Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of January 2021
 
जोधपुर

हाइकोर्ट ने कलक्टर से जताई नाराजगी, पूछा कहां है मंडोर के विकास का विस्तृत प्लान

Monday, February 24, 2020 00:05 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

जोधपुर । व्हेयर इज कंप्रेहेंसिव प्लॉन, अभीतक कोर्ट में प्लॉन के नाम पर कुछ फव्वारों और लॉन के फोटो ग्राफ  व कुछ आंकड़ों के साथ पेपर्स पेश किए गए हैं। लेकिन कंप्रेहेंसिव प्लॉन बना कर सरकार को भेजा ही नहीं तो फाइनेंसियल परमिशन कैसे मिलेगी, आप खुद जिम्मेदार अधिकारी हैं।


यह नाराजगी भरे शब्द सोमवार को कहे जा रहे थे राजस्थान हाईकोर्ट में जस्टिस संगीत लोढा व जस्टिस मनोज गर्ग की खंड पीठ की ओर मुखातिब थे, जोधपुर के कलक्टर प्रकाश राज पुरोहित । कलक्टर राजपुरोहित सोमवार को मंडोर उद्यान के विकास और सौन्दर्यकरण बाबत दायर जनहित याचिका की  सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट में उपस्थित हुए। याचिकाकर्ता रणछोड़सिंह परिहार की ओर से दायर जनहित याचिका की सुनवाई में कोर्ट में मौजूद जोधपुर के कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित से खंडपीठ ने नाराजगी जताते हुए यह भी कहा, कि प्लॉन में अधिकारियों, कर्मचारियों की नियुक्तियों के बारे में पूरा ब्यौरा होना चाहिए।


हैरिटेज महत्व का गार्डन हैं वहां लेक भी है, कैफेटेरिया भी हैं आप पूरी जानकारी लेकर चार सप्ताह में मंडोर उद्यान का कंप्रेहेंसिव प्लॉन बना कर सरकार को भेजे और प्रति कोर्ट में भी पेश करें। इसके बाद खंडपीठ ने मामले सुनवाई चार सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दी गई। सुनवाई के दौरान पीडब्ल्यूडी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता भी पेश हुए। जबकि याचिका कर्ता की ओर से अधिवक्ता राजवेंद्र सारस्वत, सरकार की ओर से एएजी कर्णसिंह राजपुरोहित, नगर निगम की ओर से अधिवक्ता राजेश पंवार तथा जेडीए की ओर से मनोज भंडारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:

किसान दिवस पर काजरी निदेशक यादव ने युवा किसान का बढ़ाया मान

किसान दिवस पर बुधवार को काजरी निदेशक डॉ.ओपी यादव ने मशरूम के बीज तैयार करने वाले युवा किसान जितेन्द्र सांखला का मान बढ़ाया है। किसान दिवस के मौके पर काजरी निदेशक डॉ ओपी यादव ने पहल करते हुए जितेन्द्र सांखला के घर पहुंच गए और मशरूम के बीज तैयार करने की जानकारी ली।

23/12/2020

गोदेलाई हत्याकांड: आरोपी मामा को देचू पुलिस ने 12 घंटे में किया गिरफ्तार

देचू पुलिस थाना क्षेत्र के गोदेलाई गांव में एक युवक को पेड़ से बांधकर पीटने का मामला सामने आया था। इस मामले में युवक अधमरा हो गया था, जिससे गंभीर हालात में चामू अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

31/07/2019

घूस लेने के आरोपी एईएन को जेल भेजा, बिचौलिया लिपिक फरार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पाली की टीम द्वारा पिपलिया कलां में डिस्कॉम के सहायक अभियंता को चार हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार करने के मामले में पुलिस ने इसी कार्यालय के एक लिपिक को भी आरोपी बनाया है।

03/11/2020

अधिकारी व कर्मचारी बाल अधिकारों से संबंधित कार्य के प्रति कोताही नहीं बरतें : बेनीवाल

राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने सोमवार को अपने गृह जिले में सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग, राजकीय बालिका गृह, राजकीय किशोर गृह, जिला बाल संरक्षण इकाई व अन्य बाल संरक्षण के क्षेत्र में कार्य करने वाली सामाजिक संस्थाओं का निरीक्षण कर अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली

08/07/2019

विवि शिक्षकों ने काली पट्टी बांध जताया विरोध

राजस्थान विवि के शिक्षकों से अभद्र बर्ताव व निलंबन के विरोध में अखिल राजस्थान विश्वविद्यालय शिक्षक महासंघ व व्यास विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के संयुक्त तत्वावधान में शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर रोष प्रकट किया।

16/10/2020

कोरोना का खौफ या सजगता

कोराना वायरस ने पूरे संसार को हिलाकर रख दिया है। भारत में भी इस जानलेवा वायरस ने थर्ड स्टेज पार करने की दिशा में कदम बढ़ा लिए हैं। कोरोना वायरस का खौफ दुनिया में इस कदर बना हुआ हैं, कि लोग नेट, गूगल पर इसके बारे में ही सर्च करने में लगे हैं।

01/04/2020

केएन कॉलेज : अध्यक्ष पद पर प्रियंका नरूका का कब्जा

व्यास विश्द्यालय के कमला नेहरू कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव की बुधवार को मतगणना की गई। जिसमें अध्यक्ष पद पर प्रियंका सिंह नरूका विजयी रही। उपाध्यक्ष पद पर दीपिका कंवर, महासचिव पद पर खुशबू और संयुक्त महासचिव पद पर अन्नू सागर विजयी रही।

28/08/2019