Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
जोधपुर

कुख्यात गैंगस्टर चुतराराम व उसकी गैंग के तीन सदस्य हथियारों सहित गिरफ्तार

Saturday, October 05, 2019 03:40 AM
पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

पीपाड़ सिटी । जिले में हो रही गैंगवार द्वारा अपहरण फायरिंग व मारपीट करके आमजन में भय कारित करने वाली कुख्यात गेंगस्टर चुतराराम को उसकी  गैंग के तीन अन्य सदस्यों को हथियार के साथ पीपाड़ थाना टीम ने शनिवार को  गिरफ्तार करने में सफ लता प्राप्त की है। जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण राहुल बारहट ने बताया कि जिले में हो रही गैंगवार द्वारा अपहरण फायरिंग व मारपीट करके आमजन में भयकारित करने वाली कुख्यात गैंगस्टर चुतराराम वगैरह को गिरफ्तार करने हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुनाथ गर्ग तथा वृताधिकारी वृत बिलाड़ा मुमताज खां के निर्देशन में पीपाड़ थानाधिकारी प्रेमदान रतनू के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई। उक्त टीम को सूचना मिली कि कुख्यात गैंगस्टर चुतराराम अपनी गेंग सहित क्षेत्र में आकर डकैती जैसी बड़ी वारदात की फिराक में है तथा चिरढाणी के पास स्कॉर्पियो गाड़ी नंबर आरजे 22 यूए 1523 में घूम रहे है।


जिस पर थानाधिकारी प्रेमदान रतनू एवं जाब्ता द्वारा साहस एवं सूझयूझ का परिचय देते हुए दबिश देकर गैंगस्टर चुतराराम को मय गैंग के अन्य अपराधियों को दस्तयाब कर तलाशी ली गई तो गैंगस्टर चुतराराम के कब्जे से एक लोडेड पिस्टल, तीन जिन्दा कारतूस व खटकेदार चाकू मिला तथा अन्य आरोपी ऋतुराज के कब्जे से छह जिंदा कारतूस तथा आरोपी अशोक विश्नोई उर्फ  एसटल के कब्जे से तीन जिंदा कारतूस तथा उक्त आरोपियों के कब्जे से एक स्कोर्पियो गाड़ी जिसके अन्दर वारदात को अंजाम देने के लिए लोहे के पांच पाइप व एक हथौड़ी को बरामद किया गया है। उक्त आरोपियों ने कुछ रोज पूर्व ही फायरिंग व अपहरण की बारदात बिलाडा व पीपाड़ क्षेत्र में की थी। चुतराराम जैतारण थाना का हिस्ट्रीशीटर है। उनके विरूद्ध दिल्ली, कर्नाटका, जैतारण, जयपुर में गंभीर प्रकृति के कुल 11 प्रकरण दर्ज हो रखे है एवं शेष आरोपी ऋतुराज, अशोक विश्नोई उर्फ एसटल तथा विष्णु नायक के खिलाफ  भी मामले दर्ज है।


यह थे कार्यवाही में शामिल
कुख्यात गैंगस्टर चुतराराम व उनकी गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफ लता हासिल करने वाली पीपाड़ थानाधिकारी प्रेमदान रतनू के नेतृत्व की टीम में शामिल उप निरीक्षक अशोक कुमार, कांस्टेबल धार सिंह, बुद्धिप्रकाश, श्रवण कुमार, सुन्दरलाल, श्रीराम, विकास आरटीए, नारायण राम आरटी, चालक जीवनराम, शेखर चंद्र को पुरस्कृत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

संभागीय आयुक्त ने एमडीएम में देखी चिकित्सा सुविधाएं कहा, नॉन कोविड पेशेंट का भी रखें ध्यान

संभागीय आयुक्त डॉ. राजेश शर्मा ने मंगलवार शाम एमडीएम अस्पताल जाकर वहां की कोविड व नॉन कोविड चिकित्सा व्यवस्थाओं की जानकारी ली। आईएएस व नोडल अधिकारी एमडीएम सोहनलाल शर्मा भी उनके साथ थे।

08/12/2020

खिली धूप से कम हुआ सर्दी का असर

सूर्यनगरी में सोमवार को निकली तेज धूप के कारण सर्द हवाओं से मामूली राहत मिली। इसके साथ ही यहां दिन के तापमान में भी वृद्धि हुई। हालांकि रात को ठंड अभी भी बनी हुई है। वहीं माउंट आबू में पारा लगातार पांचवें दिन जमाव बिंदु के नजदीक रहा। गत रात को यहां पारा माइनस दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

21/12/2020

संभागीय आयुक्त ने ली मैराथन बैठक, अस्पतालों की सेहत सुधारने के कई फैसले

संभागीय आयुक्त व मेडिकल रिलीफ सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ.समित शर्मा ने शुक्रवार को मेडिकल रिलीफ सोसाइटी की पांच घंटे मैराथन बैठक लेकर शहर के तीनों प्रमुख अस्पतालों में रोगियों को बेहतर सुविधाएं और चिकित्सा व्यवस्था सुधारने के संबंध में अनेक निर्णय लिए गए।

04/09/2020

रोडवेज की बसों में बहनों ने किया निशुल्क सफर

राज्य सरकार के निर्देशों बाद सोमवार को रक्षा बंधन पर महिलाओं एवं बालिकाओं ने रोडवेज की बसों से निशुल्क यात्रा की। सुबह दस बजे बस स्टैंड पर महिलाओं का परिजनों के साथ आना जाना शुरू हुआ इसके चलते यहां निशुल्क सफर करने वाली महिलाओं की अच्छी खासी हलचल नजर आई। रोडवेज प्रशासन ने मुख्य प्रवेश द्धार पर यात्रियों के लिए पहले से ही थर्मल स्क्रेंनिग की सुविधा कर रखी थी।

03/08/2020

मां की हत्या के आरोप में पिता जेल में बच्चों की कस्टडी के लिए नाना-नानी पहुंचे हाईकोर्ट

ससुराल के घर में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई बेटी की दहेज हत्या के बाद उसके माता पिता ने अपनी दोहिती और दोहिते की जान को खतरा बताते हुए उनकी कस्टडी के लिए बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर कर राजस्थान हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

13/01/2021

कोरोना अटैक : प्रशासन पस्त पुलिस भी हुई सुस्त

लॉकडाउन पीरियड में जिस तरह प्रशासन व पुलिस प्रशासन के साथ चिकित्सा महकमा सजगता से कार्य कर रहे थे। वो सजगता अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने के साथ ही सुस्ती में तब्दील होने लगी हैं। प्रोटोकाल अनुसार जहां कहीं भी कोरोना पॉजिटिव आता है तो उस मरीज के घर को या तो सील कर देते है।

21/07/2020

रेलवे स्टेशन पर यात्री करवा सकेंगे अपने स्वास्थ्य की जांच

उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर, जयपुर, अजमेर, बीकानेर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करने के दौरान अब यात्री अपने स्वास्थ्य की जांच भी करवा सकेंगे। उत्तर पश्चिम रेलवे में हेल्थ एटीएम की सुविधा शुरू होने वाली है। इसमें यात्री स्टेशन पर कई तरह की जांच करवा सकेंगे।

17/02/2020