Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 25th of November 2020
 
जोधपुर

मुख्यमंत्री से आयुर्वेद चिकित्सकों की गुहार, सीएमएचओ के अधीन देने से होगा नुकसान

Monday, April 27, 2020 01:20 AM
डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन् राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर

जोधपुर । आयुर्वेद चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आयुर्वेद विभाग को सीएमएचओ के अधीन नहीं देकर स्वतंत्र रखने की गुहार की है। राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संघ ने इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पूरे प्रदेश की इकाईयों से ज्ञापन भेजा है।


संघ के प्रवक्ता ने बताया, कि कोविड-19 के चलते 7 अप्रेल 2020 से सभी आयुर्वेद चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ को सीएमएचओ के अधीन सेवाएं देने का आदेश सरकार ने जारी किया है। संघ ने कहा, कि आयुर्वेद चिकित्सक इस वैश्विक महामारी में भी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने का कार्य भी कर रहा हैं। इसमें आयुर्वेद औषधि क्वाथ व काढे का वितरण कर रहे हैं। इस महामारी के चलते च्यवनप्राश ओर क्वाथ सहित  कई आयुर्वेद औषधियों की मांग भी बढी है।


बंद हो जाएंगे चिकित्सालय
संघ के प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में  कहा, कि कोविड-19 में आयुर्वेद चिकित्सकों एवं नर्सिंग को लगाने ओर सीएमएचओ के अधीन देने से गांवों कस्बो व शहरों मे चल रहे आयुर्वेद चिकित्सालय बंद हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

हाइकोर्ट ने कलक्टर से जताई नाराजगी, पूछा कहां है मंडोर के विकास का विस्तृत प्लान

व्हेयर इज कंप्रेहेंसिव प्लॉन, अभीतक कोर्ट में प्लॉन के नाम पर कुछ फव्वारों और लॉन के फोटो ग्राफ व कुछ आंकड़ों के साथ पेपर्स पेश किए गए हैं। लेकिन कंप्रेहेंसिव प्लॉन बना कर सरकार को भेजा ही नहीं तो फाइनेंसियल परमिशन कैसे मिलेगी, आप खुद जिम्मेदार अधिकारी हैं।

24/02/2020

विवि में वेतन की मांग पर शिक्षक-कर्मचारी उतरे धरने पर, सरकार ने हिदायत के साथ 14 करोड़ ग्रांट जारी की

व्यास विश्वविद्यालय में शिक्षकों और कर्मचारियों ने वेतन की मांग को लेकर मंगलवार को एक बार फिर धरने और प्रदर्शन की राह अपनाई। करीब 2 घंटे के धरने-प्रदर्शन में शिक्षकों और कर्मचारियों ने विवि प्रशासन की अंधेरगर्दी के चलते वेतन में लगातार देरी होने को लेकर रोष जताया। वहीं दूसरी तरफ सरकार ने भी विवि को 14 करोड़ की आंशिक ग्रांट सख्त चेतावनी के साथ जारी की है।

15/10/2019

लॉकडाउन के दो दिनों में यात्री भार नहीं मिला, रोडवेज को 3 लाख का नुकसान

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम को भी दो दिन के लॉकडाउन में 3 लाख रुपए का घाटा उठाना पड़ा। पहले से ही घाटे में चल रहे रोड़वेज की कोरोना संक्रमण काल से पहले प्रतिदिन 30 लाख से ज्यादा आय थी, लेकिन गत मार्च माह में कोरोना संक्रमण काल प्रारंभ हुआ तब से लगातार यात्री भार में कमी के कारण आय नहीं हो रही है।

10/08/2020

कोरोना के दौर में मेंटली स्ट्रोंग रहना जरूरी

हर साल विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस 10 अक्टूबर को मनाया जाता है। इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य लोगों में मानसिक रोगों और उनके खतरनाक प्रभावों के बारे में जागरूकता फैलाना हैं।

09/10/2020

पहले यौनशोषण का मामला, फिर आपसी सुलटारे की कोशिश

महानगर में यौन शोषण के मामलों को दर्ज करवाने के बाद आपसी समझौते से सुलटारे के कई मामले सामने आ रहे हैं। जिसको लेकर अब यौन शोषण के मामलों को लेकर संदेह जाहिर होने लगा है। कई मामलों के झूठे होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

05/07/2019

विधायकों ने मंत्रणा कर किया योगा

प्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच प्रदेश की गहलोत सरकार बाडेबंदी पार्ट-2 में जैसलमेर आ गई है। जैसलमेर के तपते रेगिस्तान में सूर्यगढ़ होटल से गर्मा रही सियासत के बीच शनिवार को सरहदी जिले में सरकार की पहली सुबह खुशनुमा रही।

01/08/2020

कलेक्ट्रेट में एनआईसी वायरलेस कनेक्टिविटी का शुभारंभ

जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने गुरूवार को एनआईसी जोधपुर द्वारा प्रथम बार विडियों कांफ्रेसिंग हॉल द्वितीय में वायरलेस एक्सेस पॉइंट तकनीकी रूप से स्थापित करने का शुभारंभ किया।

25/06/2020