Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
जोधपुर

शास्त्रीनगर में एक महीने बाद फिर से हुई कोरोना की एंट्री

Friday, April 24, 2020 02:20 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

जोधपुर । शहर की पॉश कॉलोनी शास्त्रीनगर के एच सेक्टर में रहने वाले हाईकोर्ट के रीडर में कोविड19 की पुष्टि हुई हैं। गुरूवार को उनकी तबीयत खराब होने पर एम्स में भर्ती करवाया था। जहां संदिग्ध मान उनकी जांच करवाई तो उसमे कोरोना की पुष्टि हो गई। रीडर के पॉजिटिव आने के बाद नगर निगम की ओर से न्यू हाईकोर्ट के पूरे परिसर के साथ वहां बने चैंमबर्स को सेनिटाइज किया गया। वहीं उनके परिवार के सदस्यों के साथ ही उनके क्लोज कॉन्टेक्ट की लिस्ट बना सबको क्वारंटाइन कर उनके सैंपल लेकर लैब में भिजवाए है। 


गौरतलब है, कि जोधपुर में सबसे पहले 22 मार्च को कोरोना की एंट्री शास्त्रीनगर के सी सेक्टर में वहां के निवासी हिंमाशु में पाजिटिव के रुप में हुई थी।  उसके बाद 23 मार्च को उसके चाचा व चाची भी पॉजिटिव हुए थे। जिन्हें मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कर उपचार दिया था।  जिसपर हिमांशु व उसकी चाची संक्रमण मुक्त होकर घर चले गए। वहीं उसके चाचा की रिपोर्ट पॉजिटिव होने के कारण उन्हे संक्रामक रोग संस्थान मे भर्ती किया हुआ हैं। जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हे घर पर भेजा जाएगा। 23 मार्च के बाद से शास्त्रीनगर में कोई भी पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया था। अब ठीक एक महीने बाद पॉजिटिव मरीज आने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया हैं।


उक्त पॉजिटिव मरीज किसके संपर्क में आकर पॉजिटिव हुआ। इसके साथ ही ये मरीज ऑफिस या घर के आसपास किन-किन सदस्यों के संपर्क में आया इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं हाईकोर्ट का पहला पॉजिटिव मरीज हैं जिसके पॉजिटिव होने के सोर्स ज्ञात किए जा रहे हैं। डिप्टी सीएमएचओ डॉ. प्रीतम सिंह सांखला ने पुष्टि कर बताया, कि शास्त्रीनगर निवासी पॉजिटिव हाईकोर्ट के रीडर में कोविड-19 की पुष्टि होने के बाद पॉजिटिव मरीज की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री ट्रेस की जा रही हैं। वहीं एहतियात के तौर पर परिवार व क्लोज कॉन्टेक्ट को क्वारेंटाइन कर उनका सैंपल जॉच के लिए भेजा गया है।  

यह भी पढ़ें:

सांसद शेखावत को कांग्रेस की सलाह संकट के समय में राजनीति नहीं सेवा को सिद्ध करे

कई दिनों से यह बात बात कई आमजन को भी अखर रही थी कि जोधपुर के सांसद केवल दिल्ली में ही बैठे वीडियो जारी कर रहे हैं, जबकि ना तो उन्होंने बाहर फंसे अपने लोगों को घरों तक पहुंचाने में मदद की और ना ही उन्होंने जोधपुर में आकर लोगों से उनके हालात जाने।

29/04/2020

दसवीं की छात्रा को प्रेमजाल में फंसा किया यौन शोषण, अब बीस लाख मांग रहा

निकटवर्ती बनाड़ पुलिस थाना क्षेत्र में नाबालिग का यौन शोषण करने का मामला पुलिस ने दर्ज किया है। पीड़िता दसवीं की छात्रा रही है और आरोपी ने उसको फोटो व वीडियो वायरल करने की धमकियां देकर कई बार दुष्कर्म किया। फिर 20 लाख रूपयों की डिमांड कर डाली।

15/12/2020

सम्मान से विदा हुआ कारगिल युद्ध का हीरो मिग-27

करगिल युद्ध में किसी हीरो की भांति आसमान में अपना पराक्रम दिखाने वाले बहादुर के नाम से मशहूर वायुसेना के लड़ाकू विमान मिग 27 का सफर शुक्रवार को थम गया। खास बात यह है कि रूस से खरीदे गए इन लड़ाकू विमानों का सफर जोधपुर एयरबेस से ही शुरू हुआ था और जोधपुर एयरबेस पर ही खत्म हुआ।

27/12/2019

रेलवे ने कर्मचारियों के तबादले पर लगाई रोक

रेलवे पर भी कोरोना का असर साफ दिख रहा है। रेलवे ने जुलाई तक कर्मचारियों के तबादले और उनको रिलीव नहीं करने का फैसला किया है। इसके साथ ही देश में लॉकडाउन 3 के बीच में ही उसने बड़ी राहत देते स्पेशल ट्रेनें पटरी पर उतर दी लेकिन 31 मई तक मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनें रद्द करने का फैसला लिया है।

13/05/2020

निगम द्वारा प्रतिदिन दस हजार भोजन पैकेट्स का वितरण

कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में लॉक डाउन किया गया है और इस दौरान जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए नगर निगम की ओर से प्रतिदिन 10000 भोजन पैकेट्स का वितरण किया जा रहा है । नगर निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर शहर में सभी जरूरतमंदों को भोजन मुहैया कराया जा रहा है ।

30/03/2020

40 पॉजिटिव,चार की मौत जोधपुर में हा-हाकार मचा

जोधपुर में कोरोना संक्रमण के चलते लगातार छह दिनों से पॉजिटिव मरीजों के साथ ही संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। लगातार हो रही मौतो से जोधपुर में एक बार फिर से लोग खौफजदा हो गए हैं।

27/06/2020

फास्ट ट्रैक कोर्ट की संख्या बढ़ाने पर सरकार गंभीर : रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि देशभर में त्वरित न्यायालयों की संख्या बढ़ाने को लेकर केंद्र सरकार गंभीरता से प्रयास कर रही है। प्रसाद ने कहा कि महिलाओं से जुड़े मामलों के त्वरित निस्तारण की दिशा में सभी को विचार करना चाहिए।

07/12/2019