Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
जोधपुर

जयपुर से जैसलमेर घूमने जा रहे बच्चें की बस पलटी

Saturday, October 05, 2019 02:25 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

जोधपुर । जैसलमेर घूमने के लिए जा रहे जयपुर के सेंट जेवियर स्कूल के बच्चों की एक बस शनिवार तड़के पोकरण के समीप पलटी खा गई। इस हादसे में 18 बच्चे व दो शिक्षक घायल हो गए। सभी घायलों को पोकरण के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक शिक्षक जोधपुर रैफर किया गया है। सभी बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। जयपुर की सेंट जेवियर स्कूल के 140 बच्चे तीन बसों में सवार होकर जैसलमेर घूमने के लिए जा रहे थे। सुबह पोकरण के समीप स्थित टोल नाका क्षेत्र में एक मोड़ पर चालक को झपकी आ गई और वह बस से नियंत्रण खो बैठा। तेज रफ्तार के साथ चल रही बस सड़क से नीचे उतर कर रेतीले क्षेत्र में जाकर पलट गई।


सुबह का समय होने के कारण बस में सवार अधिकांश बच्चे व शिक्षक नींद में ही थे। यकायक बस पलटने के कारण उन्हें संभलने तक का अवसर नहीं मिला। बस पलटते ही कोहराम मच गया और इसमें फंसे बच्चे मदद के लिए चिल्लाने लगे। इसपर वहां से निकल रहे अन्य वाहन चालकों ने बस में फंसे बच्चों को बाहर निकाला। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिसबल भी मौके पर पहुंच गया और राहत कार्य शुरू कराया। इस हादसे में करीब 18 बच्चों को चोट आई है। सभी घायलों को पोकरण के राजकीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक शिक्षक के अधिक चोट लगने के कारण उसे जोधपुर रैफर किया गया है।

यह भी पढ़ें:

दागदार पदाधिकारियों पर ब्रह्मकुमारी आश्रम प्रशासन मौन क्यों? जवाब तो देना पड़ेगा

ईश्वरीय साधना के नाम पर बनाए गए आश्रमों में यौन उत्पीडन के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। आबूरोड़ के शांति वन में प्रजापति ईश्वरीय विश्वविद्यालय के निलंबित चीफ इंजीनियर बीके भरत का एक नया मामला अभी सामने आया और दोनो तरफ से कानूनी करवाई हुई तो संस्थान ने चीफ इंजीनियर को लंबी छुट्टी पर भेज दिया

14/09/2020

258 निशुल्क हार्ट सर्जरी कर जोधपुर प्रदेश में प्रथम : कलक्टर

डीआरडीए सभागार में सोमवार को कलक्टर की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित हुई। उन्होंने विभिन्न विभाग के अधिकारियों से कहा, सभी संवेदनशील रहकर आमजन को चिकित्सा सेवाओं से अधिकाधिक लाभांवित करने की मंशा से सतत व कारगर प्रयास करते रहें।

22/02/2021

राजपुरा बांध की उपजाऊ मिट्टी का जेसीबी डम्पर व ट्रैक्टरों में भरकर अवैध परिवहन

उपजाऊ मिट्टी से राजस्व कमाकर मिशाल बनाई सेली नाल बांध जल उपभोक्ता संगम समिति राजपुरा बांध से इन दिनों उपजाऊ मिट्टी जेसीबी से पाटकर डम्पर व टैक्टरों में भरकर बाजारों में धडल्ले से ऊंचे दाम बेची जा रही हैं।

16/05/2019

जोधपुर में पॉजिटिव के आंकड़ों में बड़ा उछाल 463 तक पहुंचा

जोधपुर में बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में एकसाथ 65 पॉजिटिव आने से शहर में एक तरह से कोरोना की सुनामी आ गई। इससे एक ओर जहां जोधपुरवासियों की सांसे फूल गई। वहीं प्रशासन व चिकित्सा महकमे की ओर से किए जा रहे दावे भी थोथे साबित हुए। जोधपुर में कोरोना सीजन का अब तक का पॉजिटिव मरीजों का सबसे बड़ा स्कोर है।

29/04/2020

कोरोना इफेक्ट: विदेश से आए लोगों को चिन्हित करेगा नगर निगम

शहर में कोरोना के प्रभाव को नियंत्रण में करने की मुहिम में अब नगर निगम के स्वच्छता सैनिकों की भी अहम भूमिका रहेगी। निगम के सभी वार्ड प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में सर्वे कर पिछले एक पखवाड़े में विदेश से आए लोगों को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए हैं।

18/03/2020

पुलिस कर्मी का सिर फोड़ा, दो बदमाश गिरफ्तार, बाइक जब्त

शहर में लगातार बदमाश बेखौफ होते जा रहे हैं। ऐसे में आमजन तो पहले से ही इनसे खौफ में थे अब पुलिस कर्मी पर भी हमला करने लगे है। महामंदिर थाना इलाके में जमकर पत्थरबाजी के बाद नागौरी गेट थाना इलाके की कलाल कॉलोनी में भी दो पक्षों के बीच पत्थरबाजी हुई थी।

22/07/2020

चार वर्षीय सीमा गिर गई बोरवेल में, रेस्क्यू जारी

उपखण्ड बावड़ी क्षैत्र के गांव मेलाणा में चार वर्षीय सीमा चौधरी बोरवेल में गिर गई है। केसाराम बांता थानाधिकारी खेडापा ने बताया कि सोमवार शाम लगभग पाँच बजे की घटना है जिसमें पूनाराम ग्वाला मैलाणा निवासी ने अपने खेत में नयी बोरवेल की खुदाई करवाई थी।

20/05/2019