Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
जोधपुर

जोधपुर रेल मंडल ने माल लदान से एक दिन में 5 करोड़ 12 लाख का राजस्व किया अर्जित

Friday, March 19, 2021 02:10 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

जोधपुर । जोधपुर रेल मंडल ने एक दिन में अधिकतम माल लदान का नया कीर्तिमान बनाया। गुरुवार 18 मार्च को जोधपुर मंडल पर एक ही दिन में कुल 14 रैक माल लदान हुआ। जोधपुर मंडल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट द्वारा  रेलवे से नए ग्राहकों को जोड़ने और नए स्टेशनों से नई वस्तुओं के माल लदान शुरु करने से 18 मार्च को 629 वैगन माल लदान किया गया, जो कि जोधपुर रेलवे का अब तक का सर्वाधिक माल लदान है।


उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया, कि जोधपुर मंडल रेल प्रबन्धक सुश्री गीतिका पाण्डेय की अध्यक्षता में बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट द्वारा रेलवे ग़्राहकों तथा उपयोगकर्ता से लगातार संपर्क बनाए रखने तथा  सभी संभव सुविधाएं उपलब्ध कराने से माल लदान में तेजी आई है। इसके फलस्वरुप नये उत्पादों का तथा कुछ नये रेलवे स्टेशनों से प्रथम बार माल लदान शुरु हुआ है। 18 मार्च को एक दिन में 31,130 टन माल लदान किया गया। जिससे 5 करोड़ 12 लाख 07 हजार 709 रुपये का राजस्व अर्जित हुआ।


जोधपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबन्धक  गजराज सिंह चारण ने बताया, जोधपुर रेल मंडल के सोनू (जैसलमेर) स्टेशन से 3 रैक लाइम स्टोन भिलाई स्टील प्लॉट के लिये,  थैयात हमीरा से 1 जिप्सम रैक रतलाम के लिये, मेड़ता सिटी से 1 किंल्कर रैक लखनऊ के लिये , नावा से 2 रैक सॉल्ट बाखुदा व झांसी के लिये, गोटन से 1 सीमेंट रैक आलमनगर के लिये तथा भगत की कोठी से 6 रैक कंटेनर मुन्दरापोर्ट व पीपावाव पोर्ट के लिये लदान किये गये। इस प्रकार कुल 14 रैक के 629 वैगन माललदान  एक दिन में किया गया। इससे भारतीय रेलवे को 5,12,7709 रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। इससे पूर्व जोधपुर मंडल का एक दिन का  माललदान 13 रैक में 607 वैगन माल लदान का था।     

 
अधिकारी का मत
बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट द्वारा रेलवे ग़्राहकों तथा उपयोगकर्ता से लगातार सम्पर्क बनाये रखने तथा  सभी संभव सुविधाएं उपलब्ध कराने से माल लदान में तेजी आई है। -गोपाल शर्मा, सीनियर पीआरओ, जोधपुर ।

यह भी पढ़ें:

मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी महासंघ 18 को देगा प्रदेश स्तरीय धरना

भारतीय सफाई कर्मचारी महासंघ के शाखा कार्यालय में महासंघ के बैनर तले रविवार को अनेक संघों की सयुक्त बैठक आयोजित की गई।

13/12/2020

34 पॉजिटिव मरीजों के बाद अब आंकड़ा 1476

जोधपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पिछले दो दिनों से बढ़ता जा रहा था। इसके तहत गुरूवार व शुक्रवार को पॉजिटिव लिस्ट में बंपर इजाफा हुआ। वहीं शनिवार को जारी पॉजिटिव लिस्ट में 34 नए पॉजिटिव मरीज के बाद आंकड़ा 1476 पर पहुंच गया।

30/05/2020

हाईकोर्ट में स्थापित किशोर न्याय सचिवालय में सहयोग करने के निर्देश

राजस्थान हाईकोर्ट में जस्टिस संदीप मेहता व जस्टिस कुमारी प्रभा शर्मा की खंडपीठ में गुरूवार को राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर मुख्यपीठ व जयपुर पीठ में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर स्थापित किशोर न्याय सचिवालयों में सरकार की ओर से लॉजिस्टिक ह्यूमन सपोर्ट मुहैया कराने को लेकर स्व प्रेरणा से दायर याचिका की सुनवाई हुई।

23/07/2020

पाक सीमा से घुसे तस्करों ने की फायरिंग, हमारे जवानों ने जवाब में ठोकी गोलियां तो हेरोइन छोड़ भाग छूटे

हिन्दुमलकोट इलाके में सीमा सुरक्षा बल की मदनलाल पोस्ट पर रविवार रात को भारत-पाक सीमा पर जवानों ने सजगता से हथियारबंद पाकिस्तानी तस्करों की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया।

08/02/2021

Test News1111

Test News

31/10/2019

अस्पताल में बेड की जद्दोजहद, एक के दम तोड़ते ही पलंग के लिए आ जाते हैं तीन दावेदार

कोरोना संक्रमण ने यह साबित कर दिया है कि आपदा से निबटने के लिए हमारे पास संसाधनों का भारी अभाव है। जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल के कोविड वार्डों की स्थिति इतनी भयावह हो चुकी है कि देखते ही आंखों से आंसू टपकने लगते हैं। अस्पताल में बेड के लिए जद्दोजहद चल रही है। जिसे बेड मिल रहा है उसके परिजनों को लग रहा है जैसे उन्होंने कोई बड़ी जंग जीत ली हो।

28/04/2021

विवि छात्रनेताओं की बगैर परीक्षा प्रमोट की मांग ट्विटर टॉप ट्रेडिंग में छाई

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की विपदा में व्यास विश्वविद्यालय के छात्रनेताओं की बगैर परीक्षा ही विद्यार्थियों को प्रमोट करने की मांग शनिवार को ट्विटर टॉप ट्रेडिंग में छा गई।

16/05/2020