Dainik Navajyoti Logo
Sunday 16th of May 2021
 
जोधपुर

जन्मदिवस आज : जोधपुर वासियों के कोहिनूर है सीएम गहलोत

Saturday, May 02, 2020 02:10 AM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जोधपुर । अशोक गहलोत न केवल मुख्यमंत्री के रूप में अपनी पहचान रखते बल्कि राजनीति के सशक्त हस्ताक्षर के रूप में राजस्थान व देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपनी साफ-सुथरी छवि और विकास की राजनीति की वजह से खास पहचान बना चुके हैं। रविवार को सीएम अशोक गहलोत का जन्मदिन है। लेकिन संकट के इस दौर में सादगी पसंद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपना जन्मदिन नहीं मना रहे।


जोधपुर में उनके जन्मदिवस पर कौन क्या कह रहा  है 
गहलोत के परिवार में भी खुशी
सीएम गहलोत की बड़ी बहिन विमला देवी ने कहा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुरू से ही जनता की सेवा को समर्पित रहे है। खूब भागदौड करते है और जनता का खूब काम करते है। जनता भी उन्हे सेवा भाव के कारण हमेशा बहुत प्यार करती है। वे जब भी यहां आते है मुझ से आर्शीवाद लिए बिना नहीं जाते है। उनके जन्मदिवस पर उनको बहुत बहुत आशीर्वाद। -विमला देवी मुख्यमंत्री की बहिन


सीएम गहलोत निष्ठा से निभाते रिश्ते
राजस्थान बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनिवाल ने कहा, मुख्यमंत्री गहलोत बेहद संवेदनशील राजनीतिज्ञ है। उन्होने हमेशा जनता को सर्वोच्च मान अपनी सेवाएं दी है। जनता उनकी आत्मा में बसी है। -संगीता बेनिवाल


मुख्यमंत्री के अनन्य मित्र रहे सुराणा के पुत्र ललित सुराणा का कहना हैं, गहलोत अत्यंत संवेदनशील होने के साथ जनता के हित को प्राथमिकता देते आए है। अकाल से लेकर कोरोना के हालात में जिस तरह गहलोत ने किसी को भूखे नही सोने दिया तो उसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जनता के प्रति वह कितने संवेदनशील है। -ललित सुराणा


मुख्यमंत्री गहलोत के जन्मदिवस पर बोराणा ने शुभकामनाएं देते हुए उनके दीर्घायु की कामना कर कहा, कोरोना के संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा लगातार घंटो काम करने के साथ.साथ जनता के प्रति जो समपर्ण है वो युवाओं के लिए सीख हैं। -रमेश बोराणा पूर्व अध्यक्ष राजस्थान संगीत नाटक अकादमी


गहलोत के मित्र भी करते सराहना
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जीवन शुरू से ही रचनात्मक रहा। वे शुरू से ही मेहनती और किसी भी कार्य के प्रति निष्ठावान रहे। यही वजह है कि तीसरी बार जब मुख्यमंत्री बने तो सबसे ज्यादा खुशी उनके बचपन के दोस्तों और मोहल्ले के लोगो से लेकर समाजसेवी तक खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। हमारे सीएम गहलोत खुद को जनता का ट्रस्टी मान जीवनभर समर्पित रहे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के महामंदिर स्थित पैतृक निवास के आस.पास के लोग दिल से उनको जन्मदिवस की शुभकामनाएं दे रहे हैं।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब सार्वजनिक मंच से अशोक गहलोत की ओर से प्रदेश में किए जा रहे कार्य की प्रशंसा की तो मोहल्ले के लोगो को भी खुशी होना लाजमी है।


विपक्ष भी करते गहलोत की सराहना
सूरसागर क्षेत्र की विधायक सूर्यकांता व्यास ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को उनके जन्मदिवस पर आर्शीवाद देते हुए कहा, वे मुझसे छोटे है और मैं उनसे बड़ी हूं। ऐसे में मेरा आशीर्वाद उनपर बनता है। उन्होने कहा, जिस तरह का काम वे कर रहे है उसकी सराहना के लिए मेरे पास शब्द नही है। वे दीर्घायु हो और खूब मेहनत करे तथा आगे बढे। सूर्यकांता व्यास ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कभी उनकी कोई बात नहीं टाली। हर वाजिब और सही काम बिना एक सैकंड लगाए किया है। कभी उन्होन यह नही सोचा कि मैं किस पार्टी से हूं।


