Dainik Navajyoti Logo
Monday 8th of March 2021
 
जोधपुर

नगर निगम दक्षिण में किशनलाल लड्ढा उप महापौर निर्वाचित

Wednesday, November 11, 2020 01:55 AM
कांग्रेस में हुई दो क्रॉस वोटिंग, लड्ढा को मिले 48 वोट

जोधपुर । नगर निगम दक्षिण में सीटों के आधार पर जो अनुमान लगाया जा रहा था वह सही साबित हुआ और भाजपा की महापौर बनने के बाद भाजपा प्रत्याशी किशनलाल लड्ढा 16 वोट से जीतकर उप महापौर निर्वाचित हुए। एक दिन पहले हुए महापौर के चुनाव में जहां भाजपा की ओर से एक क्रॉस वोट पड़ा था। वहीं बुधवार को कांग्रेस की ओर से दो क्रॉस वोट डाले गए। नगर निगम दक्षिण में भाजपा के 46  पार्षद चुने गए हैं। वहीं तीन निर्दलीयों ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। इस तरह कुल 46 वोट किशनलाल लड्ढा को मिलने थे। लेकिन उन्हें कांग्रेस के दो क्रॉस वोट होने से कुल 48 वोट मिले। यहां कांग्रेस प्रत्याशी गणपतसिंह चौहान को 32 वोट मिले।


किशन लड्ढा के उप महापौर चुने जाने पर महापौर वनीता सेठ व पूर्व महापौर घनश्याम ओझा ने बधाई दी। भाजपा ने तीसरी बार अपने बोर्ड में उप महापौर बनाया है। पिछले बोर्ड में घनश्याम ओझा महापौर थे और देवेंद्र सालेचा उप महापौर बनाए गए। वहीं नगर निगम के पहले बोर्ड में डॉ. खेतलखानी महापौर बनाए गए थे।  उस समय पूर्व विधायक माधो सिंह कच्छवाहा उप महापौर चुने गए थे। भाजपा पार्षदों को अब तक बाड़ेबंदी में रखा गया। मंगलवार को महापौर के लिए वोट देने के बाद सभी भाजपा प्रत्याशियों को बस में बैठा कर दोबारा पाली स्थित रिसोर्ट ले जाया गया। बुधवार को उपमहापौर के लिए मतदान करने सभी को बस में रिसोर्ट से सीधा नगर निगम दक्षिण के कार्यालय लाया गया। यहां सभा कक्ष में पार्षदों ने मतदान किया।


मोबाइल को लेकर हुई बहस
कांग्रेसी पार्षद भी समूह में वोट देने पहुंचे। मोबाइल फोन अंदर नहीं ले जाने की बात को लेकर कुछ कांग्रेसी पार्षदों की मुख्य द्वार पर खड़े कर्मचारियों से बहस भी हुई।


आयुक्त ने दी शुभकामनाएं
किशन लड्ढा के विजेता घोषित होने के बाद निगम आयुक्त रोहिताश्व सिंह तोमर भी महापौर कक्ष में बधाई देने पहुंचे। उन्होंने नवनिर्वाचित महापौर वनीता सेठ और उपमहापौर किशन लाल लड्ढा को गुलदस्ता भेंट कर शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही आधिकारिक तौर पर पद की जॉइनिंग कराई गई।


कार्यकर्ताओं में जोश
किशनलाल लड्ढा के नगर निगम दक्षिण में उप महापौर बनने की घोषणा होने के साथ ही नगर निगम के बाहर कार्यकर्ता इकट्ठा होने लगे। उपमहापौर की गाड़ी को फूल मालाओं से सजाया गया। उनके निगम से बाहर आने पर 51 किलो की फूल माला पहनाई गई। कार्यकर्ता भाजपा जिंदाबाद और भारत माता की जय के नारे लगाने लगे। लड्ढा जब गाड़ी में बैठकर रवाना हुए तो सभी विक्ट्री का साइन बनाकर खुशी जताते हुए निकले।


कर्मचारियों ने किया स्वागत
उप महापौर चुने जाने के बाद किशन लाल लड्ढा को कर्मचारी सफाई मजदूर संघ व अन्य कर्मचारियों द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया। अन्य कर्मचारी संगठनों ने भी मालाएं पहनाकर शुभकामनाएं दी।


