Dainik Navajyoti Logo
Monday 8th of March 2021
 
जोधपुर

पैसे की ललक और डॉन बनने की चाह में अपराध की दुनिया में रखा कदम

Friday, February 21, 2020 02:15 AM
पुलिस टीम के गिरफ्त में आरोपी

जोधपुर । शहर में शुक्रवार को जिला पश्चिम की पुलिस ने छह युवकों को गिरफ्तार किया। इनके पास से अलग-अलग स्थानों से 9 पिस्तौलें जब्त करने के साथ 7 जिंदा कारतूस बरामद किए गए है। इनसे पूछताछ में पता लगा कि ये लोग पैसे की चाहत के साथ अपराध जगत में डॉन बनने की चाह रख रहे थे। तीन तो अभी हाल ही में जमानत पर छूटे है। पुलिस अब इनसे गहन पूछताछ में जुटी है। पुलिस की ओर से लगातार दूसरी बड़ी कार्रवाई की गई है। डीसीपी (पश्चिम) प्रीति चंद्रा ने बताया, कि पकड़े गए सभी युवा टशन के लिए पिस्तौल रखते थे। कहीं ने कहीं दहशत व तस्करी के रास्ते मोटी कमाई की इच्छा रखते थे।


सरदारपुरा व देवनगर पुलिस ने सूचना के आधार पर सभी को गिरफ्तार किया। पिछले सप्ताह हुई कार्रवाई में जिला पश्चिम पुलिस ने 11 पिस्तौल व 17 जिंदा कारतूस के साथ 8 बदमाशों को गिरफ्तार किया था। डीसीपी प्रीति चंद्रा के अनुसार सरदारपुरा पुलिस ने नेहपाल सिंह को गिरफ्तार किया था। पुखराज पुत्र छोगाराम विश्नोई भी लूणी थाना इलाके के कांकाणी गांव का रहने वाला है। पिछले सप्ताह जब पुलिस नेहपाल सिंह को गिरफ्तार करने गई तो पुखराज वहां से बच निकला था, जिसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए तीन बदमाश हाल ही में जेल से जमानत पर रिहा हुए थे, जिन्होंने बाहर आते ही अवैध पिस्तौल खरीद ली थी। वहीं दो बदमाश सिर्फ टशन के लिए पिस्तौल रखते थे। वहीं एक बदमाश सुरेंद्र पिस्तौल रख रूतबा दिखाने के साथ तस्करी के रास्ते पर जाना चाहता था, और वह अमीर बन सके।


लारेंस गैंग का गुर्गा भी धरा गया
देवनगर थानाधिकारी सत्यप्रकाश विश्नोई ने बताया, कि लॉरेंस गैंग से जुड़े फगलू उर्फ बबलू पुत्र अर्जुनराम विश्नोई को हैड कांस्टेबल अनिल व कांस्टेबल बिरजू सिंह की सूचना पर गिरफ्तार किया। फगलू पीपाड़ के रामड़ावास हाल राजीव गांधी कॉलोनी रह रहा था। उसके पास से एक पिस्तौल व एक जिंदा कारतूस बरामद किया। फगलू डेढ़ माह पहले ही जेल से रिहा हुआ था। ग्रेजुएशन की पढ़ाई बीच में छोड़ी और राकेश मांझु के संपर्क में आ गया। पूर्व में सुनील चांडक व बंबानी पर फायरिंग का आरोपी है। मामले में गिरफ्तार हो चुका था जेल से अभी ही छूटा था।


अमीर बनने के लिए 12वीं के बाद छोड़ी पढ़ाई
सरदारपुरा थानाधिकारी लिखरमाराम ने बताया, कि डांगियावास थाना इलाके के सालवां कला निवासी सुरेंद्र पुत्र सोहनलाल जाट को एक पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी की भाभी दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पद पर है, वहीं पिता व भाई उसे अफसर बनाना चाहते थे, लेकिन अमीर बनने की चाह ने अपराध से जुड़े लोगों से मिलवाया। 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी और क्राइम की दुनिया में कदम रख दिया। उप निरीक्षक प्रवीण जुगतावत ने 19 साल के पुखराज पुत्र छोगाराम विश्नोई को एक पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। पिछले सप्ताह अवैध हथियार के साथ पकड़े गए नेहपाल सिंह के गांव का ही है। उससे दोस्ती के बाद दसवीं तक पढ़ाई कर छोड़ी और पिस्तौल इसलिए कि तस्करी व धमकी दे सके। कुछ ही समय पहले जमानत पर छूटा था।


