Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
जोधपुर

मुख्यमंत्री से आयुर्वेद चिकित्सकों की गुहार, सीएमएचओ के अधीन देने से होगा नुकसान

Monday, April 27, 2020 01:20 AM
डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन् राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर

जोधपुर । आयुर्वेद चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आयुर्वेद विभाग को सीएमएचओ के अधीन नहीं देकर स्वतंत्र रखने की गुहार की है। राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संघ ने इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पूरे प्रदेश की इकाईयों से ज्ञापन भेजा है।


संघ के प्रवक्ता ने बताया, कि कोविड-19 के चलते 7 अप्रेल 2020 से सभी आयुर्वेद चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ को सीएमएचओ के अधीन सेवाएं देने का आदेश सरकार ने जारी किया है। संघ ने कहा, कि आयुर्वेद चिकित्सक इस वैश्विक महामारी में भी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने का कार्य भी कर रहा हैं। इसमें आयुर्वेद औषधि क्वाथ व काढे का वितरण कर रहे हैं। इस महामारी के चलते च्यवनप्राश ओर क्वाथ सहित  कई आयुर्वेद औषधियों की मांग भी बढी है।


बंद हो जाएंगे चिकित्सालय
संघ के प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में  कहा, कि कोविड-19 में आयुर्वेद चिकित्सकों एवं नर्सिंग को लगाने ओर सीएमएचओ के अधीन देने से गांवों कस्बो व शहरों मे चल रहे आयुर्वेद चिकित्सालय बंद हो जाएंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

किराएदार होकर मकान की फर्जी रजिस्ट्री बना डाली, इंदौर से पकड़ा गया वांछित अभियुक्त

शहर की बासनी पुलिस ने मकान की फर्जी रजिस्ट्री करने वाले एक शातिर वांछित अपराधी को गिरफ्तार किया है। इसके खिलाफ बासनी थाने में केस दर्ज हुआ था।

19/03/2021

परिवार पर हमले का प्रयास, सरेआम दबंगाई

शहर के प्रतापनगर की सरगरा कॉलोनी में दिन में कुछ बदमाश स्कार्पियो में सवार होकर आए और दहशत फैलाई। एक परिवार पर हमला बोलने का प्रयास किया। दो गुट के लोग आमने सामने हो गए। आरोप है कि बदमाश अपने साथ बैसबॉल के बैट, तलवारें डंडे आदि लाए थे।

25/09/2020

हर हाल में रोकनी है अवैध व हथकड़ी शराब : कलक्टर

जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने कहा कि पुलिस, आबकारी व राजस्व विभाग संयुक्त कार्रवाई कर अवैध व हथकढ़ शराब व स्प्रिट कार्य से जुड़े लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करें। इसे हर हाल में रोकने के हर स्तर पर सार्थक प्रयास करें ।

30/01/2021

सरकार की नसीहत, डाक्टर की सलाह पर ही हो अस्पताल में भर्ती

बढ़ते कोरोना संक्रमण पर सरकारें भी बेबस नजर आ रही हैं। सोमवार को नीति आयोग ने कहा, अब वक्त आ गया है, जब हमें घर के अंदर परिवार के साथ रहते हुए भी मास्क पहनना चाहिए। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि मेहमानों को घर पर न बुलाएं।

26/04/2021

पुलिस आमजन से सहिष्णुता बनाए रखें: आईजी गोगाई

पुलिस विभाग के प्रत्येक कार्मिक को समाज के विशेषकर कमजोर वर्ग, महिलाओं, बच्चों एवं वृद्धजनों के प्रति सहिष्णुता बनाए रखनी चाहिये, चाहे आप छोटी से छोटी शिकायत की जांच कर रहें हो अथवा जघन्य अपराध का खुलासा कर रहें हो आमजन के प्रति सहिष्णुता के भाव से ही आप अपनी ड्यूटी में शत-प्रतिशत दें पायेंगे।

02/06/2020

10 हजार रुपए की रिश्वत लेते सरपंच गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो एसीबी ने गुरुवार को जोधपुर जिले के कनोडिया पुरोहितान ग्राम पंचायत के सरपंच सांग सिंह राजपुरोहित को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। सरपंच राजपुरोहित ने परिवादी से ट्यूबेल पर पंप चालक पद पर पुन: नियुक्ति के एवज में यह राशि ली थी।

11/03/2021

देश में है इस वक्त चिंता का माहौल : मुख्यमंत्री

राजस्थान उच्च न्यायालय के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए जोधपुर प्रवास पर आए प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 14 दिसम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली रैली पर बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस की रैली को लेकर लोगों में काफी उत्साह है ।

06/12/2019