Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
जोधपुर

प्रदेश में आज से रोडवेज 844 रूट पर दुगनी बसों का संचालन करेगा

Sunday, June 21, 2020 02:15 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

जोधपुर । रोडवेज सोमवार 22 जून से पूरे प्रदेश में लॉकडाउन के बाद अब  844 रुट पर 1923 बस का संचालन शुरु करने जा रहा हैं। अब तक औसतन 1 हजार ट्रिप चल रहे थे । जिसे करीब दो गुना करने के साथ यात्री बस सेवाएं  बढाई जा रही है। रोडवेज के सीएमडी नवीन जैन के अनुसार लॉकडाउन के बाद अब धीरे धीरे स्थितियां सामान्य होने लगी हैं। इसके साथ ही आम आदमी अपने काम धंधे संभालने के साथ व्यापारिक व अन्य कार्यों के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान जाने लगे है। इसके साथ ही रोडवेज बसों में धीरे-धीरे यात्री बढने लगे है।  


रोडवेज सीएमडी जैन के अनुसार इस परिस्थति को देखते हुए सभी मुख्य प्रबंधकों से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से चर्चा की गई। इसके बाद सभी डिपो से 22 जून को संचालन करने के लिए डिमांड वाले रूट का प्रस्ताव मंगा लिया है। इसके तहत सोमवार 22 जून से पूरे राजस्थान में राजस्थान रोडवेज अपना संचालन लगभग दुगना करने जा रहा है। इससे आम यात्री को सुविधा मिलेगी और रोडवेज के राजस्व में वृद्धि होगी जिससे रोडवेज की गाड़ी पुन: धीरे धीरे पट्टरी पर आएगी।


इसी के साथ 40 फीसदी संचालन
रोडवेज के सीएमडी के अनुसार सोमवार 22  जून से प्रदेश भर में रोडवेज 40 प्रतिशत बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। इसके लिए सभी डिपो स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली गई है।


संक्रमण के प्रति सर्तकता जरूरी
रोडवेज सीएमडी ने दावा किया, कि अब तक रोडवेज बसें कोरोना संक्रमण से मुक्त रही है। सभी डिपो मैनेजर व स्टाफ के साथ वर्कशॉप से भी रोडवेज की बसों को संक्रमण से मुक्त रखने के लिए टाइम टू टाइम सेनिटाइज करने और यात्रियों की थर्मल स्केनर से टेंप्रेचर की जांच करने के साथ मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।


ऑनलाइन बुकिंग पर जोर
रोडवेज सीएमडी के अनुसार लॉक डाउन के बाद अनलॉक एक से ऑन लाइन बुकिंग पर जोर दिया जा रहा हैं। वर्तमान में 40 प्रतिशत बुकिंग ऑन लाइन हो रही है। ऑन लाइन बुकिंग पर पांच प्रतिशत प्रोत्साहन राशि के रूप में छूट भी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें:

देर शाम समझौते के बाद उठाए शव

बासनी स्थित निर्माणाधीन फैक्ट्री की दीवार के ढहने से उसके नीचे दबकर 8 मजदूरों की मौत हो गई। एक मजदूर के दोनों पैर कट चुके हैं वहीं तीन मजदूरों का एम्स में उपचार चल रहा है। इसमें से दो के सिर में चोट के कारण स्थिति गंभीर होने की सूचना मिली है।

11/11/2020

काजरी के वैज्ञानिकों ने बाजरे के चॉकलेट बिस्किट पोहे व कुरकुरे किए इजाद

बाजरा राजस्थान का सबसे प्रमुख व प्रिय अन्न हैं, परंपरागत तरीके से बाजरे के आटे से बना सोगरा, खींच व दळिया तो अमूमन हर घर में बड़े चाव से खाया जाता हैं। काजरी के वैज्ञानिकों ने अब बाजरे से बने बिस्किट, चॉकलेट कुरकुरे और पोहे का स्वाद लोगों की जुबान पर चढ़ने लगा हैं।

23/12/2019

29 पॉजिटिव मरीजों के साथ अब तक 2528 संक्रमित

जोधपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण का कहर जारी रहने के साथ अब तक रिकार्ड एक साथ चार मौते होने के बाद मंगलवार को कोरोना के कारण एक बुजूर्ग की मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर सीएमएचओ विभाग व जिला प्रशासन की ओर से ऐसे कई मामले भी सामने आ रहे हैं।

24/06/2020

जोधपुर: शिकारियों के बड़े रैकेट का जल्द हो सकता है पर्दाफाश, कई हिरासत में

वन विभाग जोधपुर के स्पेशल उड़न दस्ते ने बिश्नोई टाइगर्स फोर्स एवं पर्यावरण प्रेमियों की शिकायत पर सोमवार को करवड़ थाने के नेतड़ा गांव एवं बिलाड़ा थाने के तिलवासनी गांव की सरहद में छापेमारी करते हुए तीन अवैध बन्दूके, मांस के टुकड़े, हिरण की खाल, मृत जानवारों के पैर एवं तीन प्रशिक्षित श्वानों के साथ आप्तिजनक असला बरामद कर कार्रवाही की।

18/11/2019

पुलिस खुद असमंजस में, स्पष्ट तो करे कि वाहन चालकों को करना क्या है

सरकार भले ही डिजिटल क्रांति का ख्वाब संजोकर पेपर लैस व्यवस्था की तरफ कदम बढ़ा रही है। फिर भी महानगर में यातायात पुलिस सरकार के नियम कायदों को सरासर ताक पर रखकर राहगीरों को कई मायनों में बेवजह परेशान करने से भी बाज नहीं आ रही है।

04/01/2021

विदेशी अधिकारियों ने जैसलमेर व पोकरण का किया दौरा

रुस व भारत सहित 8 देशों कि 24 जुलाई से 27 अगस्त तक जैसलमेर में आयोजित होने वाली सेना की स्काउट मास्टर प्रतियोगिता की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। मंगलवार व बुधवार को रूस व अन्य देशों के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों और गणमान्य राजनयिकों ने जैसलमेर व पोकरण के क्षेत्रों का दौरा किया।

15/05/2019

रोडवेज के जोधपुर डिपो से विभिन्न रूट पर प्रस्थान होने वाली बसों का टाइम टेबल जारी किया

रोडवेज के जोधपुर डिपो ने राइकाबाग बस स्टैंड से संचालित होने वाली सभी यात्री बसों का रूट वार टाइम टेबल नए सिरे से शनिवार को जारी किया है।

13/06/2020