Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
जोधपुर

सांसद ने किसानों की समस्याओं के निराकरण को सीएम को लिखा पत्र

Sunday, May 24, 2020 01:00 AM
पाली सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री पीपी चौधरी

जोधपुर । पाली सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री पीपी चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को किसानों की समस्याओं के निवारण हेतु पत्र लिखा। जिसमें चौधरी ने बताया कि किसान वर्तमान परिस्थिति में कोराना महामारी के साथ-साथ मजदूरों की उपलब्धता, सुगम आवागमन के साथ-साथ अपनी स्वास्थ्य सम्बन्धी सुरक्षा से भी जुझ रहा है, इसी के साथ ही महामारी के चलते अन्य आय के स्त्रोंतों पर भी बुरा प्रभाव पड़ने से किसान हताहत है। ऐसी स्थिति में राजस्थान सरकार को किसानों के हितों में निर्णय लेने चाहिए, जबकि इसके विपरित राज्य सरकार द्वारा कुछ ऐसे निर्णय भी लिए गए है, जिनसे किसान परेशान हो रहे है। पत्र में चौधरी ने 14 महत्वपूर्ण बिन्दुओं की तरफ  सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुए इन समस्याओं के निराकरण के सुझाव भी दिये ।


ये दिए सुझाव
सांसद चौधरी ने सभी फ सलों की खरीद पर 2 प्रतिशत कृषि कल्याण फीस को तत्काल खत्म करने, सभी फसलों की खरीद के लिए निकटतम् दूरी वाले स्थान का चयन करने नए खरीद केन्द्रों की स्थापना करने, जिले में सहकारी समितियों को बीज विक्रय की अनुमति देकर किसानों को उच्च गुणवत्ता का बीज उचित कीमत पर उपलब्ध करवाने, उत्पादन का 40 प्रतिशत खरीद अनुसार पंजीयन कर पर्याप्त चने की खरीद करने, खरीद केंद्रों की पंजीयन क्षमता बढ़ाकर ऑनलाईन पंजीयन प्रक्रिया चालू करने सहित कई सुझाव दिए।

यह भी पढ़ें:

ब्लैकमेलिंग कर करता रहा दुष्कर्म, निकाह नहीं करने पर वीडियो व फोटो सोशल मीडिया पर किए वायरल

जालोर जिले के रानीवाड़ा में एक युवक किसी बहाने घर आने-जाने लगा, मौका देखकर उसने परिवार की पुत्री को अकेला पाकर दुष्कर्म किया एवं साथ आए एक अन्य व्यक्ति से उक्त घटना के फोटो व वीडियो बनवाकर ब्लैकमेल करने लगा। ब्लैकमेलिंग की आड़ में युवक ने कई बार युवती से शारीरिक संबंध बनाए।

06/02/2020

उम्मेद भवन में हो सकती है बॉलीवुड स्टार वरूण धवन की शादी

हाल ही में जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में बॉलीवुड की देशी गर्ल और जाने माने संगीतकार निक जोनस की हुई शादी के बाद से जोधपुर का उम्मेद भवन बॉलीवुड के युवा कलाकारों में चर्चाओं में रहा। उम्मेद भवन फिर सुर्खियों में है।

28/08/2019

जोधपुर रेलवे वर्कशॉप में अब रीफर्बिश्ड कोच तैयार होंगे

जोधपुर वर्कशॉप इंडियन रेलवे को पहला वर्कशॉप बन गया है जहां आधी अवधि पार हो चुके रीफर्बिश्ड कोच तैयार किए जाएंगे। रेलवे वर्कशॉप में तैयार किए गए कोच का अवलोकन उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने मंगलवार को किया।

25/02/2020

खेल में जो सफल रहे उन्हें बधाई जो वंचित रहे वे अगली बार जोश से उतरें : कोठारी

संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी ने कहा कि टेबल टेनिस प्रतियोगिता में जो प्रतिभागी जीते उन्हें बधाई ओर जो वंचित रहे उन्हें अगली बार पूरे जोश से मैदान में उतर कर विजयश्री हासिल करने के लिए प्रयास करने होंगे।

12/10/2019

घर में आप सुरक्षित हैं, कैद नहीं

कोरोना वायरस कोविड-19 एक वैश्विक माहमारी का रूप ले चुका है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से अथक प्रयास किये जा रहे है। इसके लिए स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान जोखिम में डाल कर समुदाय में जाकर सर्वे, स्क्रीनिंग की जा रही है।

06/04/2020

महापौर मैडम यह लापरवाही ठीक नहीं, मास्क है जरूरी

एक ओर नगर निगम जहां राज्य सरकार के निर्देश पर जनजागरूकता अभियान के तहत रैलियां निकाल रहा है साथ ही मास्क भी बांट रहा है। वहीं खुद नगर निगम की दक्षिण की महापौर वनिता सेठ ही इसको लेकर गंभीर नहीं दिख रही।

14/12/2020

64 नए पॉजिटिव मरीजों के बाद आंकड़ा पहुंचा 1375

जोधपुर में कोरोना के चलते 64 दिन होने के बाद भी कोरोना के आंकड़ों में उतार-चढाव के साथ गुरूवार को जारी लिस्ट में नए 64 पॉजिटिव मरीजों के आने से पूरे 21 दिन बाद फिर से कोरोना के ग्राफ में तेजी आई है। 21 दिन पूर्व कोरोना का आंकड़ा 65, 64, 80 व 63 पर दौड़ रहा था, इसके बाद 35 से 40 के बीच स्थिर हो गया था।

28/05/2020