Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
जोधपुर

संभल जाइए, कोरोना का कहर फिर बढ़ा, 410 नए पॉजिटिव व 5 की मौत

Sunday, November 08, 2020 01:15 AM
प्रशासन सख्ती के मूड में आया नजर, कंटेनमेंट जोन की सूचनाएं ली जा रही

जोधपुर । वैश्विक महामारी कोरोना का कहर वापस काफी बढ़ गया है। कोरोना पॉजिटिवों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं सर्दी का आहट के साथ ही कोरोना के बढ़ने की आशंका ने प्रशासन को भी चिंता में डाल रखा है। रविवार को 410 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। वहीं उपचाराधीन मरीजों की मौत हो गई। कोरोना के चलते रविवार को जोधपुर में 410 नए रोगी पाए गए । वहीं उपचार के दौरान एम्स, एमडीएमएच व एमजीएच में 5 मरीजों की मौत हो गई।


मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती नन्दकिशोर उम्र 53 वर्ष निवासी माता का थान व महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती देवदत्त शर्मा उम्र 85 वर्ष निवासी हरि सिंह नगर, कन्हैया सिंह उम्र 44 वर्ष निवासी आखलियां चौराहा, एम्स में भर्ती हुए बालमुकुन्द उम्र 88 वर्ष निवासी फलौदी की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस सदर बाजार द्वारा एक अज्ञात व्यक्ति जिसकी रोड़ पर मौत हो गई । जिसे महात्मा गांधी अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हेंं मृत घोषित कोरोना की जॉच करवाई गई, रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हो गई। अज्ञात की शिनाख्त के लिए पुलिस एवं अस्पताल पशासन अपने स्तर कार्यवाही कर रहे है। 


कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढाएंगे 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सम्भागीय आयुक्त द्वारा सीएमएचओ विभाग से कंटेनमेंट जोन आदि एरिया की सूचनाओं मांगी है । माना जा रहा हैकि भविष्य में कोरोना के मरीजों के बढ़ने के साथ ही दुबारा इन एरिया के साथ-साथ नए एरिया में पशासन द्वारा सख्ती लगाई जा सकती है। प्रशासन की चिंता की खास वजह यह है कि सर्दियों में आमजन की इम्यूनिटी कम हो जाती है, जिससे सर्दी, जुकाम, निमोनिया हार्ट अटैक के साथ ही स्वाइन फ्लू, डेगू आदि बीमारियों के साथ कोरोना भी कहर बढ़ा सकता है।

यह भी पढ़ें:

मजबूर मजदूर : घर जाने के लिए बैग लटकाए

अपने घर जाने को बेताब मजदूर इनदिनों कंधे पर बैग लटकाए तेज धूप में घंटो लाइन में खड़े हो अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर व मारवाड़ के अन्य जिलों से आए मजदूर अपने घरों को लौटने को लेकर उतावले हो रहे हैं। लॉक डाउन में फंसे फैक्ट्रियों में काम करने वाले हजारों श्रमिकों को उनके गृह जिले में भेजने से पहले रजिस्ट्रेशन के लिए सांगरिया स्कूल में बुलाया जा रहा हैं।

16/05/2020

मनरेगा श्रमिकों को 1 अप्रैल से मिलेंगे 220 रुपए प्रतिदिन

महात्मा गांधी नरेगा में कोरोना वायरस को देखते हुए श्रमिकों को अब समूहवार काम नहीं मिलेगा। वहीं मनरेगा मजदूरो को 1 अप्रैल से 220 रुपए प्रति दिन के हिसाब से भुगतान किया जाएगा। इसके साथ ही उनको मांग के अनुसार न केवल काम दिया जाएगा,बल्कि जॉब कार्ड भी जारी किए जाएंगे।

30/03/2020

शादी के पंद्रह दिन बाद ही दुल्हन गहनें लेकर भागी

शहर के भीतरी क्षेत्र चांदपोल स्थित रामेश्वर मंदिर के पास में रहने वाले एक व्यक्ति को पुत्र की शादी प्रदेश से बाहर करवाना महंगा पड़ गया। दुल्हन दोपहर में सबकी नींद का फायदा उठाकर गहना लेकर भाग गई।

09/05/2019

कृषि अनुदान बंद कर घरेलू बिजली की दर बढ़ाने के विरोध में किसानों ने प्रदर्शन कर आज से शुरु करेंगे आंदोलन

कृषि बिजली बिलों में गत वर्ष शुरू हुए 833 रुपए के मासिक अनुदान को बंद करने व घरेलू बिजली बिलों में बढ़ोतरी करने तथा बिजली समस्याओं से परेशान किसानों ने जिले में 12 फरवरी से आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया हैं।

11/02/2020

35 लाख कीमत की 10 तरह की नशे व गर्भपात की दवाई की जब्त

बिना बिल प्रतिबंधित दवाईयों की ब्रिक्री व भंडारण की सूचना पर एडीसी जोधपुर ने कार्यवाही करते हुए करीब 35 लाख की नशे एवं गर्भपात की दवाईयां जब्त कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

28/10/2020

कांग्रेस के रोजा इफ्तार कार्यक्रम में मौलाना महबूब ने अदा करवाई नमाज

सरदारपुरा स्थित मोटर मर्चेंट एसोसिएशन सभागार में मंगलवार को जोधपुर शहर जिला कांग्रेस के रोजा इफ्तार कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता डॉ.अजय त्रिवेदी ने बताया, कि जिलाध्यक्ष सईद अंसारी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के महासचिव वैभव गहलोत उपस्थित थे।

04/06/2019

पिछले साल जून में 4 करोड़ की बिजली चोरी पकड़ी, अभी जून के 18 दिनों में ही 15 करोड़ से ज्यादा

जोधपुर डिस्कॉम ने इस माह के 18 दिनों में बिजली चोरी के 9 हजार 800 मामले पकड़ने के साथ 15 करोड़ 64 लाख का जुमार्ना वसूल किया। जबकि पिछले साल 2019 में जून के माह में डिस्कॉम ने 10 जिलों में 4 करोड़ 17 लाख की बिजली चोरी पकडी थी, इस बार बिजली चोरी में 3 गुणा से ज्यादा मामले पकड़ में आए।

19/06/2020