Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
जोधपुर

विवि में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 15 सितम्बर से

Thursday, September 03, 2020 01:25 AM
सरकार के निर्देश पर विवि का फैसला

जोधपुर । सुप्रीमकोर्ट के निर्देश की पालना में अब सरकार ने भी विश्वविद्यालयों की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं सितम्बर माह के अंतिम सप्ताह में करवाने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया। जिसके साथ ही व्यास विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 15 सितम्बर से करवाने का निर्णय ले लिया है। अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के अलावा अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों को प्रमोट ही किया जाएगा। सुप्रीमकोर्ट में विद्यार्थियों की याचिका के बाद कोर्ट ने फैसले में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं करवाए जाने का आदेश दिया था। इसी आदेश के आधार पर सरकार ने खुद के पूर्व के आदेश को पलट का अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 30 सितंबर तक संपन्न करवाने के निर्देश दिए हैं ।


इन कक्षाओं की होगी परीक्षाएं
अब विवि ने स्रातक व स्रातकोत्तर अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाएं करवाने के लिए कवायद शुरू कर दी है। जिसके लिए 15 सितम्बर तिथि प्रस्तावित की गई है। विवि एक दो दिन में ही टाइम टेबल जारी कर देगा। विवि के आदेश के साथ ही छात्रों के प्रमोट के अरमानों पर पानी फिर गया। अब बीए बीएससी बीकॉम के प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को ही प्रमोट किया जाएगा। जिसमें भी प्रमोट के प्रदेश स्तर पर एकरूप मापदंड को लेकर पेच फंसा हुआ है।


अब भी परीक्षाएं करवाना दुभर
उधर, कोरोना वायरस के लगातार विकराल होने के चलते अब भी परीक्षाएं करवा पाना काफी दुभर रहेगा। विद्यार्थियों के लिए आवागमन और आवास की व्यवस्थाएं करना भी परेशानी रहेगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कायलाना में शुरू होंगे वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स

वाटर स्पोर्ट्स में रुचि रखने वाले खेल प्रेमियों को अब इसके लिए शहर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। एक सितंबर से शहर की कायलाना झील में ही युवा वाटर स्पोर्ट्स का आनंद ले सकेंगे। राजस्थान पर्यटन विकास निगम द्वारा शुरू कराए जाने वाले इन वाटर स्पोर्ट्स से कायलाना झील की रौनक और बढ़ेगी।

27/08/2020

सीमा सुरक्षा बल की 50वीं अंतर फ्रंटियर सपोर्ट वैपन शूटिंग प्रतियोगिता का आगाज

सोमवार को अमित लोढा, महानिरीक्षक, सीमा सुरक्षा बल फ्रंटियर राजस्थान के मार्ग दर्शन में भारत की अग्रिम रक्षा पंक्ति के रुप में विख्यात विश्व के सबसे बडे सीमा रक्षक बल बीएसएफ ने अपने 50वें अंतर फ्रंटियर सपोर्ट वैपन शूटिंग प्रतियोगिता का आगाज जैसलमेर में स्थित किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज पर शुरू कर दिया है।

03/02/2020

जोधपुर में 225 नए पॉजिटिव तो बिलाड़ा में अब 21 संक्रमित

महानगर व ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना ने लगातार पांव पसारना जारी रखा है। बिलाडा में अब गुरूवार को 21 कोरोना पॉजिटिव सामने आए। वहीं शहर में कुल 225 कोरोना पॉजिटिव सामने आए।

19/08/2020

रोडवेज के एमडी की प्रस्तावित यात्रा को देखते हुए मंडी में तैनात 9 कर्मचारी रेस्ट पर?

रोडवेज के नए एमडी नवीन जैन की शनिवार को संभवित जोधपुर यात्रा को देखते हुए लंबे समय से पावटा सब्जी मंडी की रखवाली के नाम पर तैनात 9 कर्मचारियों को एक साथ रेस्ट पर भेज दिया गया है। जबकि जोधपुर डिपो में मैन पॉवर का टोटा बताया जा रहा है।

14/02/2020

दोस्त से खरीदी पिस्तल से धमकाया हैंडीक्राफ्ट व्यापारी को, पकड़ा गया, कहा कार लूटना चाहता था

शहर के बासनी औद्योगिक क्षेत्र स्थित गली नंबर 6 में हैण्डीक्राफ्ट व्यवसायी को एक बदमाश ने गुरूवार रात को पिस्टल दिखाकर उसकी कार लूटने का प्रयास किया था। इस बीच उसके कर्मचारी आने पर बदमाश भाग निकला था। मामले में पीड़ित व्यवसायी ने बासनी थाने में रिपोर्ट दी।

05/02/2021

मीटर की जांच करने गई डिस्कॉम विजिलेंस टीम के साथ मारपीट, केस दर्ज

शहर के भीतरी क्षेत्र सिटी पुलिस में गुरुवार शाम को रूटीन जांच करने गई डिस्कॉम की विजिलेंस टीम के साथ अभद्र व्यवहार करने के साथ मारपीट की गई।

23/07/2020

प्रतिबंध की घोषणा के बाद पान मसाला बाजार में मचा हड़कंप, बेचने व खाने वाले दोनों बेचैन, काला बाजारी शुरु

प्रदेश सरकार ने हानिकारक तत्वों वाले पान मसाले पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा के बाद जोधपुर के पान मसाला कारोबारियों व गुटखा खाने वाले लोगों में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं होती रही।

03/10/2019