Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
जोधपुर

पुलिस ने लिया संज्ञान, परंतु जांच पर खानापूर्ति, राजस्व मंत्री पर जमीन हड़पने का मामला

Monday, October 14, 2019 01:45 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

बालोतरा/बाड़मेर । राज्य के राजस्व मंत्री हरिश चौधरी पर एक दृष्टि बाधित दिव्यांग की जमीन हड़पने का मामले संज्ञान लेकर जांच शुरू करने की बात कल्याणपुरा थानाधिकारी कर रही है। सूत्रों की माने तो अभी तक पुलिस ने जांच के नाम पर महज खानापूर्ति ही की है। जानकारी के मुताबिक बालोतरा क्षेत्र के तिरसिंगडी गावं का निवासी दिव्यांग सवाई सिंह पुत्र मेहरसिंह राजपुरोहित का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें राजस्व मंत्री हरीश चौधरी सहित अन्य पर जमीन हड़पने के आरोप लगाए गए थे।


वहीं दृष्टि बाधित ने न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या करने की चेतावनी भी दी थी। जिसके बाद राजस्व मंत्री ने कहा कि इस वीडियों में उन पर जो आरोप लगे है वो गलत है। उसके बाद कल्याणपुरा थानाधिकारी द्वारा इस मामले की जांच का हवाला देते हुए मामले को कहीं न कहीं दबाने का काम किया। जिसके चलते आज दिन तक इस मामले की जांच महज खानापूर्ति तक ही पहुंच पाई है। देखना है कि आखिर राजस्व मंत्री पर लगे इन गंभीर आरोपों को पुलिस कैसे झूठा साबित करती है यह तो आने वाला समय ही बताएगा। फिलहाल दृष्टि बाधित दिव्यांग सवाई सिंह पुत्र मेहरसिंह आज भी न्याय के लिए तरस रहा है।


पेंशन का बोल जमीन हड़पी
दिव्यांग तिरसिंगडी गांव निवासी सवाई सिंह पुत्र मेहरसिंह ने वायरल वीडियों में आरोप लगाया कि खरताराम नाम एक व्यक्ति ने उसे पेंशन दिलवाने के नाम पर धोखाधड़ी कर फ र्जी तरीकें से उसकी जमींन की तहसील में रजिस्ट्री करवा ली, इसकी एवज में उसे रूपये भी नहीं दिए। खरताराम ने मंत्री व उसके भाई के साथ मिलकर उसकी सात बीघा जमीन हड़प ली।


पुलिस ने लिया संज्ञान
सूत्रों की मानें तो राज्य सरकार के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पर दिव्यांग दृष्टि बाधित सवाई सिंह की जमीन हड़पने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला आगे नहीं बड़े, इसलिए पुलिस ने खानापूर्ति के लिए इस मामलें में संज्ञान लिया, परंतु अभी तक पुलिस ने इस मामलें का खुलासा नहीं किया है। जिसके चलते पीड़ित सवाई सिंह आज भी न्याय की आस लगाकर बैठा है।


जांच चल रही है
दिव्यांग सवाईसिंह के मामले की जांच चल रही है। जांच पूरी होने पर कुछ बता पाउंगी। -माया पंडित, थानाधिकारी, कल्याणपुरा

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस के साइलेंट कैरियर हो रहे घातक, दो हॉट स्पॉट में दो सौ मीटर दायरे में कोरोना विस्फोट

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार में महानगर में नए अनूठे ट्रेंड सामने आने से चिंताएं बढती जा रही है। कोरोना पॉजिटिव के अधिकतर मामलों में मरीजों में कोई खास लक्षण नजर नहीं आ रहा है। ऐसे कोरोना वायरस के साइलेंट कैरियर सबसे ज्यादा विस्फोटक साबित हो रहे हैं।

05/05/2020

शराब दुखांतिका हादसों के बाद पुलिस ने फिर दी नट बस्ती में रेड

प्रदेश के भरतपुर और भीलवाड़ा जिले में हुई शराब दुखांतिका के बाद जोधपुर कमिश्ररेट की पुलिस लगातार अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। बावजूद इसके फिर से अवैध कारोबारी खड़े हो उठते है। अभी हाल ही में पुलिस ने प्रतापनगर नट बस्ती मसूरिया में छापेमारी की थी।

30/01/2021

जोधपुर डिस्कॉम: एमडी सिंघवी ने बाड़मेर व बालोतरा कार्यालय का किया निरीक्षण

जोधपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक अविनाश सिंघवी ने शुक्रवार को बाड़मेर अधीक्षण अभियंता व बालोतरा सहायक अभियंता कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डिस्कॉम कर्मियों का उत्साहवर्द्धन किया।

14/05/2020

ओटीपी नंबर दिए बिना तीन जनों के खातों से निकले 44 हजार रुपए

शहर में लोगों के बैंक खातों से ऑनलाइन रूपए उड़ाने की वारदातें जारी है। पुलिस को दी रिपोर्ट में शहर के तीन लोगों के बैंक खातों से बिना कोई ओटीपी नंबर बताए ऑनलाइन 44 हजार रूपए पार हो गए। कार्ड क्लोन का भी संदेह जताया जा रहा है।

16/07/2019

घर के बाहर कचरा डालने से उपजा विवाद, अब वार्ड पार्षद समझौते में जुटे तो सुलगे सवाल

महानगर के वार्ड संख्या 11 में घर के बाहर कचरा डालने से काफी विवाद उपज गया। इस विवाद के बीच पीडित ने चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने व मारपीट की एफआईआर भी दर्ज करवा दी।

18/03/2021

हावडा सुपरफास्ट अब जोधपुर व बीकानेर से अलग-अलग नम्बर से संचालित होगी

रेलवे द्वारा आने वाले दिनों में जोधपुर-हावडा सुपर फास्ट जो प्रतिदिन जोधपुर से संचालित होती है यह अब जोधपुर व बीकानेर से अलग अलग नम्बर से संचालित होगी।

04/09/2020

प्रशासन व समाजसेवियों की सजगता से 15 फीट बोरवेल में गिरे बच्चें को सुरक्षित निकाला बाहर

शहर के समीपवर्ती एवं उपखंड क्षेत्र में स्थित गांव छीबागांव के लिए गुरूवार की सुबह उस समय आफत लेकर आई जब सुबह करीब 11 बजे चार वर्षीय बालक बोरवेल में गिर गया।

05/12/2019