Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
जोधपुर

जोधपुर रेलमंडल की चारों ट्रेनों का संचालन शुरु

Wednesday, June 03, 2020 23:55 PM
स्टेशन पर यात्रियों की आवाजाही बढ़ी

जोधपुर । लॉकडाउन के कारण स्थगित ट्रेनों का संचालन शुरु होने के बाद रेलमंत्रालय की ओर से स्पेशल ट्रेनों की घोषणा करने के बाद जोधपुर रेलमंडल की ओर से घोषित चार स्पेशल ट्रेनों का संचालन बुधवार से शुरु हो गया। रेलवे की ओर से एक जून से दो ट्रेने दो जून से तीन व तीन जून से हावड़ा से चलकर जोधपुर पहुंची ट्रेन को पुन हावड़ा के लिए रवाना किया।  चारों ट्रेनों का संचालन आरंभ होने के बाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की आवाजाही बढ़ने के साथ ही पहले की तरह रौनक लौटने लगी है ।


ट्रेनों में बढ़ने लगी यात्रियो की संख्या  
लॉकडाउन के बाद ट्रेनों का संचालन आरंभ होने के बाद बुधवार को जोधपुर रेलमंडल को घोषित चारों ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। जोधपुर रेलमंडल के सीनियर पीआरओ गोपाल शर्मा ने बताया, उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल पर गाड़ी संख्या 02478 जयपुर - जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन से 3 जून को 347 यात्री जोधपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। बांद्रा टर्मिनस से जोधपुर पहुंची गाड़ी संख्या 02480 बान्द्रा टर्मिनस - जोधपुर स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन से 800 यात्रियों द्वारा जोधपुर रेलवे स्टेशन तक यात्रा की गई। हावड़ा से जोधपुर पहुंची गाड़ी संख्या 02307 हावड़ा- जोधपुर  स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन से जोधपुर रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों की संख्या 300 रही ।  


डीआरएम पंत कर रहे मॉनिटरिंग
उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया, कि जोधपुर मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत  के निर्देशानुसार ट्रेनों के संचालन पर निगरानी रखते हुए रेल यात्रियों की सुरक्षा के साथ समयबद्ध रेल संचालन तथा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विभिन्न दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है।  ट्रेन के रेलवे स्टेशन पंहुचने पर ट्रेन से उतरे यात्रियों के बीच उचित दूरी रखते हुए उन्हें स्टेशन से बाहर निकालने की व्यवस्था की जा रही है। सभी यात्रियों की रेलवे स्टेशन से बाहर निकलने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। जोधपुर से वापसी में गाड़ी संख्या 02477 जोधपुर -जयपुर एक्सप्रेस जोधपुर से जयपुर के लिये 373 यात्रियों को लेकर रवाना हुई ।

यह भी पढ़ें:

जेएनवीयू में प्रोविजनल प्रवेश प्रक्रिया आज से

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को अगली कक्षाओं में प्रोविजनल प्रवेश दिया जाएगा। विवि के स्रातक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को द्वितीय वर्ष, द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को तृतीय वर्ष, ऑनर्स पूर्वार्द्ध को अंतिम वर्ष और स्रातकोत्तर पूर्वार्द्ध के विद्यार्थियों को उत्तरार्ध में प्रवेश दिया जाएगा।

21/06/2020

झोलाछाप डॉक्टर ने ली महिला की जान, केस दर्ज

निकटवर्ती धवा गांव में शुक्रवार को एक महिला को हाथ पैर व सिर में दर्दन् होने की शिकायत पर झोलाछाप डॉक्टर को दिखाया गया। जहां महिला को ड्रिप चढ़ाने के बाद तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। जिसपर उसे मथुरादास माथुर अस्पताल में लेकर आए।

05/10/2019

नकली घी माफिया को तीन साल की कैद एवं 20 हजार का जुर्माना

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बाड़मेर राजकुमारी चौहान ने नकली एवं मिलावटी घी बेचने के जुर्म में 16 वर्ष पुराने मामले में सुनवाई करते हुए आरोपी अनिल कुमार मेहता पुत्र बाबूलाल मेहता निवासी करमूजी की गली बाड़मेर को तीन वर्ष का कठोर कारावास एवं 20 हजार रुपए अर्थदण्ड से दण्डित किया।

14/02/2020

कर्फ्यु ग्रस्त क्षेत्र में पुलिस का रूट मार्च

थाना हल्का क्षेत्र में खारड़ा भाण्डू में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति मिलने पर पुलिस उपायुक्त पश्चिम जोधपुर व उपखण्ड अधिकारी लूणी की ओर से खारड़ा भाण्डू, नारनाड़ी व आस-पास के क्षेत्र को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया।

03/05/2020

घर-घर दस्तक देकर सीएम ने दी भोळावण

शनिवार को भोपू प्रचार थमने के बाद रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उम्मेद चौक ब्राह्मणों की गली, उम्मेद चौक नाडी, बागर चौक में जन संपर्क करने के बाद दोपहर में महामंदिर में आमजन से मुलाकात कर वैभव गहलोत के पक्ष में वोट देने की भोळावण दी।

28/04/2019

उचित मूल्य की दुकान का निलंबन 90 दिन बाद स्वत: समाप्त हो जाता, डीएसओ सप्लाई शुरु करें : हाईकोर्ट

राजस्थान हाईकोर्ट में न्यायाधीश विजय विश्नोई की एकलपीठ ने बुधवार को बीकानेर जिलांतर्गत नोखा तहसील के गांव सज्जनवासी में याचिकाकर्ता की ओर से संचालित उचित मूल्य की दुकान को आवश्यक वस्तु अधिनियम के प्रावधानों के तहत निलंबित किए जाने के मामले की सुनवाई हुई ।

19/08/2020

18 आयकर उपायुक्त तथा सहायक आयुक्तों के तबादले

फेसलेस असेस्मेंट यूनिट की जिम्मेदारी आयकर विभाग जोधपुर को मिलने के बाद मुख्य आयकर आयुक्त शिशिर झा ने बुधवार को 18 आयकर उपायुक्तों तथा सहायक आयुक्तों के स्थानांतरण आदेश जारी किए हैं।

09/09/2020