आज होगी पहली बैठक
नगर निगम दक्षिण में नवनिर्वाचित महापौर के साथ निगम अधिकारियों की पहली बैठक गुरुवार दोपहर 12 बजे आयोजित होगी। शहर में दिवाली की सफाई व सीवरेज जैसे मुद्दों पर इस बैठक में चर्चा की जाएगी।


पिछले बोर्ड के काम आगे बढ़ाएंगे
नगर निगम दक्षिण में उप महापोर किशन लाल लड्ढा ने कहा, शहर की सीवरेज, सड़कें व रोड लाइटें के कार्य की प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने पिछले भाजपा बोर्ड को सफल बताते हुए उनके कार्यों को आगे बढ़ाने की बात कही। इसके साथ ही अपनी जीत के लिए कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें:

आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत

क्षेत्र के लोलावास ग्राम पंचायत के मोरटूका गांव में खेत में निदाण कार्य कर रहा एक किसान ने बारिश से बचाव के लिए पेड़ की ओट ली तो अचानक ही आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौके पर ही मौत हो गई।

21/09/2019

23 दिनों में पॉजिटिव मरीजों की मौत का आंकड़ा 50 के पार

जोधपुर में पिछले 23 दिनों में कोरोना संक्रमण से मरने वाले मरीजों का आंकड़ा पचास की संख्या से उपर हो गया हैं। कोरोना संक्रमण का जुलाई माह सबसे घातक माना गया था। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया यह महामारी ज्यादा घातक साबित हो रही हैं।

23/08/2020

फोन-ए-फ्रेंडस में लूट का खुलासा, पांच बदमाश गिरफ्तार

अलवर जिले के एक युवक को जोधपुर में लूणावास गांव में लूटने के मामले का पुलिस ने 48 घंटे में ही खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूट के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक बाल अपचारी को भी संरक्षण में लिया है। पीड़ित को फोन फ्रेंड बनने के बाद झांसे से जोधपुर बुलाकर लूटा गया था।

28/06/2019

रोडवेज की 35 बसों में भेजे जाएंगे आज पहली स्पेशल ट्रेन से आने वाले अप्रवासियों को घर

महाराष्ट्र से जोधपुर के लिए पहली स्पेशल ट्रेन गुरूवार को जोधपुर पहुंच रही हैं। इन अप्रवासियों, लेबर और स्टूडेंट को रोडवेज की 35 बसों में अपने अपने जिलों में भेजा जाएगा। रोडवेज के जोधपुर डिपो ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली है। रोडवेज की बसें सुबह 7 बजे रेलवे स्टेशन पर लग जाएगी।

06/05/2020

बालेसर सत्ता ग्राम पंचायत में आपसी सहमति नहीं बनने से उप सरपंच नहीं बन सका, पद रिक्त रखा

पंचायतीराज चुनाव में उप सरपंच के चुनाव के साथ ही पहला चरण शांति पूर्वक समाप्त हो गया है। जोधपुर जिले के बालेसर पंचायत समिति में शनिवार को 38 ग्राम पंचायतों में से 37 पर उप सरपंच का चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है।

18/01/2020

ग्राम विकास अधिकारी को रास आई अनार की खेती

पाटोदी की रेतीली जमीन पर अनार की बम्पर पैदावार होने लगी हैं। जहां एक जमाने में थार के रेगिस्तान को सिर्फ बरसाती मौसम पर खरीफ फसलों पर निर्भर रहने वाला इलाका माना जाना था आधुनिकता के दौर में अब किसानों को अनार की फसल रास आ रही हैं। इससे उन्हैं अपनी मेहनत का मोल भी मिल रहा हैं।

14/02/2021

कोरोना के आगे नहीं टूटा लोको पायलटों का हौसला, कर रहे मालगाड़ी का संचालन

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार के निर्देशानुसार सरकारी व निजी संस्थानों को बंद किया गया है। रेलवे ने इसकी अनुपालना में मेल, एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया हैं। लेकिन एक शहर से दूसरे शहर खाद्य सामग्री, पेट्रोल, सब्जी आदि का परिवहन का जिम्मा अभी भी रेलवे द्वारा किया जा रहा है।

24/03/2020