Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 27th of January 2021
Dainik Navajyoti flag
 
जोधपुर

लॉकडाउन के दो दिनों में यात्री भार नहीं मिला, रोडवेज को 3 लाख का नुकसान

Monday, August 10, 2020 02:20 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।
जोधपुर । राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम को भी दो दिन के लॉकडाउन में 3 लाख रुपए का घाटा उठाना पड़ा। पहले से ही घाटे में चल रहे रोड़वेज की कोरोना संक्रमण काल से पहले प्रतिदिन 30 लाख से ज्यादा आय थी, लेकिन गत मार्च माह में कोरोना संक्रमण काल प्रारंभ हुआ तब से लगातार यात्री भार में कमी के कारण आय नहीं हो रही है। वहीं दो दिन के लॉकडाउन में और घाटा उठाना पड़ा है। 
 
रोड़वेज के मुख्य प्रबंधक बी.आर.बेड़ा ने बताया कि रोड़वेज की बसें 108 शिडयूल अनुसार चलती है, लेकिन कोरोना संक्रमण काल में वर्तमान स्थिति देखे तो अभी 40 रूट पर ही गाड़ियां चल रही है। उन्होंने बताया कि शनि व रविवार को घोषित लॉकडाउन में रोड़वेज की बसें भी प्रभावित हुई। लोगों के बाहर आने जाने पर लगी पाबंदी के कारण लोगों ने बसों से सफर नहीं किया। इन दो दिनों में केवल 7 हजार किलोमीटर ही बसें चली। उन्होंने बताया कि पहले से ही रोड़वेज की अभी प्रतिदिन 3 से 4 लाख रुपए ही आमदनी हो रही है। दो दिन के लॉकडाउन में आमदनी घट गई।
यह भी पढ़ें:

भारतमाला परियोजना में पश्चिमी राजस्थान में 208 किमी. इकॉनोेमिक कॉरिडोर बनेगा

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की भारतमाला योजना के तहत छह लेन बनने वाले मार्ग का पश्चिमी राजस्थान में 208.242 किलो मीटर हिस्से में मार्ग बनेगा। इसके लिए प्राधिकरण के मुख्यालय मे निविंदा का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

13/06/2019

सात डाककर्मी कोरोना पॉजिटिव, मुख्य डाकघर दो दिन के लिए किया बंद

रेलवे स्टेशन स्थित मुख्य डाकघर में सोमवार शाम सात डाककर्मी कोरोना पॉजिटिव आने पर विभाग में हड़कंप मच गया। एहतियात के तौर पर डाक विभाग ने तीन दिन तक मुख्य डाकघर को बंद कर दिया है।

22/09/2020

मतदाता विशेष अभियान 29 को, बूथ पर पूरे दिन मौजूद रहेंगे बीएलओ

भारत के निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूचियों के पुर्नरीक्षण अभियान के तहत 22 व 29 दिसंबर को विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। लेकिन 22 दिसंबर को इस अभियान पर जंगल में मोर नाचा किसने देखा वाली कहावत साबित हुआ।

25/12/2019

षडयंत्र कर लाखों रुपए ऐंठ कर शादी रचाने वाले गिरफ्तार, पांच जनों को भेजा जेल

जालोर जिले के वीराणा गांव में झूठी शादी करवाने के मामले में लाखों रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है। साथ ही इसमें एक शादी रहते हुए दूसरी शादी करने के आरोप भी लगाए गए हैं। आरोपियों ने षड्यंत्र कर झूठी शादी करने का प्लॉन बनाया और शादी से पहले ही लाखों रुपए लिए। वहीं शादी का पूरा खर्चा भी वर पक्ष की ओर से किया गया।

30/12/2020

जोधपुर में कोरोना के 9 नए पॉजिटिव केस उजागर

जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि जहां भी किसी के संक्रमण की आशंका हो उन्हें खोजे, उनका टेस्ट कराये व उनका इलाज करे। जिला कलक्टर ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि अभी तक के जो केसज आ रहे हैं।

10/04/2020

52 किलोग्राम अवैध डोडा-पोस्त बरामद

पुलिस थाना करवड ने रहवासी मकान से 52 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद कर एक मुलजिम को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

13/06/2020

हैंडीक्राफ्ट एसोसिएशन ने दर्ज करवाया विरोध

विद्युत वितरण निगम की ओर से बिजली की दरों में प्रस्तावित बढोतरी की जन सुनवाई राजस्थान विद्युत विनियामक आयोग की ओर से की गई । जिसमें अनेक संगठनों ने अपने आपति आयोग के समक्ष दर्ज करवाई । जोधपुर हैंडीक्राफ्टस एक्सपोर्टर्स एसोसियेशन की ओर से प्रस्तावित विद्युत बढोतरी के विरोध में एतराज उठाया गया ।

18/11/2019