Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
जोधपुर

कोरोना संक्रमित युवक को अंधविश्वास में लगवाते रहे झाड़ा, युवक की सांसें उखड़ने के बाद अब बस पछतावा

Wednesday, May 05, 2021 02:05 AM
कोरोना संक्रमित को बिना जांच निजी अस्पताल से दिलाई दवाई, अब तबीयत बिगड़ी तबसरकारी अस्पताल लाए

जोधपुर । कोरोना की महामारी के बावजूद अंधविश्वास का दामन थामे रखने से एक 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई। अब परिजनों के पास पछताने के सिवाय कुछ नहीं बचा। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद युवक प्रदीप में लक्षण नजर आने लगे थे। इसके बाद भी परिवाजनों ने अंधविश्वास कर भोपे से झाडा लगवाते रहे। जिससे युवक की तबीयत दिनों दिन बिगड़ती गई। जिस पर प्रदीप को उसका एक रिश्तेदार निजी अस्पताल भी ले गया। मगर वहां भी कोरोना की जांच करवाए बिना ही कुछ दवाइयां लेकर घर लौट गए।


देशी इलाज से बिगड़ी सेहत
कभी बुरी नजर तो कभी गर्मी का असर मानकर परिजनों ने प्रदीप का घरेलू उपचार जारी रखा। भोपे ने भी गर्मी में ऐसे तबीयत बिगडने का विश्वास दिलाकर घर भेज दिया था। जिसके बाद मंगलवार को पूरी रात ऑक्सीजन लेवल कम होने से युवक तडपता रहा।


अस्पताल में नहीं मिला बेड़, मृत घोषित किया
तबीयत बिगडती देखकर आखिरकार परिजन युवक को पहले एक निजी अस्पताल लेकर गए। मगर वहां पर भी बेड नहीं मिल पाया। इसके बाद में आनन-फानन में ही एमडीएम अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पर डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। अब परिजनों को अंधविश्वास पर पछतावे के सिवाय कुछ नहीं बचा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आर्थिक अपराधों के मामले में राजस्थान पूरे देश में अव्वल : भ्रष्टाचार में भी हम नंबर 3 तो साइबर व एससी एक्ट में नंबर 4 पर

आर्थिक अपराध यानी ठगी, अमानत में खयानत आदि मामलों में राजस्थान देश भर में अव्वल है। साइबर अपराध, भ्रष्टाचार और एससी एक्ट के मामले में भी हमारा राज्य पहले पांच राज्यों में शुमार है। हालांकि हत्या व अपहरण के मामले में संतोषजनक स्थिति है कि राजस्थान टॉप-5 में नहीं है।

25/12/2019

भारतमाला परियोजना में पश्चिमी राजस्थान में 208 किमी. इकॉनोेमिक कॉरिडोर बनेगा

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की भारतमाला योजना के तहत छह लेन बनने वाले मार्ग का पश्चिमी राजस्थान में 208.242 किलो मीटर हिस्से में मार्ग बनेगा। इसके लिए प्राधिकरण के मुख्यालय मे निविंदा का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

13/06/2019

राजस्थान में 144 न्यायिक अधिकारियों के तबादले

राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन ने जिला जज स्तर के 33, सीनियर सीजे कम सीजेएम स्तर के 36 व सीजे कम जेएम स्तर के 75 न्यायिक अधिकारियों के तबादले किए हैं।

10/05/2019

अंग्रेजों के बनाए नियम की सजा भुगत रहे हैं ट्रेनों के एएलपी

भारतीय रेलवे में आज भी अंग्रेजों के बनाए नियम ही चल रहे हैं। जिसमे कि पुरस्कार मुखिया को और सजा सबको नियम आज भी काम कर रहा है। जिसका खामियाजा आज भी ट्रेनों का सुरक्षित संचालन में अपनी महत्ती भूमिका निभाने वाले सहायक लोको पायलेट को उठाना पड़ रहा है।

02/06/2019

हर राज्य में न्यूरो रिहैब सेन्टर के लिए प्रयास करेंगे : पूर्व नरेश गजसिंह

इंडियन हेड इंजरी फाउण्डेशन (आईएचआईएफ) के संस्थापक व ट्रस्टी पूर्व नरेश गजसिंह ने शनिवार को बिहार की राजधानी पटना में इंडियन हेड इंजरी फाउंडेशन द्वारा दुर्घटना से ब्रेन में गंभीर चोट के बाद मरीज को न्यूरो रिहैबिलिटेशन के लिए फाउंडेशन का दिल्ली व जोधपुर के बाद स्थापित तीसरे न्यूरो रिहैबिलिटेशन सेन्टर का विधिवत् उद्घाटन किया।

21/09/2019

योग सिर्फ व्यायाम भर नहीं विज्ञान पर आधारित शारीरिक क्रिया : कलक्टर राजपुरोहित

बाल अधिकारिता विभाग के तहत संचालित राजकीय बालिका गृह में बालिकाओं के सामाजिक पुनर्वास के संबंध में कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने को लेकर डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन आयुर्वेद विश्वविद्यालय करवड़ एवं राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम के संयुक्त तत्वाधान में योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा प्रमाण पत्र प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ ...

16/10/2019

मृत किसान को शहीद का दर्जा व एक परिजन को नौकरी मिलेगी

विभिन्न मांगो को लेकर लगभग 25 दिनों तक किसानों के महापडाव के दौरान युवा किसान नेता पुखराज की तबीयत बिगडने और बाद में हार्टअटैक से अस्पताल में मौत के मामले में पूर्व विधायक भैराराम सियोल के नेतृत्व में किसानों के धरने के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भेजने पर सहमति बन गई।

30/08/2020