Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
जोधपुर

लॉकडाउन अभियान : हथकढ़ शराब बनाने वाले चढ़ रहे हत्थे, 70 लीटर शराब जब्त

Thursday, April 30, 2020 01:20 AM
पुलिस द्वारा जब्त अवैध हथकढ़ देशी शराब

जोधपुर । शहर में लॉक डाउन के चलते देशी हथकढ़ शराब बनाने का काम फिर से जोरों पर शुरू होने के बाद पुलिस ने अब इसके खिलाफ अभियान चलाना शुरू कर दिया है। बुधवार रात तक पुलिस ने देशी हथकढ़ शराब के साथ महिला सहित कुछ लोगों को गिरफ्तार कर 70 लीटर से ज्यादा देशी शराब बरामद के आबकारी अधिनियम में केस बनाया है। गुरूवार को सूरसागर थाने के एएसआई बगड़ाराम ने बताया कि रिडियाफांटा के पास पंजाब निर्मित शराब बेच रहे मन्ना की बाडी सूरसागर निवासी नरेश प्रजापत पुत्र खेमराज प्रजापत को गिरफ्तार किया। वहीं बासनी थाने के हैड कांस्टेबल ईश्वर सिंह ने हड्डी मिल बासनी क्षेत्र में हथकढ़ शराब बेचने की फिराक में घूम रहे नट बस्ती मसूरिया निवासी विजय पुत्र डूंगर नट को गिरफ्तार कर शराब जब्त की।


इधर देवनगर थाने के हैड कांस्टेबल अनिल कुमार ने संचेती अस्पताल के सामने रेलवे लाइन के पास बिना मास्क लगाए हथकढ़ शराब बेचने की फिराक में घूम रहे कबीर नगर सूरसागर निवासी मनफूल पत्नी मदनलाल नट को गिरफ्तार कर पांच लीटर हथकढ़ शराब जब्त की। इसी प्रकार नागौरी गेट थाना क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे एएसआई प्रेमसिंह ने शिफत हुसैन दरगाह के पास आधी रात्रि को घूम रहे एक युवक को पकड़ने का प्रयास किया तो वह अंधेरे का फायदा उठाकर भाग छूटा। पुलिस ने हथकढ़ शराब जब्त की। नागौरी गेट थाना क्षेत्र में ही ड्यूटी पर लगे हैड कांस्टेबल सुरताराम ने महामंदिर पैट्रोल पंप के पास वाली गली में अवैध रूप से शराब बेच रहे सुरेन्द्र पुत्र सम्पतराज भील को गिरफ्तार कर हथकढ़ शराब जब्त की।

यह भी पढ़ें:

किसान आंदोलन के कारण 10 त्योहार स्पेशल रेलें रद्द

किसान आंदोलन के कारण 10 त्योहार स्पेशल रेलसेवाओं को रद्द किया जा रहा है। साथ ही डिब्रूरगढ-लालगढ-डिब्रूरगढ रेलसेवा का मार्ग परिवर्तन किया जा रहा है।

20/10/2020

कोरोना तांडव में 630 मरीज पॉजिटिव और 10 की मौत

महानगर में कोरोना तांडव में गुरूवार को 630 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। वहीं 10 मरीज कोरोना काल के ग्रास बन गए। हालांकि सुकून यह रहा कि 271 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 10 की गुरूवार को मौत हो गई।

24/09/2020

पदोन्नति साक्षात्कार के बाद हाथों-हाथ सिंडीकेट में लिफाफे खोलेंगे

व्यास विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती 2013 के कथित घोटाले में नियुक्त शिक्षकों की पदोन्नति के लिए नियम कायदों की बलि चढाने में कोई कमीबेशी नहीं रखी जा रही है। शिक्षकों को येनकेन प्रकारेण योग्य करार देने के लिए रेगूलेशन में भी मनमानापन दिखा दिया गया।

27/02/2020

जेडीए में बगैर ले आउट पारित किए पट्टे कर दिए जारी

शहर के ग्राम खारडा रणधीर के खसरा संख्या 41 की भूमि का बगैर ले आउट प्लान पारित किए ही खासों के लिए करीब 68.61 फीसदी भूमि के पट्टे जारी करने के मामले में जेडीए के तत्कालीन वरिष्ठ नगर नियोजक पीआर बेनीवाल और अन्य अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्चार निरोधक ब्यूरो ने परिवाद दर्ज किया है।

30/06/2019

संभागीय आयुक्त डॉ. शर्मा ने स्रेह, आत्मीयता व अपणायत के लिए जताया आभार

संभागीय आयुक्त डॉ.समित शर्मा के जयपुर संभागीय आयुक्त पद पर स्थानांतरण होने पर मंगलवार को उन्हें अधिकारियों, कर्मचारियों, विभिन्न संस्थाओं संगठनों, एसोसिएशन, पर्यावरण प्रेमियों एवं नागरिकों ने अभिनन्दन कर विदाई दी।

01/12/2020

बीएसएफ ने जब्त की 4 किलो हेरोइन

पाकिस्तानी सीमा से सटे फाजिल्का बॉर्डर पर बड़ी मात्रा में हेरोइन बरामद की गई हैं। सीमा पर तैनात बीएसएफ को यह सफलता हाथ लगी हैं। हालांकि तस्कर तो बीएसएफ को पकड़ में नहीं आ सकें लेकिन 8 पैकेट में 4 किलो हेरोइन मिली है।

10/01/2020

134 पॉजिटिव के साथ कुल 6384 संक्रमित, एक की मौत

कोरोना संक्रमितों की डेली स्पीड 100 से 150 मरीज पर चल रही हैं। इससे पहले तो तीन से पांच दिनों तक लगातार ये आंकड़ा 200 मरीज प्रतिदिन चल रहा था। जिससे महज 5 दिनों में एक हजार पॉजिटिव मरीज बढ गए। पिछले दिनों में पाया, कि कुछ मरीज सांस की तकलीफ के साथ ही बुखार से पीड़ित होकर अस्पताल पहुंचे।

28/07/2020