कुलदीप के खिलाफ पहले भी है केस
उप निरीक्षक मुकेश कुमार ने बिलाड़ा के चांदेलाव हाल बीजेएस कॉलोनी रहने वाले कुलदीप पुत्र खेतसिंह राजपूत को 2 पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया। 12वीं की पढ़ाई छोड़ने के बाद अपराध से जुड़े लोगों से मिला। बनाड़ थाना इलाके में खंगार रेस्टोरेंट भी संचालित करता है। लेकिन उसी की आड में दबंगई व मारपीट करता था। रातानाडा, महामंदिर, डांगियावास, बिलाड़ा व बनाड़ सहित कई थानों में प्रकरण पूर्व में दर्ज है।


इनको भी किया गिरफ्तार
देवनगर थाने के उप निरीक्षक सुखराम ने पीपाड़ के बांकलिया रहने वाले रामनिवास पुत्र सोहनलाल माली को एक पिस्तौल व दो कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। 3 साल पहले चौहाबो थाना इलाके में एक युवक से झगड़ा होने के बाद उस तेजाब उड़ेल हत्या का प्रयास किया था। जेल से जमानत पर रिहा हो रखा था। वहीं देवनगर थाने के उप निरीक्षक सरजिल मलिक ने अनिल पुत्र बिरबलराम विश्नोई को एक पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा। रूतबे के लिए पिस्तौल का रखना शुरू किया।

यह भी पढ़ें:

बरसात में भीगते हुए वैभव गहलोत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जताया आभार, कहा-मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे पंचायत चुनाव

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत ने कहा कि आने वाले पंचायती राज के चुनावों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण एवं हम सब कांग्रेस कार्यकर्ता मिलकर मजबूती के साथ पंचायती राज चुनाव लड़ेंगे एवं विजय प्राप्त करेंगे।

08/08/2019

भंवरी मामले के आरोपी मलखान विश्नोई ने हाईकोर्ट में पेश की तीसरी जमानत याचिका

बहुचर्चित एएनएम भंवरी देवी अपहरण व हत्या के मामले में आरोपी पूर्व विधायक मलखानसिंह की ओर से राजस्थान हाईकोर्ट में तीसरी बार जमानत के लिए याचिका पेश की गई है। संभवत: याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई हो सकती है।

09/05/2019

निगम के पास सेनेटाइजर नहीं, कर्मचारी बिना हाथ धोए कर रहे काम

कोरोना महामारी को हराने के लिए बार-बार हाथों को धोना या सेनिटाइज करना न केवल पहली प्राथमिकता है, बल्कि गाइडलाइन अनुसार भी आवश्यक हैं। वहीं कोरोना से जंग लड़ रहे निगम कर्मचारियों को सेनिटाइजर देने के लिए नगर निगम के पास सेनिटाइजर का स्टॉक खत्म हो चुका है।

26/05/2020

शहर में लगेंगे एक लाख से ज्यादा स्मार्ट मीटर, होगी ऑटो रीडिंग, बिल जमा नहीं तो स्वत: कट जाएगा कनेक्शन

शहर में बिजली के स्मार्ट मीटर लगाने की कवायद शुरू हो गई है। सरकारी कंपनी अगले माह शहर के बी जोन में 94 हजार सिंगल फेज और 9 हजार थ्री फेज स्मार्ट मीटर लगाएगी। स्मार्ट मीटर लगाने से इनकी रीडिंग भी ऑटोमेटिकली होने के साथ बिल भी ऑनलाइन ही जमा होंगे।

19/07/2020

तलाकसुदा महिला ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

शहर के चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड स्थित सेक्टर 14 में रहने वाली एक तलाकसुदा ने फंदा लगाकर जान दे दी। वह संभवत: इस बात को लेकर परेशान चल रही थी। पुलिस ने कार्रवाई कर शव परिजन को सौपा।

07/09/2020

केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने किया काजरी में किसान मेले का शुभारंभ

जोधपुर में किसान मेला एवं कृषि नवाचार दिवस का उद्धाटन केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने किया। उन्होंनें किसानों को सबोधित करते हुए करते हुए कहा कि राजस्थान में बाजरा फसल का उत्पादन क्षेत्र बहुत बड़ा है। इसके उत्पाद के बाजरा बिस्कट, बाजरा कैक, ओट्स आदि बनाकर अधिक आय प्राप्त की जा सकती है।

16/09/2019

पंचायत चुनाव में बंटने आ रही अवैध शराब पिकअप में रखी थी 69 पेटियां

जिले की ग्रामीण पुलिस ने पंचायत चुनावों में मादक पदार्थों की तस्करी की बढ़ने की आशंका में जिले भर में नाकाबंदी कर रखी है। रविवार की तड़के नागौर से जोधपुर की तरफ आ रही एक पिकअप से अवैध शराब बरामद कर तस्कर को गिरफ्तार किया।

27/09/2020