Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
जोधपुर

रोडवेज की बसों में शीघ्र ही यूपी के अप्रवासियों और लेबर को भेजा जाएगा

Friday, May 01, 2020 01:00 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

जोधपुर । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर रोडवेज प्रबंधन ने उत्तर प्रदेश के प्रवासियों एवं मजदूरों को विभिन्न जिलों से यूपी बॉर्डर तक छोडने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। जबकि मध्यप्रदेश बॉर्डर तक प्रवासियों एवं लेकर को छोड़ने का काम पहले चरण में शुरू हो  गया है। इसके साथ ही बसों के संचालन से पहले कोरोना महामारी को देखते हुए  सभी डिपो मैनेजर आवश्यक सुरक्षा निर्देशों की अनुपालना करेंगे। 


रोडवेज के सीएमडी नवीन जैन ने एक आदेश जारी कर सभी डिपो प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं, कि सभी चालकों एवं परिचालकों को एक घंटे के एलर्ट पर रखने के निर्देश दिए हैं। रोडवेज के  सीएमडी ने कहा है कि राज्य के विभिन्न जिलों में विचरण कर रहे अप्रवासियों एवं लेबर को यूपी बॉर्डर भेजा जाएगा। इसके लिए सभी चालक परिचालकों को एक घंटे के एलर्ट पर रख जाए,सूचना के एक घंटे के भीतर सभी चालक परिचालक डिपो में उपस्थित रहेंगे।


दो जोडी कपड़े
प्रबंधन की ओर से जारी आदेश में कहा है कि सभी डिपो मैनेजरों को कहा है कि चालक-परिचालकों को दो जोड़ी कपड़ा अर्थात यूनिफार्म में कॉल करने पर उपस्थित होने के निर्देश दिए जाए।


प्रशासन से करें कॉर्डिनेटर 
प्रबंधन की ओर से जारी आदेश में कहा है कि सभी डिपो मैनेजर स्थानीय जिला प्रशासन से संपर्क में रहेंगे। प्रशासन के निर्देशानुसार ही सूचीबद्ध लेबर ओर अप्रवासियों को यूपी बॉर्डर तक छोड़ा जाएगा।


पिछले अनुभव को ध्यान में रखे
प्रबंधन ने कहा है कि हाल ही में अप्रवासियों के लिए संचालन व्यवस्था को देखते हुए, यह निर्णय लिया गया है, कि विभिन्न स्थानों पर बिखरी लेबर को संचालन स्थल तक लाने के लिए मिनी बसों का उपयोग किया जा सकेगा। 


निर्देश मिले तैयारी कर रहे हैं
इधर जोधपुर डिपो के मुख्य प्रबंधक बीआर बेडा के अनुसार मुख्यालय से यूपी के लिए निर्देश जारी किए हैं। इसकी तैयारियां की जा रही है। जैसे ही संचालन के आदेश मिलेंगे, अप्रवासियों को भेजने के लिए डिपो की बसें मुहैया करा दी जाएगी।


सर्टीफिकेट लेना होगा
रोडवेज प्रबंधन ने सभी डिपो मैनेजरों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अप्रवासी लेबर को लेकर रवाना होने वाली बसों को मैन गेट पर रवानगी से पहले रोक कर अप्रवासियों से सर्टीफिकेट हस्ताक्षर युक्त निर्धारित फरफोर्मा में जरूरी प्राप्त कर लें।

यह भी पढ़ें:

कोरोना संक्रमण ने पसारे पांव : 1852 नए पॉजिटिव, 27 की हुई मौत तसल्ली यह कि अब रिकॉर्ड 2534 डिस्चार्ज

कोरोना संक्रमण लगातार महानगर में पांव पसारता जा रहा है। जिसके चलते अब तक चिंताएं काफी बढ़ी हुई है। शनिवार को 1852 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। वहीं संक्रमण के चलते 27 मरीजों की मौत हो गई । हालांकि राहत भरी खबर यह है कि शनिवार को रिकॉर्ड 2534 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया ।

08/05/2021

सीसुब महानिरीक्षक ने सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया

महानिरीक्षक सीमा सुरक्षा बल राजस्थान फ्रंटियर की ओर से 4 से 6 अक्टूबर तक आयूष मणि तिवारी महानिरीक्षक सीमा सुरक्षा बल फ्रंटियर राजस्थान ने श्रीगंगानगर-बीकानेर सीमा का तीन दिवसीय दौरा कर सीमा पर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया।

06/10/2020

चालान से बचने के लिए चूना भट्टा चलाने वाले शख्स ने बनाई सब इंस्पेक्टर की फर्जी आईडी

नागौर जिले के खिंवसर में चूना भट्टा चलाने वाले एक शख्स ने सब इंस्पेक्टर के नाम से पुलिस की फर्जी आईडी बना ली। पुलिस के चालान व टोल नाकों पर बचने के लिए इसका दुरूपयोग होता रहा। आखिरकार कारस्तानी लंबे समय नहीं चली और उसका मुनीम मंडोर पुलिस के हत्थे नाका नंबर 1 पर पकड़ा गया।

24/08/2020

007 नाम से कुख्यात गैंग के तीन बदमाश गिरफ्तार

जिले में 007 नाम से कुख्यात गैंग के तीन बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुए है। इनमें एक बदमाश पर 40 हजार का इनाम भी घोषित हो रखा था।

29/01/2020

कोर्ट परिसर में वकीलों की स्क्रीनिंग, मास्क वितरित किए

कोरोना वायरस के बचाव व रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बलवंत मण्डा व डिप्टी सीएमएचओ (स्वास्थ्य) डॉ. प्रीतम सिंह सांखला ने बताया कि कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए रैपिड रेस्पोंस टीमो द्वारा एयरपोर्ट व होटलों में स्क्रिनिंग की जा रही है।

19/03/2020

विवि ने इंटीग्रेटेड बीएड में ड्यू पदोन्नत किया तो सामान्य संकाय से भेदभाव क्यों ?

व्यास विश्वविद्यालय में लंबे समय तक जद्दोजहद के बाद भले ही इंटीग्रेटेड बीएड में ड्यू पेपर के विद्यार्थियों को प्रमोट कर दिया। मगर अब तक सामान्य संकाय के अधिकतर कोर्सेज में ड्यू व एटीकेटी के विद्यार्थियों को प्रमोट के संबंध में ऊहापोह बना हुआ है।

04/01/2021

मौसम पलटा, आसमां पर छाया बादलों व धूल का गुबार

प्रदेश में शुक्रवार की अपरान्ह में मौसम में बदलाव आया। कई हिस्सों में आंधी चलने के साथ बौछारें गिरने तापमान में गिरावट आई है। जोधपुर शहर और इसके आस पास भी मौसम बदल गया। शाम तक आसमां में बादलों को डेरा और धूल का गुबार छाने से तापमान गिरने लगा।

03/05/2019