Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 27th of January 2021
Dainik Navajyoti flag
 
जोधपुर

विधायकों ने मंत्रणा कर किया योगा

Saturday, August 01, 2020 22:00 PM
होटल सूर्यागढ़ में पहली सुबह रही खुशनुमा

जैसलमेर । प्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच प्रदेश की गहलोत सरकार बाडेबंदी पार्ट-2 में जैसलमेर आ गई है। जैसलमेर के तपते रेगिस्तान में सूर्यगढ़ होटल से गर्मा रही सियासत के बीच शनिवार को सरहदी जिले में सरकार की पहली सुबह खुशनुमा रही। ईद के मौके पर जहां मुस्लिम विधायकों ने होटल से ही ईद की नमाज अदा की वहीं बाकी विधायकों ने भी स्वर्णनगरी से ही सूर्यदेवता को नमन किया। अल सुबह जहां विधायकों ने योगा व होटल की जिम में व्यायाम किया वहीं होटल में ही बनी गौशाला व घुड़शाल में भी विधायक गायों को घास खिलाते व घोड़ों को सहलाते हुए दिखाई दिये। सुबह के नित्यकर्म के बाद होटल के लॉन में सभी विधायक एकत्र हुए और आगामी रणनीति को लेकर चर्चा करते हुए दिखाई दिये।


गौरतलब है कि जैसलमेर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की फेवरेट जगह रही है, चाहे सत्ता में हो या विपक्ष में या फिर संकट में हमेशा गहलोत ने जैसलमेर की भारत पाक सीमा स्थित तनोट माता मंदिर में आस्था जताई है ऐसे में इस संकट से उबरने के लिये भी गहलोत अपने विधायकों के साथ सरहदी तनोट माता मंदिर जा सकते हैं। राज्यपाल द्वारा 14 अगस्त को विधानसभा सत्र की अनुमति के बाद गहलोत के सामने 13 तारीख तक विधायकों को एकजुट रखना बड़ी चुनौती बन रहा था। वहीं सचिन पायलट की चुप्पी भी कई सवाल खड़े कर रही थी। ऐसे में गहलोत ने अपने विधायकों के बिखराव के भय के चलते उन्हें जैसलमेर से 15 किलोमीटर दूर सुनसान इलाके में स्थित सूर्यगढ़ होटल में लाकर रखा है, अब देखना यह होगा कि जयपुर से शुरू हुए सियासी संकट का हल क्या सरहदी जिले जैसलमेर में निकल सकता है।

यह भी पढ़ें:

बाड़मेर में कोरोना की दस्तक, जयपुर से आया प्रधानाचार्य पॉजिटिव

पूरे भारत में कोरोना माहमारी को लेकर लॉक डाउन चल रहा है इस लॉक डाउन में जो जहां है वो वहीं रहे। इस प्रकार के आदेश भारत सरकार और राज्य सरकार ने जारी किए है। जहां प्रदेश से लेकर जिलों की सीमाएं सीज करने के बावजूद भी बिना सूचना दिए बाड़मेर से जयपुर जाने वाले चार शिक्षक 5 अप्रेल को बाड़मेर की सीमा में प्रवेश कर गए।

09/04/2020

आय से ज्यादा रेलवे ने किया रिफंड

रेलवे को यात्री सेवाओं से दूसरी तिमाही और वित्त वर्ष में पहली बार रेलवे की यात्री सेवाओं से आय, व्यय से अधिक रही है। दूसरी तिमाही में रेलवे का इस श्रेणी से राजस्व 2.325 करोड़ रुपये रहा है।

22/10/2020

पिता पानी लेने कमरे में गए : बेटा फंदे पर लटका मिला

शहर के मसूरिया बर्गी कॉलोनी में रहने वाले एक युवक ने अपने घर में फं दा लगाकर खुदकुशी कर ली। आत्महत्या की वजह पता नहीं चली है। पिता पानी लेने घर के ऊपरी कमरें पर गए, तब वह फंदे पर लटका मिला।

25/07/2020

एक साल में 1.34 लाख लोगों ने दी जान, स्टूडेंट्स, बेरोजगार व किसान सबसे ज्यादा सुसाइड कर रहे

बॉलीवुड के युवा एक्टर सुशांतसिंह राजपूत ने रविवार को आत्महत्या कर ली थीं। उनके निधन से पूरा देश स्तब्ध रह गया व सुसाइड को लेकर चर्चा कर रहा है। सुशांत एक एक्टर थे और सेलब्रिटी इसलिए उनकी मौत सुर्खियां बन गई। जबकि देशभर में हजारों युवा, बेरोजगार और किसान हर साल मौत को गले लगा रहे हैं।

15/06/2020

एक ने रास्ते में दम तोड़ा, दूसरे की जान अस्पताल में गई

जोधपुर में कोरोना के संक्रमण के चलते संकमित होने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है लेकिन गम्भीर विषय ये है कि इन मौतों में उन लोगों का आंकड़ा बढ़ रहा है जिन्हें पहले कोई बीमारी नहीं थी और ना ही कोई समस्या थी।

27/08/2020

नाबालिग के शव के मामले में गठित विशेष टीम पहुंची लोहावट

जिले के लोहावट जाटावास सरहद में गत 21 सितम्बर को रेलवे ट्रैक पर लोहावट विशनावास कस्बे की निवासी नाबालिग लड़की के संदिग्ध हालात में शव मिलने के मामले में पुलिस महानिदेशक (अपराध) द्वारा पुलिस महानिरीक्षक (रेंज) जोधपुर के पर्यवेक्षण में कार्य करने वाली जीआरपी पुलिस अधीक्षक की अगुवाई में गठित विशेष टीम लोहावट पहुंची।

13/10/2020

तीन हजार से अधिक उपनिरीक्षक और कांस्टेबल से हैड कांस्टेबल बनाए जाएंगे : श्रीवास्तव

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के पालड़ी खिचियान, जोधपुर में नव निर्मित 240 सरकारी आवासों का उद्घाटन बुधवार को महानिदेशालय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल नई दिल्ली के विशेष महानिदेशक प्रशिक्षण एस एन श्रीवास्तव ने किया।

18/09/2019