश से पहले दो स्तर पर जांच करवाकर आगे जा  सकता हैं। लेकिन शातिर चोरो ने केवल दो स्तर की सुरक्षा में सेंध लगाया बल्कि चार मकानो में ताले तोड़ सामान चोरी कर लिया। वहीं एम्स प्रशासन इस मामले को दबाने में लगा रहा।


सुरक्षा व्यवस्था का आलम यह
एम्स के आईपीडी जाने के लिये दो स्तर की सुरक्षा जांच के बाद पहुंचा जा सकता है, लेकिन पिछले दिनों एक युवक आईपीडी ब्लॉक तक पहुंच गया,हालांकि लोगो ने उसको पकड़ लिया था।

यह भी पढ़ें:

पहले दिन 2,677 लाभार्थियो का वैक्सीनशन, कोरोना को चारो खाने चित्त करने जोश से पहुंचे सीनियर सिटीजन

स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए समुदाय स्तर पर कोविड वैक्सीनेशन करने के लिए 1 मार्च 2021 से कोविड-19 टीकाकरण 2.0 अभियान प्रारंभ किया गया है।

01/03/2021

आंदोलन कर जतायेंगे पीड़ा, पूछेंगे बताओ हमारा कसूर क्या

कोरोना संक्रमण के संकट काल में निजी विद्यालयों पर प्रदेश सरकार के मनमाने निर्णय व आदेश से राज्यभर में निजी विद्यालय में कार्यरत लाखों शिक्षक व कर्मचारी सड़क पर आने को मजबूर हो गए है।

22/07/2020

पदोन्नति साक्षात्कार के बाद हाथों-हाथ सिंडीकेट में लिफाफे खोलेंगे

व्यास विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती 2013 के कथित घोटाले में नियुक्त शिक्षकों की पदोन्नति के लिए नियम कायदों की बलि चढाने में कोई कमीबेशी नहीं रखी जा रही है। शिक्षकों को येनकेन प्रकारेण योग्य करार देने के लिए रेगूलेशन में भी मनमानापन दिखा दिया गया।

27/02/2020

SC: जोधपुर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के छात्र की हत्या की जांच 2 माह में पूरी करे पुलिस

सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान पुलिस को जोधपुर स्थित नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एनएलयू) में तृतीय वर्ष के छात्र विक्रांत नगाइच की हत्या की जांच दो माह में पूरी करने का बुधवार को निर्देश दिया। न्यायमूर्ति रोहिंगटन फली नरीमन, न्यायमूर्ति नवीन सिन्हा और न्यायमूर्ति बी आर गवई की खंडपीठ ने 2017 की इस रहस्यमय हत्याकांड की जांच में राज्य पुलिस की सुस्ती को लेकर गहरी नाराजगी जताई।

08/07/2020

कोविड संक्रमण के उपचार में रेमडेसिविर इंजेक्शन लाभार्थियों पर ऊहापोह, अनसुलझा सवाल यह कि आखिर किसको लगेगा इंजेक्शन?

कोरोना संक्रमण के उपचार में संजीवनी साबित होने वाली रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर अब अस्पतालों में लाभार्थियों को लेकर गजब ऊहापोह बना हुआ है। एक तरफ सीनियर डॉक्टर्स की मानें तो रेमडेसिविर सिर्फ गम्भीर मरीजों को लगाई जाएगी, डे केयर वालों को नहीं, चूंकि इंजेक्शन सीमित हैं।

15/04/2021

शास्त्रीनगर क्षेत्र में नीम के पेड़ से निकल रहा नारियल पानी, पेड़ की कर रहे पूजा, बोतल में भर ले जा रहे पानी

नीम के नाम से ही कड़वाहट भले ही महसूस हो मगर जोधपुर के एक क्षेत्र में मंदिर में लगा नीम का पेड़ लोगों को न सिर्फ मिठास का अहसास करवा रहा बल्कि कइ मर्ज की दवा भी बना हुआ है।

18/02/2021

अंग्रेजों के जमाने में शुरू की सुविधा डाक विभाग के लिए बनी घाटे का सौदा

आमजन को सस्ते दर पर पत्राचार उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से ब्रिटिश हुकुमत के समय शुरू की गई पोस्टकार्ड व अंतरदेशीय पत्र की सुविधा आजादी के 70 साल बाद डाक विभाग के लिए आफत साबित हो रही है। डाक विभाग द्वारा प्रति वर्ष इन दो सुविधाओं से लाभ कमाना तो दूर उल्टे राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है।

15/07/2020