Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
जोधपुर

विवि की गोपनीय शाखा में लगी आग कई अहम दस्तावेज जलकर राख

Sunday, October 25, 2020 01:30 AM
केन्द्रीय कार्यालय के पुरानी गोपनीय शाखा में भभकी आग, दीवार की पार्टिशन तोड़ कर दमकलों ने मशक्कत से बुझाई आग, आग लगने के कारण अब तक अज्ञात

जोधपुर । व्यास विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय में स्थित पुरानी गोपनीय शाखा में रविवार अचानक आग लग गई। देखते ही देखते गोपनीय शाखा में लगी आग से धुआं चारों तरफ फैल लगा। आग के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। आग के कारण से गोपनीय शाखा में परीक्षा से जुड़ी काफी अहम सामग्री जलकर राख हो गई। इसके अलावा गत वर्षों के काफी दस्तावेज भी जलने की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल नुकसान का पता लगाया जा रहा है। विवि की गोपनीय शाखा में रविवार को सुबह अचानक आग लग गई। रविवार का दिन होने के कारण कार्यालय में महज चौकीदार ही थे। चौकीदारों ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। जिस पर कुछ अधिकारियों ने दमकल को इसकी सूचना दी।


धुंए का उठा गुबार, दीवार तोडनी पड़ी

कुछ ही देर में आग काफी विकराल हो गई। आग के कारण धुंए का गुबार पूरे केन्द्रीय कार्यालय में छा गया। काफी संख्या में आस पास के लोग भी मौके पर धुंआ उठते देखकर पहुंच गए। दमकल की गाडियों के केन्द्रीय कार्यालय में पहुंचने के बाद आग लगने के स्थान तक पहुंचने में काफी दिक्कतें पेश आई। जिस पर पुरनी गोपनीय शाखा के सामने दीवार का पार्टिशन तोड़कर दमकलकर्मी भीतर घुसे।


दो दमकलें मंगवानी पड़ी, काफी दस्तावेज राख
आग पर काबू पाने के लिए शास्त्रीनगर और नागोरी गेट से दमकलों को मंगवाया गया। नागोरी गेट से पहुंचे दमकल कर्मी गेनाराम ने मोर्चा संभाला और काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि सीक्रेसी शाखा में परीक्षा से जुड़ी सामग्री और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज नष्ट हुए हैं। जिनमें एडमिशन और अंकतालिकाओं के दस्तावेज भी शामिल है वे जलकर राख हुए हैं। बताया जा रहा है कि सीक्रेसी के कई सालों का रिकॉर्ड भी आग की भेंट चढ़ा है। हालांकि काफी सामान बचा भी लिया गया। लेकिन पानी की बौछारों के कारण रिकॉर्ड को काफी नुकसान पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल आग में हुए नुकसान का पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

नाबालिग को गर्भपात करवाने की मंजूरी नहीं

राजस्थान हाईकोर्ट ने सोमवार को सोलह वर्षीय नाबालिग को 26 सप्ताह का गर्भ गिराने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। एमडीएम अस्पताल के तीन सदस्यीय स्त्री रोग विशेषज्ञों के बोर्ड ने गर्भवती लड़की के मेडिकल परीक्षण की रिपोर्ट कोर्ट में पेश की, जिसमें गर्भपात करवाने की स्थिति में जान को ख़तरा बताया गया।

27/05/2019

एनसीबी की कार्रवाई:छह लाख दो हजार नशीली गोलियां और सीरप बरामद

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो जोधपुर की टीम ने पाल सांगरिया क्षेत्र में नशीली गोलियां, कैप्सूल व सीरप बरामद की है। इनकी मात्रा छह लाख से ज्यादा है। इसमें स्थानीय चार लोगों सहित हरियाणा उत्तरप्रदेश के पांच अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

15/01/2021

मानसिक परेशानी में युवती ने लगाया फंदा

शहर के मसूरिया नट बस्ती की रहने वाली एक युवती ने अपने घर में फंदा लगाकर जान दे दी। घरवालों को सुबह पता लगने पर मथुरादास माथुर अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत बता दिया। मृतका के पिता ने इस बारे में देवनगर थाने में मर्ग दर्ज करवाया है।

21/07/2020

रेलवे ने यात्री सुविधा का प्रयास किया, लग गया शिकायतों का अंबार

जैसे- जैस उपचार किया, मर्ज वैसे ही बढ़ता गया। यह कहावत भारतीय रेलवे पर इन दिनों चरितार्थ होती दिखाई देती है। रेल मंत्रालय द्वारा निरंतर यात्रियों को ट्रेनों में सुखद यात्रा का अनुभव हो, इसके लिये प्रयास किया जा रहा है।

30/06/2019

कोरोना उपचार के लिए सुदृढ़ होगा इन्फ्रास्ट्रक्चर

भारी सचिव नवीन महाजन ने कहा, आने वाले समय में कोरोना का संक्रमण और तेजी से बढ़ने की आशंका है। ऐसे में रिकवरी दर को बढ़ाने तथा मृत्यु दर को नगण्य स्तर पर लाने के लिए जिले में मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर को अधिक सुदृढ किया जाए।

25/07/2020

ऑनलाइन सिस्टम से आसानी से मिल रहे वाहन पास

कोविड-19 के दौरान जिले में सभी नागरिकों के लिए आपातकालीन सेवाओं के सुचारू संचालन के लिए कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित के निर्देशानुसार ऑनलाइन वाहन पास सिस्टम में आमजन को सुविधा मिल रही है।

19/05/2020

अब घर पहुंचने की जल्दी, प्रशासन का मिस मैनेजमेंट

लॉक डाउन में फंसे विभिन्न जिलों के लोग बुधवार को कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हो गए। इनमें एक पिता अपनी दो जवान बेटियों के साथ मध्यप्रदेश से पहुंचने के बाद दो दिन से इधर-उधर की ठोकरें खा रहा है। जबकि प्रशासन उनको ऑन लाइन प्रार्थना पत्र देने की बात दोपहर तक कहता रहा ।

29/04/2020