Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
जोधपुर

मुख्यमंत्री से आयुर्वेद चिकित्सकों की गुहार, सीएमएचओ के अधीन देने से होगा नुकसान

Monday, April 27, 2020 01:20 AM
डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन् राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर

जोधपुर । आयुर्वेद चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आयुर्वेद विभाग को सीएमएचओ के अधीन नहीं देकर स्वतंत्र रखने की गुहार की है। राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संघ ने इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पूरे प्रदेश की इकाईयों से ज्ञापन भेजा है।


संघ के प्रवक्ता ने बताया, कि कोविड-19 के चलते 7 अप्रेल 2020 से सभी आयुर्वेद चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ को सीएमएचओ के अधीन सेवाएं देने का आदेश सरकार ने जारी किया है। संघ ने कहा, कि आयुर्वेद चिकित्सक इस वैश्विक महामारी में भी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने का कार्य भी कर रहा हैं। इसमें आयुर्वेद औषधि क्वाथ व काढे का वितरण कर रहे हैं। इस महामारी के चलते च्यवनप्राश ओर क्वाथ सहित  कई आयुर्वेद औषधियों की मांग भी बढी है।


बंद हो जाएंगे चिकित्सालय
संघ के प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में  कहा, कि कोविड-19 में आयुर्वेद चिकित्सकों एवं नर्सिंग को लगाने ओर सीएमएचओ के अधीन देने से गांवों कस्बो व शहरों मे चल रहे आयुर्वेद चिकित्सालय बंद हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

007 गैंग के तीन हार्डकोर कोल्हापुर से गिरफ्तार

हथियार लहराकर आमजन में खौफ पैदा करने वाली 007 गैंग के तीन हार्डकोर बदमाशों को लोहावट थाना पुलिस ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर की सेंट्रल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। तीनों आरोपी मकोका के तहत दस माह से कोल्हापुर जेल में बंद थे।

26/10/2020

पानी पीने रोडवेज बस से नीचे उतरा, पीछे से सीट के नीचे रखे पांच लाख के मोबाइल का पार्सल चोरी

शहर के पावटा बस स्टेण्ड पर पाली फलोदी आगार की रोडवेज के सीट के नीचे से मोबाइल से भरा कार्टन मय पार्सल चोरी हो गया। इसमें नामी कंपनी के 50 मोबाइल थे। जिसकी अनुमानित कीमत पांच लाख रूपए है। कार्टन लाने वाला सैल्समैन सीट से उतर कर पानी पीने गया था।

13/04/2021

मंडार चेक पोस्ट पर एसीबी की रेड : चालान की रसीद बुकें जब्त

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की तरफ से बुधवार की सुबह सिरोही जिले के मंडार से लगी चेक पोस्ट पर रेड दी गई। अवांछनीय गतिविधियों की आशंका में यह कार्रवाई की गई।

21/10/2020

जोधपुर एयर पोर्ट से दिसंबर में हुआ 306 विमानों का संचालन

कोरोना के बाद धीरे-धीरे हालात सुधरने के बाद अब जोधपुर का सिविल एयरपोर्ट भी फ्लाइटों के संचालन में तेजी से आगे बढता जा रहा है। कोरोना के बाद जब विमानों का संचालन शुरू हुआ उसके बाद जुलाई 2020 में जहां 22 फ्लाइट्स ही संचालित हुई थी।

09/01/2021

ट्रिपल सी योजना के जरिए तुरंत उपभोक्ताओं की समस्याओं का हो रहा समाधान

जोधपुर डिस्कॉम के उपभोक्ताओं को बेहतर से बेहतर बिजली उपलब्ध कराने और बिजली संबंधित समस्याओं के त्वरित निस्तारण हो उसको लेकर डिस्कॉम के एमडी अविनाश सिंघवी लगातार गंभीर है और ट्रिपल सी योजना के माध्यम से उपभोक्ताओं को राहत पहुंचाने का जो काम है वह किया जा रहा है।

07/01/2020

एक करोड़ की स्मैक बरामद : आठ लोग गिरफ्तार

पंचायती चुनाव के मद्देनजर जोधपुर पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ एक विशेष अभियान शुरू किया है।

17/01/2020

लोकसभा में नदियों को आपस में जोड़ने पर चर्चा, मंत्री शेखावत बोले कि खुला दिल दिखाएं राज्य

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि बाढ़ और सूखे का स्थाई समाधान नदियों को लिंक करके निकाला जा सकता है। बशर्ते सभी राज्य इस दिशा में अपनी सहमति प्रदान करें।

29/11/2019