Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
जोधपुर

बिना हेलमेट जा रही महिला का पुलिस ने काटा चालान, धरने पर बैठ महिला ने मचाया हंगामा

Wednesday, April 21, 2021 00:55 AM
खूब लोग बिना हेलमेट निकलते हैं फिर भी पुलिस उनका चालान नहीं काट रही मेरा ही क्यों काटा

जोधपुर । जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान अनुशासन तोड़ने वालों को पुलिस चालान काट कर सबक सीखा रही है। शहर के महामंदिर चौराहे पर बगैर हेलमेट के जा रही एक महिला का चालान काट दिया गया। इसे लेकर महिला ने हंगामा खड़ा कर दिया। चालान काटने के विरोध में महिला ने सड़क पर धरना देना शुरू कर दिया। बाद में पुलिस से कोई रियायत नहीं मिलते देख मिन्नतें करने लग गई, लेकिन पुलिस ने चालान बनाकर ही उसे जाने दिया।


दरअसल महामंदिर चौराहे पर चल रही वाहनों की जांच के दौरान पुलिस ने सुशीला नामक एक महिला को बगैर हेलमेट स्कूटी पर निकलते समय रोका और चालान काट दिया। इस पर महिला नाराज हो उठी। उसने कहा कि बड़ी संख्या में लोग बगैर हेलमेट पहने निकल रहे है। पुलिस सिर्फ मेरा ही चालान क्यो काट रही है? इसके बाद वह सडक पर बैठ गई। थोड़ी देर में उसके पति भी मौके पर पहुंच गए। कोई समाधान निकलते नहीं देख सुशीला ने पुलिस से मिन्नतें करना शुरू कर दिया। उसने कहा कि सास का निधन हो रखा है और उसे रोजाना वहां जाना पड़ता है।


सिर की बीमारी के कारण हेलमेट पहनने में दिक्कत होती है। ऐसे में उसे जाने दिया जाए। इस दौरान सुशीला वहां से बगैर हेलमेट पहने निकल रहे लोगों की तरफ इशारा कर पुलिस से कहती रही कि उन्हें भी रोक कर चालान काटे जाए, लेकिन पुलिस ने उनमें से किसी को नहीं रोका। चालान बनाने पर महिला ने करीब एक घंटे तक बीच सडक पर हंगामा करती रही। आखिरकार महामंदिर थानाधिकारी लेखराज मौके पर पहुंचे और महिला से समझाइश कर उसे वहां से रवाना किया। इस हंगामे के दौरान वहां काफी भीड़ एकत्रित हो गई।

यह भी पढ़ें:

विवि में 172 कर्मचारियों के फिक्सेशन में लोचा कायम फिर भी एक चहेते का फिक्सेशन करने से उपजा बखेडा

व्यास विश्वविद्यालय में सेवाओं के नियमितीकरण तिथि के कारण 172 कर्मचारियों के सातवें वेतनमान से फिक्सेशन में पचड़ा कायम है। विवि प्रशासन ने फिलहाल इन 172 कर्मचारियों के फिक्सेशन को रोकने का फरमान जारी कर रखा है। इस बीच गुप चुप रूप से ही 171 कर्मचारियों को दरकिनार कर एक चहेते कर्मचारी का फिक्सेशन करने से नया बखेडा उपज गया है।

22/07/2019

25 लाख रूपए से भरा एटीएम उखाड़ ले गए बदमाश

शहर में एक बार फिर एटीएम को उखाड़ा गया। इस बार ये एटीएम धवा गांव से उखाड़ा गया है। एटीएम में 25 लाख से ज्यादा की रकम थी। बदमाशों की पहचान के प्रयास जारी है। वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

13/12/2019

आनंदपाल के परिजनों को न्याय दिलाने के लिए तैयार रहें: विधायक पंवार

रावणा राजपूत समाज के आनंदपाल सिंह की द्वितीय पुण्य तिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मुख्य अतिथि शहर विधायक मनीषा पंवार ने कहा, कि स्व. आनंदपाल सिंह का तत्कालीन वसुंधरा सरकार ने द्वेषपूर्ण तरीके से एनकाउंटर किया था। इस प्रकरण की सीबीआई से जांच व परिजनों को न्याय दिलाने के लिए समाज तैयार रहें।

24/06/2019

शास्त्रीनगर थाने के पुलिस कर्मी पर बेवा से मारपीट का आरोप

शहर के सांगरिया स्थित महावीर नगर में रहने वाली एक बेवा के साथ मारपीट किए जाने का मामला बासनी थाने में दर्ज हुआ है।

15/01/2021

तीन माह में 21 रुपये बढ़ी गैस सिलेंडर की कीमत

उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर में मिलने वाली सब्सिडी के जाल को तेल कंपनियों के अधिकारियों ने ऐसा उलझाया कि पिछले तीन माह में सरकारी तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी को उपभोक्ताओं को देने की जगह सिलेंडर की मूल की कीमत ही बढ़ा दी और उसके साथ ही सब्सिडी वाला कॉलम ही हटा दिया।

06/09/2020

कालाबाजारी करने वाले बाज आए नही तो सख्त कार्यवाही होगी

कोरोना वायरस की दूसरी लहर शुरू होने के साथ ही जैसे जैसे स्थिति गंभीर होती जा रही है वैसे वैसे जिस तरह से ऑक्सीजन से लेकर इंजेक्शन या फिर बेड की जरूरत बढती जा रही है ऐसे में जो कालाबाजारी करने वाले लोग है वह एक बार फिर से सक्रिय हो गए है।

21/04/2021

बारिश से टूटी बालसमंद झील की नहर का पूर्व नरेश ने निरीक्षण कर जताई चिन्ता

शहर के ऐतिहासिक बालसमंद झील की नहर ब्राह्मणों का टांका के पास रविवार को हुई भारी बारिश से क्षतिग्रस्त हो गई। झील की दीवार बरसात से 15 फीट के लगभग टूट गई। जिससे झील में नहर के माध्यम से आने वाला पानी नहीं के बराबर पहुंचा। नहर की दीवार टूटने के कारण पानी आस-पास स्थिति पत्थरों की खानों में पहुंच गया।

29/07/2019