Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
जोधपुर

आठ हजार की रिश्वत लेते डिप्टी रजिस्ट्रार ट्रेप

Thursday, June 18, 2020 00:40 AM
रिश्वत लेते डिप्टी रजिस्ट्रार ट्रेप होने के बाद कार्रवाई करते सिरोही एसीबी टीम

सिरोही । सिरोही एसीबी के एएसपी नारायणसिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में बड़ी कार्यवाही करते हुए सिरोही के डिप्टी रजिस्टार राजेन्द्रप्रसाद दायमा को आठ हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार परिवादी राजाराम तत्कालीन व्यवस्थापक ग्राम सेवा सहकारी समिति लिमिटेड रोहिड़ा के विरुद्ध दर्ज पूर्व विभागीय व अपराधी पेरोपारी एवं प्रार्थी द्वारा सहकारी विभाग जोधपुर में की गई अपील के मामले में प्रार्थी के विरुद्ध विभाग द्वारा की जांच की रिपोर्ट ओर उस समय की ऑडिट रिपोर्ट की नकल के एवज में सहायक रजिस्टार राजेन्द्रप्रसाद दायमा ने दस हजार रुपए की रिश्वत की मांग की व परिवादी के आग्रह पर आठ हजार रुपए पर सहमति बन गई।


गुरुवार को परिवादी से ऑपेश्वर क्रेडिट सोसायटी सिरोही (अतिथि होटल) जिसका चार्ज आरोपी के पास र्है आठ हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। कार्यवाही एएसपी नारायणसिंह राजपुरोहित व दल हेडकांस्टेबल अदाराम, चेलाराम, कांस्टेबल सोहनराम, वीरसिंह, रतनकुमार, दीक्षा उदावत, हरीश मीणा आदि सम्मलित थे। पिछले काफी समय से डिप्टी रजिस्टार दायमा के विरुद्ध भ्रष्टाचार की शिकायत एसीबी को मिलती रही थी। इसलिए एसीबी की नजर डिप्टी रजिस्टार के बीच थी।


इसी बीच एक कॉपरेटिव सोसायटी के पूर्व व्यवस्थापक राजाराम ने एसीबी में शिकायत कि ऑडिट की फाइल के बदले में राजेन्द्रप्रसाद दायमा रिश्वत मांग रहे है। इस पर एसीबी ने सत्यापन किया ओर कार्यवाही करते हुए डिप्टी रजिस्टार राजेन्द्रप्रसाद दायमा को पूर्व व्यवस्थापक राजाराम से आठ हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद एसीबी कार्यवाही जारी है। इस मामले में ओर भी लोगों के लिप्त होने की संभावना को देख जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें:

मंडोर कृषि उपज मंडी में व्यापारियों, मुनीम व मजदूरों में कोरोना जांच को लेकर लिए सैंपल

कृषि उपज मंडी मंडोर में शुक्रवार को व्यापारियों, मुनीम तथा मंडी के मजदूरों की कोराना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जांच कर सैंपल लिए।

24/04/2020

टेक्सटाइल मेगा पार्क पर जोधपुर का दावा मजबूत

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि टैक्सटाइल मेगा पार्क टैक्सटाईल उद्योग को सुनहरे भविष्य की ओर ले जायेगा। उन्होंने कहा कि जोधपुर, पाली, बालोतरा, बिटूजा व जसोल के टैक्सटाइल उद्योग क्षेत्रों को एक क्लस्टर के रूप मे देखा जाता है।

14/03/2021

कोविड वैक्सीन को लेकर जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित

कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर प्रतिरक्षित कोविड वैक्सीन लगाया जाएगा। यह वैक्सीन प्रथम फेज में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को लगाया जाएगा। इसको लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से रणनीति बनाई गई है, जिसके अनुरूप कोविड वैक्सीन प्रबंधन के प्रोटोकॉल का पालन किया जाना है।

17/12/2020

कृषि विभाग के एएओ की हत्या

नागौर जिले के मेड़ता सिटी स्थित खाखड़की के रहने वाले कृषि विभाग अधिकारी की हत्या के बाद हत्यारे ने शव के टुकड़ें कर नाले में बहा डाले। उनके कटे हाथ पैर व सिर जोधपुर में मिले। वे सोमवार से लापता थे और मेड़ता सिटी थाने में इसकी गुमशुदगी दर्ज हो रखी थी।

11/08/2020

मिस्टर इंडिया बनकर जोधपुर पहुंचे विनय प्रताप का अभिनंदन

सूर्यनगरी के विनय प्रताप सिंह डांगी के 14 जनवरी को दिल्ली में आयोजित मिस्टर इंडिया 2020 सीजन 5 के मिस्टर इंडिया चुनकर पहली बार जोधपुर पहुंचने पर उनके परिजनों, मित्रों और शुभचिंतकों ने उनका रेलवे स्टेशन पर भव्य स्वागत किया।

18/01/2020

कोरोना संक्रमण में पैसेंजर सेगमेंट में रेलवे को भारी नुकसान

कोरोना संक्रमण के कारण पैसेंजर ट्रेनों का संचालन बंद होने के कारण चालू वित्त वर्ष में उसे 35हजार करोड़ का भारी नुकसान हो सकता है। वर्तमान में 230 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा हैं। इन ट्रेनों में ऑक्युपेंसी 75 फीसदी के करीब हैं। ऐसे में रेलवे को करीब 35 हजार करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है।

30/07/2020

जेडीसी व निगम आयुक्त ने टीम के साथ किया शहर की सड़कों का निरीक्षण

जोधपुर विकास आयुक्त गौरव अग्रवाल, नगर निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने पूर्व अध्यक्ष जेडीए एवं नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह सोलंकी के साथ बुधवार को शहर का भ्रमण करते हुए विभिन्न सड़कों, नालों, फुटपाथ, चौराहों आदि का निरीक्षण किया गया।

04/09/2019