Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
जोधपुर

जेडीए ठेकेदारों की हड़ताल : जोधपुर में विकास कार्यों पर लगा ब्रेक, चिंता बढ़ी

Saturday, August 01, 2020 01:10 AM
मांगें नहीं मानने पर गुस्साए जेडीए ठेकेदारों ने रोके काम, 20 प्रोजेक्ट अटके
जोधपुर । जोधपुर विकास प्राधिकरण के ठेकेदारों ने जेडीए के कई प्रोजेक्टर का शनिवार से काम रोक दिया। ठेकेदार बकाया 110 करोड़ के भुगतान सहित 7 मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से विकास कार्यों का बहष्किार करने की चेतावनी दे चुके थे। जेडीए ठेकेदार संघ ने जेडीए अफसरों व प्रशासन पर अनदेखी व उदासीनता का आरोप लगाते हुए इस परिस्थिति पर जाने को मजबूर करने की बात कही । ठेकदारों का कहना हैं, कि 20 जुलाई को सीएम के नाम ज्ञापन जयपुर भेजा था और जेडीए व प्रशासन को भी मांग पत्र दिए थे, लेकिन अफसरों ने वार्ता तक के लिए नहीं बुलाया। इसलिए काम रोकना पड़ा । 
 
अब उनकी मांगों का हल निकलेगा तभी काम शुरू होंगे। जोधपुर में जेडीए के ठेकेदारों के काम रोकने से सड़क, सीवरेज व नालों सहित करीब 20 प्रोजेक्ट अटक गए हैं। जेडीए ठेकेदार संघ के अध्यक्ष रविद्रिसिंह परिहार ने बताया, कि जेडीए व प्रशासन के अफसरों की उदासीनता के कारण मुख्यमंत्री के होमटाउन में विकास कार्य रुक गए हैं। हमने तो 20 जुलाई को अल्टीमेटम दे दिया था, फिर भी वार्ता के लिए नहीं बुलाया न मांगे मानी गई। 
 
काम बंद होने से ये प्रोजेक्ट रुके
1. नया तालाब का विकास कार्य
नया तालाब का विकास कार्य करवाया जा रहा था, ठेकदारों ने इसका काम रोक दिया। यह प्रोजेक्ट मानसागर की तर्ज पर विकसित करना है। इसमें गार्डन, फव्वारे लगने हैं।
 
2. आवासीय कॉलोनी के काम भी रुके
जेडीए की आवासीय कॉलोनियों में गेट,सड़कें व सीवरेज डलवाने का काम भी रुक गया। 
 
3. 6 सीवरेज के प्रोजेक्ट भी अटके
शहर में सीवरेज के 6 प्रोजेक्ट चल रहे हैं। ठेकेदारों के ऐलान पर आज से इनका काम रोक दिया गया। इससे लोगों की परेशानी बढ़ेगी।
 
4. सुरपुरा बंधे का विकास कार्य 
सुरपुरा बंधे पर विकास कार्य के काम चल रहे थे,लेकिन अब ये भी रुक गए। इस कारण इस प्रोजेक्ट में भी विलंब होगा।
 
5. सरदारपुरा जोन में पत्थर की सड़कों का काम रुका
सरदारपुरा जोन में पानी जमा होने की समस्या से लोग परेशान है। इसे रोकने के लिए पत्थर की सड़कें बनवाई जा रही हैं। लेकिन अब ये काम भी बंद हो गया, बरसात में लोग परेशान होंगे। 
यह भी पढ़ें:

कोरोना का बढ़ता खौफ, होटल वाले सैलानियों से मांगने लगे नेगेटिव रिपोर्ट

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद वहां जिस तरह होटलों, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन पर कोरोना की जांच रिपोर्ट देखने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है, उसी तर्ज पर उदयपुर के होटलों में भी कोरोना जांच रिपोर्ट मांगी जाने लगी है।

05/03/2021

खुद बहरा हुआ एमडीएम अस्पताल ईएनटी विभाग : 10 हजार के पार्ट के पीछे बच्चों को नहीं मिल पा रहा डिप एंड डंप सर्टिफिकेट

मथुरादास माथुर अस्पताल के ईएनटी विभाग में गूंगे बहरे बच्चों को सर्टिफि किट केवल इसलिए नहीं मिल रहा क्योंकि एमडीएम के ईएनटी विभाग में जांच करने वाली मशीन का पार्ट खराब हैं।

09/04/2021

दो सौ किलो के आस पास डोडा पोस्त पकड़ा : बदमाश भागने में सफल

जिला पश्चिम की कमिश्नेरट पुलिस ने बुधवार की रात दो गाड़ियों का पीछा किया। एक अल्टो व दूसरी स्कार्पियो। स्कार्पियो का डेढ़ घंटे तक पीछा चलता रहा और आखिरकार बदमाश अंधेरे में भाग निकले। गाड़ी की तलाशी में भारी मात्रा में डोडा पोस्त मिला।

24/09/2020

जयपुर की महिला के साथ जोधपुर की होटल में दुष्कर्म

शहर की एक होटल में जयपुर की रहने वाली शादीशुदा महिला से दुष्कर्म होने का मामला सामने आया है। महिला घटना के बाद जयपुर चली गई थी, वापस पति के साथ जोधपुर पहुंची और पुलिस थाने में दुष्कर्म की नामजद आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दी।

04/10/2020

जोधपुर - गुहावटी पार्सल ट्रेन बदले मार्ग से संचालित होगी

रेलवे द्वारा जोधपुर-गुवाहाटी-जोधपुर पार्सल स्पेशल वर्तमान में वाया मारवाड़-ब्यावर-अजमेर-जयपुर होकर संचालित होने वाली रेलसेवा 04 अक्टूबर से वाया डेगाना-मकराना-जयपुर होकर संचालित होगी।

28/09/2020

कोरोना काल में अस्थाई चिकित्सकों को हटाने पर रोक

राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश डॉ. जस्टिस पुष्पेन्द्रसिंह भाटी ने अर्जेंट टैंपरेरी बेसिस पर करीब ढाई साल पूर्व नियुक्त चिकित्सकों को हटाने के मामले में एसीएस व निदेशक चिकित्सा विभाग जयपुर कलेक्टर तथा सीएमएचओ ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर, एमओ इंचार्ज पीएचसी हटूंडी व पीएचसी खेडापा जोधपुर को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब तलब किया है ।

03/08/2020

कृति भारती को कोलंबो में अंतर्राष्ट्रीय शताब्दी अवार्ड से नवाजा जाएगा

बाल विवाह निरस्त की साहसिक अनूठी मुहिम में जुटी सूर्यनगरी के सारथी ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी एवं पुनर्वास मनोवैज्ञानिक डॉ.कृति भारती कोलंबो के अन्तर्राष्ट्रीय संगठन जोन्टा इंटरनेशनल की मेजबानी में आयोज्य बाल विवाह पर अन्तर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

19/09/2019