Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
जोधपुर

न्यूज चैनल का एमडी बनकर लगाया होटल को चूना

Sunday, January 03, 2021 00:55 AM
कइयों को कार्ड बनाने के नाम पर हजारों की ठगी, रातानाडा और चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड में आए मामले सामने, बदमाश गुजरात में हो रखा गिरफ्तार, इंदौर में भी केस हुआ

जोधपुर । शहर के रातानाडा स्थित भाटी सर्किल पर आई एक होटल में न्यूज चैनल को हैड बनकर शातिर ठहरा। फर्जी पत्रकार बनकर कई लोगों को होटल के कमरें में ठहरा गया। फिर कब निकल कर चंपत हो गया पता नहीं लगा। होटल में ठहराए गए लोगों को प्रेस कार्ड बनाने के नाम पर हजारों की ठगी की और खुद होटल को भी 45 हजार का चूना लगा गया। इतना ही नहीं शातिर चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड स्थित एक परिचित के यहां पर ठहरा। उसे भी प्रेस कार्ड को प्रलोभन दिया और 70 हजार ले गया। उसके दोस्त के एटीएम कार्ड से खाते से 9 हजार रूपए पार कर गया।


होटल प्रबंधन की तरफ से रातानाडा थाने में केस दर्ज करवाया गया है तो चौहाबो थाने में अलग से केस हुआ है। वहीं बताया जाता है कि फ र्जी पत्रकार बना यह व्यक्ति गुजरात में गिरफ्तार हो रखा था। रविवार को ही उसके कार के चालक ने इंदौर में भी फ्रॉड का केस दर्ज करवाया है। इसे भी प्रेस कार्ड बनाने का झांसा दिया गया। रातानाडा थाने के सब इंस्पेक्टर दौलाराम ने बताया कि भाटी सर्किल पर रॉयल प्लाजा होटल आई है। यहां पर एक न्यूज चैनल के नाम से अनुज भूमिया नाम का शख्स आया और खुद को एक न्यूज चैनल का मैनेजिंग डायरेक्टर बताया। वह इस होटल में पहले भी परिवार को लेकर आ चुका था। ऐसे में वह होटल वालों की विश्वास में था।


28-29 दिसम्बर को 10-12 लोगों को गुजराज व अन्य स्थानों से लेकर आया और होटल पर ठहराया गया। होटल प्रबंधन को कहा गया कि 30-31 दिसम्बर को पत्रकारों व चैनल का सेमिनार है। इस बीच उसने होटल में ठहराए गए लोगों से प्रेस कार्ड और अन्य सुविधाओं के नाम पर दस दस हजार रूपए ले लिए। इसके बाद वह चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड स्थित रूप रजत एंक्लेव पर गया और किसी परिचित से मिला। उससे भी प्रेस कार्ड व अन्य बातों के नाम पर 70-80 हजार रूपए ले लिए। फिर परिचित के दोस्त का एटीएम कार्ड लेकर उसके खाते से 9 हजार से ज्यादा रूपए निकाल लिए। एसआई दौलाराम ने बताया कि होटल प्रबंधन के कुंदनसिंह ने केस दर्ज कराया है।


इसमें बताया कि अनुज भूमिया व अन्य ने चैनल के नाम पर लोगों को ठहराया और 45 हजार का बिल दिए बिना गायब हो गया। सूत्रों के मुताबिक अनुज भूमिया के खिलाफ गुजरात में भी केस है और वह गिरफ्तार भी हुआ था। इधर उसकी कार के चालक ने भी फ्रॉड को लेकर इंदौर में अलग से केस करवाया है। फिलहाल शहर की रातानाडा पुलिस इसकी तलाश में लगी है। वह जोधपुर छोडकÞर भाग गया है।

यह भी पढ़ें:

हाईकोर्ट में आवश्यक मामलों की ई-फाइलिंग सुविधा शुरू

राजस्थान हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल निर्मल सिंह मेडतवाल ने बुधवार को अधिसूचना जारी कर बताया कि राजस्थान हाईकोर्ट में आवश्यक मामलों को ई-फाइलिंग करने की सुविधा शुरू कर दी गयी है।

08/04/2020

वाह रे सरकारी तंत्र, 14 नर्सिंगकर्मियों को सेवानिवृत्ति के बाद मिली पदोन्नति

सरकारी तंत्र की शिथिलता का एक बार फिर नमूना पेश आया है। आलम यह है कि सरकार तंत्र की ढिलाई के चलते 14 नर्सिंग कर्मचारी पदोन्नति की आस में सेवानिवृत्त हो गए।

28/12/2020

फ्लैट में चल रहा था देह व्यापार, पुलिस ने अलसुबह दी दबिश

महामंदिर पुलिस ने प्रथम पोलो पावटा स्थित जोधुपर टॉवर के एक फ्लैट में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से पीटा के तहत छह युवतियों और दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई युवतियां मुंबई, गुजरात, अहमदाबाद एवं नई दिल्ली की रहने वाली है।

27/06/2020

जोधपुर: दो स्कॉर्पियों की आमने-सामने की टक्कर में 10 लोगों की मौत

जोधपुर बालेसर रोड पर आगोलाई गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर तुलेसर गांव की सरहद पर सोमवार रात करीब 11 बजे दो स्कॉर्पियों की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में दो बच्चियों व चार महिलाओं सहित 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

27/05/2019

वायुसेना मिग-27 को कल देंगे यादगार विदाई

करीब चार दशक से देश के आसमान पर अपना पराक्रम दिखाने वाला इंडियन एयरफोर्स का ‘बहादुर ’ मिग 27 फाइटर जेट का सफर 27 दिसंबर को थम जाएगा। इसके साथ एयरफोर्स में मिग 27 का युग समाप्त हो जाएगा। अब एयरफोर्स के पास मिग श्रेणी के सिर्फ मिग 21 बायसन विमान ही रह जाएंगे।

25/12/2019

प्रदेश में आज से रोडवेज 844 रूट पर दुगनी बसों का संचालन करेगा

रोडवेज सोमवार 22 जून से पूरे प्रदेश में लॉकडाउन के बाद अब 844 रुट पर 1923 बस का संचालन शुरु करने जा रहा हैं। अब तक औसतन 1 हजार ट्रिप चल रहे थे । जिसे करीब दो गुना करने के साथ यात्री बस सेवाएं बढाई जा रही है।

21/06/2020

सेंट्रल जेल से कैदी का ऑडियो वायरल, कहा-कोरोना से बचने के कोई इंतजाम नहीं

कोरोना वायरस को लेकर एक ओर जहां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमे लगातार सक्रियता से जुटी हुई है तो वहीं इस बीच जोधपुर की सेंट्रल जेल फिर से चर्चाओं में आई है। सेंट्रल जेल से बकायदा एक कैदी का ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें कैदी द्वारा कोरोना वायरस को देखते हुए अव्यवस्थाओं का आरोप लगाया है।

22/03/2020