Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 24th of February 2021
 
जोधपुर

मुख्यमंत्री से आयुर्वेद चिकित्सकों की गुहार, सीएमएचओ के अधीन देने से होगा नुकसान

Monday, April 27, 2020 01:20 AM
डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन् राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर

जोधपुर । आयुर्वेद चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आयुर्वेद विभाग को सीएमएचओ के अधीन नहीं देकर स्वतंत्र रखने की गुहार की है। राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संघ ने इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पूरे प्रदेश की इकाईयों से ज्ञापन भेजा है।


संघ के प्रवक्ता ने बताया, कि कोविड-19 के चलते 7 अप्रेल 2020 से सभी आयुर्वेद चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ को सीएमएचओ के अधीन सेवाएं देने का आदेश सरकार ने जारी किया है। संघ ने कहा, कि आयुर्वेद चिकित्सक इस वैश्विक महामारी में भी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने का कार्य भी कर रहा हैं। इसमें आयुर्वेद औषधि क्वाथ व काढे का वितरण कर रहे हैं। इस महामारी के चलते च्यवनप्राश ओर क्वाथ सहित  कई आयुर्वेद औषधियों की मांग भी बढी है।


बंद हो जाएंगे चिकित्सालय
संघ के प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में  कहा, कि कोविड-19 में आयुर्वेद चिकित्सकों एवं नर्सिंग को लगाने ओर सीएमएचओ के अधीन देने से गांवों कस्बो व शहरों मे चल रहे आयुर्वेद चिकित्सालय बंद हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

मौत मजदूरों को ले गई, भूख के सबूत छोड़ गई

खबर भले ही औरंगाबाद से आई लेकिन आंसू तो जोधपुरवासियों के भी बहे। जैसे ही यह पता चला कि एक मालगाडी ने पटरियों पर सो रहे उन सोलह लोगों को कुचल दिया जो अपने घर जाने के लिए सैकड़ों किलोमीटर का पैदल सफर तय करते हुए यहां तक पहुंचे थे। उन्हें यही जानकारी थी कि समुचे भारत में लॉक डाउन है।

08/05/2020

सेकंड ग्रेड मेलनर्स भर्ती का मामला, सरकार ने माना असावधानी वश गलती से नहीं दे सके नियुक्ति

राजस्थान हाईकोर्ट में न्यायाधीश दिनेश मेहता ने गुरूवार को नर्सग्रेड द्वितीय भर्ती के मामले में एक याचिका की सुनवाई में महत्वपूर्ण आदेश जारी करते हुए मेरिट में आ चुके जोधपुर निवासी महात्मा गांधी अस्पताल में सविंदा पर कार्यरत कमल कुमार मौर्य को जल्द से जल्द हर हालत में 15 जुलाई से पहले नियुक्ति पत्र जारी करने तथा उसे नोशनल लाभ के साथ वरियता दिए जाने के निर्देश दिए।

21/05/2020

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो एनसीपी करेगी भूख हड़ताल

पिछले दिनों मंडोर स्थित बालिका सुधार गृह में जिस प्रकार बच्चियों के साथ यौन शोषण व उनके साथ हुये अत्याचार को लेकर जिला प्रशासन बिल्कुल फेल है और सात दिन में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी मंडोर में सुधार गृह के सामने भूख हड़ताल करेगी।

16/12/2019

रोडवेज अहमदाबाद, पाटन के लिए सोमवार से बस शुरू करेगा

प्रदेश के विभिन्न जिलों के साथ जोधपुर में भी कोरोना संक्रमण का कहर दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। इस बीच रोडवेज घाटे से उबरने ओर जरूरत को देखते हुए सोमवार से अहमदाबाद के लिए 7 वीं ओर पाटन के लिए जोधपुर से बस सेवा शुरू करेगा।

19/09/2020

50 लाख कीमत के शराब से भरा ट्रक पकड़ा

रीको पुलिस ने सोमवार को मावल पुलिस चौकी पर नाकाबंदी के दौरान आज हरियाणा निर्मित शराब से भरा ट्रक व दो लोगों को पकड़ने में कामयाबी हासील की।

16/03/2020

सलमान खान से जुड़ी याचिकाओं पर टली सुनवाई, एफआईआर को निरस्त कराने को लेकर थी याचिकाए

राजस्थान उच्च न्यायालय में फिल्म अभिनेता सलमान खान की ओर से दो अलग-अलग एफ आई आर को निरस्त करने को लेकर दायर याचिकाओं पर गुरूवार को सुनवाई नहीं हो पाई।

04/02/2021

पति दो दिन से घर नहीं आ रहा : पत्नी ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

शहर के कुड़ी भगतासनी सेक्टर 2 में रहने वाली एक महिला ने आज दिन में अपने घर में साड़ी से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। संभवत: पारिवारिक विवाद में यह कदम उठाया। मृतका के पिता ने पति व ससुराल वालों के खिलाफ बेटी को प्रताड़ित व परेशान किए जाने का आरोप लगाते हुए कुड़ी थाने में रिपोर्ट दी है। अनुसंधान जारी है।

27/07/2020