Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
जोधपुर

कोर्ट ने जेएनवीयू से कहा, छात्र का परीक्षा फार्म लेट फीस के साथ ऑफ लाइन स्वीकार करें

Sunday, August 16, 2020 02:05 AM
परीक्षा आयोजित कर रहे हों तो उसमें भी अस्थायी प्रवेश जारी करें
जोधपुर । जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय ने एक छात्र द्वारा कॉमर्स फ र्स्ट इयर की वर्ष 2020 में होने वाली संभावित परीक्षा के लिए पूर्व में भरे गए आवेदन में हार्ड कॉपी जमा नहीं कराने पर उसकी पात्रता समाप्त कर दी। इस पर छात्र की ओर से याचिका दायर किए जाने पर कोर्ट ने जहां रजिस्ट्रार को नोटिस जारी करते हुए 27 अगस्त तक जवाब तलब किया है। वहीं याचिकाकर्ता छात्र का परीक्षा फार्म लेट फीस सहित ऑफ लाइन स्वीकार करने व यदि विवि की ओर से परीक्षा आयोजित की जाती है तो उसमें याचिकाकर्ता को प्रोविजनल प्रवेश देने के निर्देश भी दिए हैं । 
 
जस्टिस विजय विश्नोई ने यह आदेश याचिकाकतर्ता बाड़मेर निवासी छात्र पुष्पेन्द्र पुत्र राधेश्याम की ओर से दायर याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए दिए। याचिकार्ता की ओर से पैरवी करते हुए अधिवक्तानिहार जैन ने कहा, कि याचिकाकर्ता कॉमर्स फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है। उसने कोरोना काल से पूर्व फर्स्टइयर की परीक्षा के लिए ऑन लाइन आवेदनदायर किया। लेकिन बाद में कोरोना महामारी की वजह से हार्ड कॉपी जमानहीं करा सका तो याचिकाकर्ता के फर्स्ट ईयर परीक्षा में प्रवेश करने की पात्रता को ही समाप्त कर दिया गया। 
 
इससे ना तो उसे यदि परीक्षा आयोजित की जाती है तो उसमें प्रवेश मिल सकेगा ना ही उसे वर्ष भर के अंकों को एग्रीग्रेट करते हुए परिणाम जारी किया गया तो उसमें भी शामिल नहीं किया जाएगा। इसलिए याचिका दायर की गई। अप्रार्थी जेएनवीयू की ओर से अधिवक्ता दीपेश बेनिवाल की ओर से यशपाल खिलेरी ने नोटिस प्राप्त कियाए इससे कोर्ट ने सर्विस पूरी होना माना। वहीं खिलेरी ने इस मामले में विवि से इन्स्ट्क्शन्स प्राप्त करने के लिए समय दिए जाने की मांग की, जिसे स्वीकार करते हुए कोर्ट ने अगली सुनवाई 27 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी। जबकि अप्रार्थी जेएनवीयू रजिस्ट्रार को याचिकाकर्ता का परीक्षा आवेदन ऑफ लाइन स्वीकार करने के निर्देश दिए।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बाड़मेर एसीबी की बड़ी कार्रवाई, सरपंच पुत्र व दलाल घूस लेते गिरफ्तार

उपखंड के सालारिया ग्राम पंचायत में बाड़मेर एसीबी ने बड़ी कार्यवाही करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया।

04/07/2021

अति. पुलिस उपायुक्त नाथूसिंह की सेवाओं को कमिश्नर ने भी सराहा राष्ट्रपति पदक से हुए थे सम्मानित

कमिश्ररेट के पुलिस आयुक्तालय में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पद से सेवानिवृत्त नाथू सिंह को उनकी सराहनीय सेवा के लिए पुलिस के साथ राष्ट्रपति पदक से भी सम्मानित किया हुआ है। उन्होंने अपनी 37 साल की सर्विस में कई बार चुनौतियों का भी सामना किया और वे सफल साबित हुए।

01/08/2021

चोरों को पकड़ने गई पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास, हाइवे पर बदमाशों ने मचाया उत्पात पुलिस जीप को फूंका, आरोपी फरार

रायपुर थाना क्षेत्र के जैतारण रायपुर मेगा हाईवे पर शुक्रवार देर रात 3 बजे ट्रकों का तिरपाल फाड़कर चोरी करने वाले चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची तो चोरों ने पुलिस कर्मियों पर जीप चढ़ाने का प्रयास किया।

10/07/2021

पंचवटी कॉलोनी में कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान, मास्क गिफ्ट बांटें और पौधरोपण कर पिलाया काढ़ा

पंचवटी कॉलोनी पार्क शिव मंदिर मे वार्ड नं.63 के कोरोना योद्धा निगम वार्ड प्रभारी एवं कर्मचारियों, बी एल ओ, नर्सिग कर्मियों पर्यावरण प्रेमियों व भामाशाहों का सम्मान माला पहनाकर स्वागत अभिनंदन किया गया ।

08/06/2021

7 वर्षीय बालिका का यौन उत्पीड़न करने वाले को 10 वर्ष की जेल

जिला न्यायाधीश पोक्सो अखिलेश कुमार की ओर से यौन उत्पीड़न के दोषी आरोपी को 7 वर्षीय बालिका के साथ यौन उत्पीड़न करने का दोषी मानते हुए 10 साल की कैद व 20 हजार के जुर्माने से दंडित करने के आदेश दिए हैं।

16/01/2021

पिता ने इकलौती बेटी को दिया जीवनभर का जख्म, जायदाद पर कब्जा रखने के लिए बेटी के नाक को दांतों से चबाकर थूक दिया

एक पिता ने जायदाद पर कब्जा रखने के लिए इकलौती बेटी को जीवनभर का जख्म दे दिया। पिता ने बेटी के नाक को दांतों से चबाकर थूक कर फेंक दिया। जिससे बालिका का नाक वापस कभी जुड नहीं पाए। इस अमानुषी घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पिता घटना स्थल से भाग गया, पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

07/04/2021

वैभव गहलोत पूर्व सांसद जाखड़ के पड़पौत्र के जन्मोत्सव में हुए शामिल

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष और पीसीसी महासचिव वैभव गहलोत एक दिवसीय जोधपुर निजी दौरे पर रहे। गहलोत ने पाली के पूर्व सांसद बद्री राम जाखड़ के पड़ पोत्र के जन्मोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया । समारोह के दौरान गहलोत नन्हे बालक को अपनी गोद में खिलाते नजर आए।

05/02/2020