भाजपा के पूर्व विधायक कैलाश भंसाली का कहना हैं, मुख्यमंत्री गहलोत और वह गांधी अध्ययन केन्द्र में अखबार साथ पढा करते थे। तब से उनसे आत्मीय रिश्ता है। उनकी साफ सुथरी छवि है उनके जन्मदिवस पर उनको दीर्घायु होने की कामना करता हू।

यह भी पढ़ें:

महिला व उसके भाई ने साजिश रच कर उतारा मौत के घाट, दुर्घटना का रूप देकर की थी हत्या, हुआ खुलासा

जिले के भीनमाल बागोड़ा मार्ग पर गत 18 अप्रैल की मध्यरात्रि को मिली एक युवक की लाश के मामले में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। सडक दुर्घटना की तरह लगने वाले घटनाक्रम पर परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए मामला दर्ज कराया था, उसमें पुलिस की अनुसंधान टीम ने जो खुलासा किया है, उसने खाकी को दागदार कर दिया।

09/05/2019

दूसरे दिन डोर-टू-डोर 25 वेन सामग्री लेकर पहुंचे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अपील लॉकआउट के दौरान कोई व्यक्ति भूखा नही सोए को अमलीजामा पहनाते हुए प्रशासन ने शुक्रवार को 8 हजार 490 निशुल्क फूड पैकेट वितरित किए। वहीं सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार की ओर से आवश्यक राशन सामग्री के 25 वेन शहर के विभिन्न इलाकों एवं कॉलोनियों में डोर-टू-डोर भेज उचित मूल्य पर राशन सामग्री उपलब्ध कराई गई।

27/03/2020

लॉकडाउन में दस फीसदी पहुंच गया था पेट्रोल बिक्री का आंकडा

कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो माह से बंद पडे पेट्रोल पंपों को पिछले छह दिन से लाकडाउन हटाने के बाद राहत मिल गई है। महज सात दिन में शहर के पेट्रोल पंपों पर दो माह में बिका जितना पेट्रोल बिक्री हो गया। कोरोना संक्रमण के कारण जगह -जगह कॉलोनियों को सील करने के कारण आमजन का बाहर निकलना मुश्किल हो गया था ।

08/06/2020

जीवन रक्षा के तहत कलक्टर ने वितरित किए पल्स ऑक्सीमीटर

जीवन रक्षा अभियान के तहत सोमवार को कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने रेजीडेन्सी अस्पताल का गहन निरीक्षण करने के साथ चिकित्सकों से सैंपलिंग व होम आइसोलेशन के बारे में जानकारी लेकर निर्देश दिए। कलक्टर ने उज्जीवन बैंक की ओर से दिए गए कोविड-19 सैंपलिंग बूथ का उद्घाटन किया।

27/07/2020

22 हजार नशीली गोलियां व 38 किलो डोडा पोस्त के साथ तस्कर गिरफ्तार

जिले की ग्रामीण पुलिस ने लॉकडाउन अवधि में मादक पदार्थों एवं अवैध हथियारों की तस्करी रोकने के लिए नाकों पर पुलिस बल लगा रखा है।

25/04/2020

गजेंद्रसिंह शेखावत और वैभव गहलोत ने गांव-गांव, ढाणी-ढाणी घूमकर मांगे वोट

कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों ने जोधपुर लोकसभा सीट पर जीत हासिल करने के लिए अपने समर्थकों के साथ जनसंपर्क अभियान को तेज कर दिया है। कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत और भाजपा प्रत्याशी गजेंद्रसिंह शेखावत ने गुरुवार को विभिन्न स्थानों पर जनसंपर्क व चुनाव प्रचार किया।

25/04/2019

नाकाबंदी के दौरान पकड़ा गया 35 लाख की अवैध शराब से भरा ट्रक

महानगर की राजीव गांधी नगर पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान अवैध शराब से भरा एक ट्रक पकड़ा है। उसमें से अंग्रेजी शराब से भरी 690 पेटियां बरामद की गई है। साथ ही चालक को गिरफ्तार किया गया है। बरामद शराब की अनुमानित कीमत करीब 35 लाख रुपए बताई गई है।

12/09/2019