Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
जोधपुर

तो बड़े सरकारी अस्पताल में बेपरवाही से भी फैल रहा कोरोना संक्रमण, लंबे समय से सेनिटाइजेशन से काटी कन्नी

Wednesday, May 05, 2021 01:00 AM
अस्पतालों में नहीं हो रहा हाइपोक्लोराइड का छिड़काव

जोधपुर। महानगर में कोरोना वायरस के तांडव के बाद से शहरवासियों की चिंता बढ़ी हुई है। जिसके लिए नित नए जतन भी किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ सरकारी अस्पतालों में बेपरवाही को भी कोरोना संक्रमण के प्रसार का एक कारण माना जा सकता है। आलम यह है कि लंबे समय से सरकारी अस्पतालों में सेनिटाइजेशन तक नहीं हुआ है। जबकि शहरभर में कई जगहों पर गाहे-ब-गाहे सेनिटाइजेशन किया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो मथुरादास माथुर अस्पताल के मातृ एंव शिशु केंद्र को कोविड सेंटर बनाने के बाद अब तक एक बार भी हाइपोक्लोराइड का छिड़काव नहीं होने से संक्रमण का खतरा दिनों दिन बढ़ता जा रहा है।

पिछले कुछ दिनों से यहाँ लगे पुलिस जाब्ता के जवान भी कोरोना पॉजिटिव आ गए। पूरे अस्पताल में कोरोना संक्रमण पसरा हुआ है। आई एल आई  के मरीज चैक करवाने आते है और वो भी कोरोना संक्रमण साथ लेकर जाते हैं। वही अस्पताल के अधीक्षक कार्यालय के बाहर एक मात्र सेनिटाइजर की मशीन लगी हुई है पूरे अस्पताल परिसर में किसी भी वार्ड या मुख्य द्वार पर कहीं पर भी सेनिटाइजेशन मशीन नहीं है। कुछ ऐसा ही हाल शहर के अमूमन अस्पतालों के बने हुए हैं। इसके बाद भी मेडिकल प्रशासन आंख बंद कर के बैठा है।  कोरोना की दूसरी लहर में मेडिकल विभाग, नगर निगम व जिला प्रशासन इस बड़े अस्पतालों की को कोई  सुध नहीं ले रहा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पत्नी को पीहर से लेकर गया, जहर देकर मारने का अंदेशा

संभाग के बाड़मेर के कांकरला समदड़ी की रहने वाली एक विवाहिता की बुधवार सुबह मथुरादास माथुर अस्पताल में उपचार के बीच मौत हो गई। उसे 22 फरवरी को पति पीहर से लेकर गया था। मगर उसी दिन वह पाटोदी के नजदीक एक स्थान पर बेहोश मिली। तब उसे बालोतरा अस्पताल ले जाया गया।

26/02/2020

परचूनी दुकान में शातिर नकबजन ने लगाई सेंध : सीसीटीवी फुटेज से पकड़ा गया

शहर के मसूरिया नट बस्ती के सामने में आई एक परचूनी दुकान में शातिर नकबजन ने शुक्रवार की देर रात सेंध लगाकर हजारों का तंबाकू उत्पाद चुराया। पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों से बदमाश को पकड़ लिया। उसके शरीर के पिछले हिस्से और हावभाव से पुलिस ने पहचान की और गिरफ्तार किया।

01/08/2020

52 किलोग्राम अवैध डोडा-पोस्त बरामद

पुलिस थाना करवड ने रहवासी मकान से 52 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद कर एक मुलजिम को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

13/06/2020

हंगामा...कोरोना वॉरियर्स को फिर घटिया नाश्ता, शिकायत पर भी सीएमएचओ चुप

कोरोना में लोगों के बीच भरी दोपहर में जाकर जांच करने वाली मेडिकल टीम व अन्य कर्मचारियों के खाने व नाश्ते में शिकायतें आने लगी हैं। सीधे तौर पर कोरोना वॉरियर्स को ड्यूटी के दौरान खराब नाश्ता मिल रहा है।

14/05/2020

विवि कुलपति के नाम से फर्जी मेल भेज मदद मांगी

व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम से फ र्जी मेल भेजे जाने की कारस्तानी सामने आई है । जिसमें अलग-अलग तीन मेल आईडी से कुलपति प्रो.पीसी त्रिवेदी के नाम से कई शिक्षकों को मेल भेजे गए।

06/07/2020

मास्टर प्लान के लिए उद्यमी आपत्ति या सुझाव दें : कलक्टर

मरूधरा इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा गुरूवार को जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह का स्वागत किया गया। इस मौके पर संबोधन में जिला कलक्टर इंद्रजीतसिंह ने कहा कि उद्योगों के समन्वयक के रूप में कार्य करते हुए उद्यमियों के औद्योगिक विकास एवं औद्योगिक समस्याओं के सम्बंध में प्राप्त सुझावों को राज्य सरकार के पटल पर रखकर उनकी क्रियांविति हेतु सकारात्मक प्रयास किए जांएगे।

03/09/2020

मुख्यमंत्री ने एनआईसी का मोबाइल ऐप लांच किया

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को सर्किट हाऊस में एन आई सी जोधपुर द्वारा विकसित मोबाइल ऐप लांच किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मोबाइल ऐप उपयोगी सिद्व होगा। उन्होंने एन आई सी के प्रयास की सराहना की।

08/11/2019