Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
जोधपुर

मूक बधिर गोपी परिवार से मिलने पंजाब रवाना

Saturday, July 31, 2021 02:10 AM
संगीता बेनीवाल ने गोपी को तिलक लगा जोधपुर से किया विदा

जोधपुर । पंजाब के अमृतसर के स्वर्ण मंदिर की फोटो देख खुशी से उछलने वाला मूक बधिर बालक गोपी शनिवार को अपने परिजनों से मिलने की उम्मीद लिए अमृतसर के लिए रवाना हो गया। राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने गोपी को तिलक लगा जोधपुर से विदा किया। बता दें कि शहर के राजकीय किशोर गृह में कुछ समय पूर्व एक मूक बधिर बालक को लाया गया गया था। यह बालक न तो बोल सकता है और न ही सुन सकता है। 


समिति सदस्य और पुलिस के साथ भेजा
गोपी को शनिवार को पुलिस के जवान व बाल कल्याण समिति के एक सदस्य के साथ अमृतसर के लिए रवाना किया गया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना संदिग्धों की जांच के लिए डोर टू डोर सर्वे के दौरान एलटी के साथ हुई हाथापाई, आरोपी गिरफ्तार

कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने एवं महामारी से बचाव के लिए डोर टू डोर संदिग्धों का सर्वे कर उन्हें चिन्हित कर सैम्पलिंग कर जॉच आदि कार्यो हेतु सीएमएचओ विभाग द्वारा लैब टेक्नीशियनों को लिस्ट जारी की जाती है जिसके आधार पर उनके निवास स्थान पर जाकर उनकी जॉच आदि की कार्यवाही की जाती है।

16/04/2020

एहतियातन व निवारक उपायों पर निर्देश के लिए पेश आवेदन की सुनवाई 15 तक स्थगित

राजस्थान हाईकोर्ट में बुधवार को जस्टिस संगीत लोढा व जस्टिस रामेश्वर व्यास की खंडपीठ में याचिकाकर्ता शुभम मोदी की ओर से कोविड.19 महामारी से संबंधित विषयक जनहित याचिका की सुनवाई हुई।

08/04/2020

कोरोना काल में सेरबेरस वायरस से बैंक डाटा चुरा रहे हैकर्स

कोरोना महामारी में ऑनलाइन धोखाधड़ी का खतरा बढ़ गया है। मोबाइल पर इस महामारी से बचने की जानकारी देने और लुभावने ऑफर के मैसेज भेज हैकर्स मोबाइल धारक के अकाउंट के बैंक डेटा तक पहुंच खाते साफ कर रहे हैं।

23/05/2020

सर्द हवाओं ने गिराया तापमान : 13 डिग्री पहुंचा

सर्द हवाओं से जोधपुर शहर का पारा लुढ़क गया है। सवेरे और शाम ठिठुरन सी महसूस होने लगी है। जोधपुर के तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। जोधपुर का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं सवेरे न्यूनतम तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया।

12/03/2020

कोविड संक्रमण के उपचार में रेमडेसिविर इंजेक्शन लाभार्थियों पर ऊहापोह, अनसुलझा सवाल यह कि आखिर किसको लगेगा इंजेक्शन?

कोरोना संक्रमण के उपचार में संजीवनी साबित होने वाली रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर अब अस्पतालों में लाभार्थियों को लेकर गजब ऊहापोह बना हुआ है। एक तरफ सीनियर डॉक्टर्स की मानें तो रेमडेसिविर सिर्फ गम्भीर मरीजों को लगाई जाएगी, डे केयर वालों को नहीं, चूंकि इंजेक्शन सीमित हैं।

15/04/2021

मुख्य मंडियों में नये गेहूÞ की आवक शुरू

मुख्य मंडियों में नये गेहूं की आवक शुरू होने के साथ ही ग्राहकों ने भी खरीदारी प्रारंभ कर दी है। हर वर्ष मार्च-अप्रैल माह में नये गेहूं खेतों से मंडियों में पहुंच जाते है लेकिन इस बार कोरोना महामारी ओर लॉकडाउन के चलते डेढ़ से दो माह की देरी हुई है।

14/06/2020

प्रशासन की तैयारियों को लेकर हमें भी होना होगा गंभीर, कलक्टर ने निजी अस्पतालों के साथ बैठक लेकर दिए निर्देश

शहर व संभाग में बढ़ते कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति को लेकर सरकार व प्रशासन पूरी तरह मुस्तैदी बरतने के साथ हर संभव प्रयास करते हुए रातदिन मेहनत कर संक्रमण को कंट्रोल करने में जुटा हैं।

12/04/2021