Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
जोधपुर

बीएलओ का आरोप : 2 माह से अवकाश नहीं , ड्यूटी करते 3 साथी संक्रमित हुए, अफसर पास नहीं आते

Monday, May 18, 2020 01:45 AM
कोरोना वॉरियर्स बीएलओ का छलका दर्द, प्रदर्शन को मजबूर, बोले-सिद्दत से काम करने पर भी कोई सुवधिा नहीं मिल रही

जोधपुर । हम करीब दो माह से कोरोना काल में पूरी इमानदारी से ड्यूटी कर रहे हैं...हमारे तीन साथी काम करते-करते कोरोना की चपेट में आ गए...फिर भी हम नहीं रुके,चलते रहे...अफसर हमारे पास तक नहीं आते दूरी बनाए रहते हैं ...लेकिन अब धैर्य जवाब दे गया...आखिर हम भी इंसान है, हमें भी सुवधिाएं चाहिए।


यह कहना है लॉकडाउन में पिछले 54 दिनों से काम कर रहे बीएलओ व अन्य कर्मचारयिों का। सोमवार को प्रताप नगर सेंटर में अपनी परेशानियों को लेकर बीएलओ ने प्रदर्शन किया। एकसाथ कई बीएलओ एकत्रित होकर अफसरों पर उनके प्रति उदासीनता व लापरवाही का आरोप लगाया। दैनिक नवज्योति से बात करते हुए इनके आंसू छलक आए। नाम नहीं छापने की शर्त पर बीएलओ ने आरोप लगाते हुए कहा, उन्हें दो माह से आराम नहीं मिला है। अवकाश तो दूर की बात है। उन्होंने अपने अधिकारियों पर आरोप लगाया, कि वे उनसे दूर रहते हैं। क्योंकि वे फील्ड में घूमते हैं और अफसरों को डर रहता है कि कहीं उनके पास आने से उन्हें वायरस चपेट में नहीं ले ले। आखिर हम भी इंसान है,हमारी तकलीफ कौन समझेगा।


लापरवाही : किट भी नहीं मिल रहे, फील्ड में घूम रहे
एक बीएलओ का कहना था, कि उन्हें किट भी नहीं मिल रहे हैं। सुवधिाएं तो अलग बात है। इसके बावजूद हम फील्में घूमकर ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं। इसके उलट अफसर को वर्क फ्रॉम होम ही कर रहे हैं। उनका फील्ड से कोई सरोकार नहीं।


चेतावनी : लॉकडाउन में पेन डाउन कर देंगे
बीएलओ का कहना हैं, कि पहले घटिया नाश्ता की शिकायत आई। अब प्रदर्शन को मजबूर हुए। अगर उनके साथ ऐसा ही रवैया होता रहा तो लॉक डाउन में भी पेन डाउन हड़ताल कर देंगे। इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

14,196 लाभार्थियों को लगी पहली डोज

कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से समुदाय स्तर पर कोविड-19 टीकाकरण 2.0 अभियान संचालित किया जा रहा है।

16/03/2021

टिड्‌डी दल ने बदला ट्रेंड, पाकिस्तान से गुजरात और फिर राजस्थान में किया नुकसान

मारवाड़ में नवंबर तक सब कुछ ठीक था, लेकिन दिसंबर के पहले सप्ताह में अचानक सरहद पार से करोड़ों की तादाद में टिड्डियों ने हमारी सीमा में प्रवेश कर खेतों पर हमला किया था। अब तक करोड़ों टिड्डियां करोड़ों की फसलों को चट कर चुकी हैं। स्पेशल रिपोर्टिंग टीम की पड़ताल में पता चला कि पहली बार टिड्डियों ने ट्रेंड बदला है।

05/01/2020

कुड़ी दोहरा हत्याकांड : पुलिस ने गांव वालों का भेष धारण कर दबोचा इनामी बदमाश

शहर की कुड़ी पुलिस ने दोहरे हत्याकांड में फरार चल रहे एक अभियुक्त को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। उस पर आठ हजार का इनाम घोषित हो रखा था। पुलिस ने उसे पकडने के लिए गांव वालों को भेष धारण किया। ट्रेक्टर से पीछा किया और पांच किलो मीटर पैदल भागे बदमाश को आखिरकार दबोच लिया।

30/03/2021

विधायकों ने मंत्रणा कर किया योगा

प्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच प्रदेश की गहलोत सरकार बाडेबंदी पार्ट-2 में जैसलमेर आ गई है। जैसलमेर के तपते रेगिस्तान में सूर्यगढ़ होटल से गर्मा रही सियासत के बीच शनिवार को सरहदी जिले में सरकार की पहली सुबह खुशनुमा रही।

01/08/2020

आसाराम अस्पताल में आए तो बाहर समर्थकों की भीड़ जुटी, एक झलक पाने के लिए जुगत में पुलिस की बढ़ी टेंशन

जेल में बंद आसाराम को इलाज के लिए महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उनके समर्थक चारों तरफ मंडराने शुरू हो गए है। सुबह से अलग-अलग समूह में लोग अस्पताल के चारों तरफ मंडरा रहे है और किसी तरह अंदर घुसने की राह तलाश रहे है। ताकि वे आसाराम की एक झलक देख सके।

06/05/2021

मोबाइल से मनी ऑर्डर को नहीं मिला आमजन का रेस्पोंस

आमजन आसानी से सैकेंडो में अपने परिजनों तक रुपये भेज सके इसके लिए डाक विभाग द्वारा दो साल पहले शुरू की गई मोबाइल मनीआर्डर को आमजन का रेस्पोंस नहीं मिल रहा है। इस सेवा के माध्यम से कम लोग ही मनी ट्रांसफर करा रहे है। कई डाक घर तो ऐसे हैं, जहां एक बार भी मनी ट्रांसफर नहीं किया गया है।

14/07/2020

घोटाला: लॉकडाउन में बेरीकेड्स लगाने के नाम पर सरकार को लाखों का फटका

शहर में लॉकडाउन के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में लगाए बेरीकेड्स की खरीद में शातिर तरीके से खेल खेला गया हैं। जो बांस 200 रुपए में खरीदकर लगाया जा सकता था उसी बांस को प्रशासन की कमेटी ने 861 रुपए में किराए पर लिया। ऐसे में शहर में रास्ते बंद करने के लिए जगह-जगह 18 फीट साइज के कुल 2500 बांस लगाए गए।

17/06/2020